विदेश में भी बज रहा मोदी का डंका: शिंदे | #NayaSaveraNetwork

नया सवेरा नेटवर्क

  • बीकेसी मैदान में सभा को किया संबोधित
  • पीएम का नाम दुनिया की जुबान पर

मुंबई। बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स के एमएमआरडीए मैदान में आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा देश ही नहीं विदेश में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का डंका बज रहा है। अभी हाल ही में दावोस में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में भाग लेकर लौटे मुख्यमंत्री शिंदे ने कहा कि उनकी दावोस में कई देशों के प्रधानमंत्रियों, मंत्रियों और उद्योगपतियों से मुलाकात हुई।

वे सभी मोदी साहेब के बारे में पूछ रहे थे। लक्समबर्ग, जर्मनी, सऊदी अरब के लोग मिले और हमसे पूछा कि तुम मोदी के साथ हो? तब मैंने कहा कि हम उन्हीं के साथ है। पीएम के आशीर्वाद से ही डावोस में 1 लाख 55 हजार करोड़ के एमओयू साइन हो पाए। 

शिंदे ने कहा कि वे जब भी पीएम मोदी को देखते हैं तो उनके अंदर पवित्र भाव पैदा होता है। उनके व्यक्तित्व में कुछ खास है, जो ऊर्जा देता है। शिंदे ने कहा कि हमारे पीएम का नाम पूरी दुनिया के प्रमुख लोगों की जुबान पर है, यह सुनकर बेहद खुशी महसूस हुई। यह बड़े गौरव की बात है। पीएम मोदी की वजह से पिछले 7-8 साल में इकोनॉमी में बढ़त हुई, इसी वजह से भारत को जी-20 की अध्यक्षता करने का मौका मिला।

  • हम टिप्पणी का जवाब काम से देंगे

मुख्यमंत्री ने कहा कि मेट्रो 2-ए और मेट्रो 7 का भूमिपूजन देवेंद्र फडणवीस के मुख्यमंत्री काल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था। आज उन्हीं के हाथों से इसका लोकार्पण हो रहा है। महाराष्ट्र के लोगों की खुशनसीबी है कि जिनके हाथों से आगाज हुआ, उन्हीं से अंजाम हो रहा है। कई लोग चाहते थे कि यह कार्यक्रम मोदी जी के हाथों से न हो, लेकिन नियती के आगे किसी की नहीं चलती। शिंदे ने कहा कि पिछले ढाई साल में विकास कार्य अटक गए थे, लेकिन हमारी सरकार बनने के बाद रूके कामों को आगे बढ़ाया है। शिंदे ने कहा कि यह सरकार 6 महीने में इतना कर सकती है तो 2 साल में क्या करेगी, यह देखकर  लोगों के नीचे की जमीन खिसक रही है। हम पर कितनी भी टिप्पणी हो,हम इसका जवाब काम से देंगे।  

पिछली सरकार ने रोका स्वनिधि योजना को: फडणवीस  

उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अपने स्वागत भाषण में कहा कि प्रधानमंत्री ने इसी मैदान से वर्ष 2019 में लोगों से डबल इंजन सरकार लाने को कहा था, लेकिन कुछ लोगों की बेईमानी से ढाई साल तक राज्य में डबल इंजन सरकार नहीं बन पाई। बाल ठाकरे के अनुयायी एकनाथ शिंदे ने हिम्मत की और यहां जनता की सरकार बनी। फडणवीस ने कहा कि कोरोना के वक्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वनिधि कार्यक्रम घोषित किया था, लेकिन पिछली सरकार ने इस योजना को स्थगित कर दिया। हमने तय किया कि 1 लाख फेरीवालों को स्वनिधि योजना का लाभ देंगे। आज गर्व होता है कि यह आंकड़ा 1 लाख को पार करते हुए 1 लाख 15 हजार तक जा पहुंचा है।

  • हिस्सेदारी नहीं मिली, तो काम आगे नहीं बढ़ा

फडणवीस ने कहा कि यह बड़ी खुशी की बात है कि पीएम मोदी ने मेट्रो 2- ए और मेट्रो 7 का भूमिपूजन किया था। आज उन्हीं के द्वारा इनका उद्घाटन हो रहा है। महाराष्ट्र में यह नया कल्चर आया है। उन्होंने कहा कि जब मैं मुख्यमंत्री था, तब सीवेज शोधन की योजना बनी थी, लेकिन आघाड़ी सरकार के वक्त कोई काम नहीं हुआ। शिवसेना को निशाने पर लेते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा कि उनका जम नहीं रहा था, उन्हें हिस्सेदारी नहीं मिली, इसलिए यह काम नहीं हो पाया। मुंबई में 400 किलोमीटर के रास्तों का कांक्रीटीकरण किया जा रहा है। साथ ही छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस का कायाकल्प हो रहा है। इससे मुंबई को सुंदर सीएसएमटी स्टेशन मिलेगा।


*अपना दल (एस) व्यापार मण्डल अध्यक्ष अनुज विक्रम सिंह की तरफ से मकर संक्रान्ति एवं गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं | Naya Sabera Network*
विज्ञापन


*प्रशस्य जेम्स, मिश्रा काम्प्लेक्स, ओलन्दगंज तिराहा, जौनपुर | संपर्क करें- 9161188777 की तरफ से मकर संक्रान्ति एवं गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं | Naya Sabera Network*
विज्ञापन


*माउंट लिटेरा जी स्कूल फतेहगंज जौनपुर के डायरेक्टर अरविंद सिंह की तरफ से मकर संक्रान्ति एवं गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं | Naya Sabera Network*
विज्ञापन

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ