आशा भोसले, विद्या बालन को लता स्मृति पुरस्कारों से नवाजा गया | #NayaSaveraNetwork

नया सवेरा नेटवर्क

मुंबई। प्रसिद्ध गायिका आशा भोसले और अभिनेत्री विद्या बालन को सोमवार रात एक समारोह में मंगेशकर परिवार द्वारा दिये जाने वाले पुरस्कारों से सम्मानित किया गया।

यह मौका खुशी के साथ स्वर-साम्राज्ञी लता की भावपूर्ण स्मृतियों का भी था। भोसले को सोमवार रात आयोजित पुरस्कार समारोह में दूसरे दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया गया, वहीं बालन को सिनेमा में उनके योगदान के लिए विशेष पुरस्कार से नवाजा गया। भोसले (89) ने एक बयान में कहा, ‘‘यह मेरा सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार है, लेकिन काश! 

लता दीदी यहां खुद भी होतीं।’ पांच मंगेशकर भाई-बहनों में से तीसरे नंबर की आशा भोसले ने इस मौके पर अपने भाई हृदयनाथ मंगेशकर की धुन पर बने गीत ‘मोगरा फुलाला’ को प्रस्तुत भी किया। इस मराठी गीत को उन्होंने लता मंगेशकर के साथ गाया था। मंगेशकर परिवार और उससे जुड़े ट्रस्ट ने लता की याद में पुरस्कार की शुरुआत की थी। उनका छह फरवरी, 2022 को निधन हो गया था।

विद्या बालन इस मौके पर लता मंगेशकर द्वारा उपहार में दी गयी साड़ी पहनकर पहुंची थीं।उन्होंने कहा कि इस साड़ी में यह पुरस्कार पाकर वह अभिभूत हैं।

उन्होंने कहा कि नयी-नयी अदाकारा के रूप में मैं एक कार्यक्रम में लता मंगेशकर को मुग्ध होकर देख रही थी। बाद में मैंने उन्हें कॉल करने का साहस जुटाया और फोन पर उनकी दिव्य आवाज सुनी। उन्होंने मेरे घर पर एक साड़ी भेजी और यह मेरे लिए वरदान की तरह थी। बालन ने कहा मैं हमेशा से यह साड़ी पहनना चाहती थी और उन्हें एक दिन दिखाना चाहती थी, लेकिन आज ऐसा होना था। आज मैं उस साड़ी को पहन रही हूं और प्रतिष्ठित पुरस्कार पा रही हूं। यह मेरे लिए आशीर्वाद की तरह है और बोलते हुए मैं कांप रही हूं।


*वैभव एडवरटाइजिंग हब |  पता— कालीकुत्ती रोड (मैहर देवी मार्ग),  ओलंदगंज जौनपुर |  सम्पर्क करें Mo. 9151640745, 9236196989 | #NayaSaveraNetwork*
Advt



*गहना कोठी परिवार की तरफ से अक्षय तृतीया की शुभकामनाएं।*
Advt

*Admission Open : Nehru Balodyan Sr. Secondary School | Kanhaipur, Jaunpur | Contact: 9415234111,  9415349820, 94500889210 | NayaSaveraNetwork*
Advt

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ