भिंडी खाने से सेहत को मिलते हैं ये लाभ | #NayaSaveraNetwork

नया सवेरा नेटवर्क

  • फायदे जानकर आज ही कर देंगे खाना शुरू

भिंडी खाना ज्यादातर सभी को पसंद होता है. यह सब्जी बाजार में हर मौसम में आसानी से मिल जाती है. लेकिन क्या आपको पता है छोटी सी भिंडी आपके लिए फायदेमंद होती है. जी हां भिंडी की सब्जी आपकी कई बीमारियों को दूर करने का काम करती है. ऐसे में अगर आप भी भिंडी नहीं खाते हैं तो हम यहां आपको बता दें कि आप आज ही भिंडी को डाइट में शामिल करें क्योंकि भिंडी आपको कई तरह की दिक्कतों से छुटाकरा दिलाने में मदद कर सकती है.

  • भिड्डी खाने के फायदे-

दिल के लिए होती है फायदेमंद-

भिंडी में विटामिन के होता है जो कि दिल के लिए फायदेमंद होता है. इसलिए अगर आपको पहले से ही दिल से जुड़ी कोई दिक्कत हो तो आप भिड्डी का सेवन कर सकते हैं.ऐसा इसलिए क्योंकि भिंडी दिल से जुड़ी कई दिक्कतों को दूर करने का काम करता है.

गर्भवती महिलाओं के लिए है फायदेमंद-

भिंडी में फोलेट होता है जो प्रेगनेंसी में महिलाओं के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है. इसलिए अगर आप प्रेगनेंट है तो आप भिंडी को अपनी डाइट में जरूर शामिल करें. इसका सेवन आपके लिए फायदेमंद हो सकता है.

डायबिटीज में है फायदेमंद-

भिंडी का सेवन डायबिटीड के मरीजों के लिए फायदेमंद होता है. जी हां अगर आप डायबिटीज के मरीज हैं तो आप रोजाना भिंडी का सेवन करें. यह ब्लड शुगर को कंट्रोल रखने का काम करती है.

पाचन शक्ति होती है बेहतर-

जिन लोगों की पाचन क्षमता कमजोर होती उन लोगों को भिंडी का सेवन जरूर करना चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि भिंडी आपके कमजोर पाचन तंत्र को मजबूत करने का काम करती है.

इम्यूनिटी होती है मजबूत-

इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए भिंडी का सेवन जरूर करना चाहिए. जी हां अगर आपकी इम्यूनिटी कमजोर है को भिंडी खाना शुरू कर दें. ऐसा इसलिए क्योंकि इसमें विटामिन सी होती है जो इम्यूनिटी को मजबूत करने का करती है.


*एस.आर.एस. हॉस्पिटल एवं ट्रामा सेन्टर स्पोर्ट्स सर्जरी डॉ. अभय प्रताप सिंह (हड्डी रोग विशेषज्ञ) आर्थोस्कोपिक एण्ड ज्वाइंट रिप्लेसमेंट ऑर्थोपेडिक सर्जन # फ्रैक्चर (नये एवं पुराने) # ज्वाइंट रिप्लेसमेंट सर्जरी # घुटने के लिगामेंट का बिना चीरा लगाए दूरबीन  # पद्धति से आपरेशन # ऑर्थोस्कोपिक सर्जरी # पैथोलोजी लैब # आई.सी.यू.यूनिट मछलीशहर पड़ाव, ईदगाह के सामने, जौनपुर (उ.प्र.) सम्पर्क- 7355358194, Email : srshospital123@gmail.com*
विज्ञापन


*वैभव एडवरटाइजिंग हब |  पता— कालीकुत्ती रोड (मैहर देवी मार्ग),  ओलंदगंज जौनपुर |  सम्पर्क करें Mo. 9151640745, 9236196989 | #NayaSaveraNetwork*
Advt



*गहना कोठी परिवार की तरफ से अक्षय तृतीया की शुभकामनाएं।*
Advt

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ