मुख्यमंत्री योगी ने अभिनेताओं, निर्माता-निर्देशकों से किया संवाद | #NayaSaveraNetwork

नया सवेरा नेटवर्क

मुंबई। सीएम ने फिल्म इंडस्ट्री को दिया यूपी में अधिक से अधिक फिल्म बनाने का न्योता मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कला के क्षेत्र में आपने समाज को नई दिशा देने में भी योगदान दिया। ऐसे अभिनेताओं, निर्माता-निर्देशकों का स्वागत करता हूं। हमने आपके प्रतिनिधि के रूप में यूपी से मुंबई के दो कलाकारों को सांसद बनाकर भेजा है। यह आपकी पीड़ा और चुनौतियों से अवगत कराते हैं। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी में आपकी रूचि को देखकर प्रसन्नता हुई। यूपी आपके केंद्रबिन्दु में है। यूपी को आपके प्रयास से 64वें राष्ट्रीय फिल्म समारोह में मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट और 2020 में 68वें फिल्म समारोह में मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट के रूप में स्पेशल मेंशन अवॉर्ड प्राप्त हुआ था।  अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल गोवा (2021) में मोस्ट फिल्म शूटिंग फ्रेंडली स्टेट के रूप में तथा 2022 में भी मुंबई में भी यूपी को एक अवॉर्ड मिला।

फिल्म अभिनेताओं, निर्माता-निर्देशकों ने रखीं बातें

फिल्म निर्माता-निर्देशकों व अभिनेताओं ने मुख्यमंत्री के समक्ष अपनी बातें रखीं। 

बोनी कपूर ने अपराध मुक्त उत्तर प्रदेश के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व उनके कार्यों की प्रशंसा की। 

अभिनेता व गोरखपुर के सांसद रवि किशन (MP Ravi Kishan) ने कहा कि इस समय 100 से 125  फिल्मों की शूटिंग यूपी में हो रही है। लोगों को घर के पास रोजगार मिलेगा। सिनेमा जगत की तरफ से सीएम का धन्यवाद देते हुए लोगों को यूपी में आमंत्रित किया। दिनेश लाल यादव निरहुआ ने कहा कि योगी जी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश बन रहा है। पुरी इंडस्ट्री की तरफ से योगी आदित्यनाथ का आभार जताया। 

आशीष सिंह ने कहा कि यूपी में बहुत शूटिंग की। फिल्म सिटी बनने के बाद चार चांद लग जाएंगे। उन्होंने दक्षिण में रोड शो कराने का अनुरोध किया।  सुभाष घई ने यूपी में फिल्म इंडस्ट्री की प्रगति के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ का आभार जताया। मैं चाहता हूं कि यूपी के बच्चे भी ट्रेंड कलाकार बनें। आपके बच्चे ही फिल्म इंडस्ट्री को आगे ले जा सकते हैं। हार्ड पावर के साथ सॉफ्ट पॉवर की भी आवश्यकता है। पाश र्व गायक सोनू निगम ने कहा कि आप यूपी व महाराष्ट्र को मिलाने का कार्य कर रहे हैं। हमारी तरफ से जो सर्वश्रेष्ठ हो पाएगा, करेंगे। यूपी को अपराध मुक्त करने के लिए आपने बहुत काम किया। सिंगर कैलाश खेर ने कहा कि फिल्म सिटी के साथ इल्म सिटी की भी जरूरत की बात की। यूपी अध्यात्म के लिए जाना जाता है। भारत के भगवान राम, श्रीकृष्ण, शिव की पहली नगरी यूपी में है। यूपी ने 7 प्रधानमंत्री दिए। भारत और यूपी बदल रहा है। आपकी वजह से बहुत कुछ बदल रहा है। फिल्म सिटी के अंदर इल्म सिटी व मेडिटेशन सेंटर हो। हृदय पर भी ध्यान देना होगा। यह आप जैसे संत कर सकते हैं। हम यूपी के हैं। तन-मन-धन से स्वागत करेंगे। कैलाश खरे ने स्वास्थ्य के साथ खुश रहने पर भी ध्यान देने की बात कही।  

सुनील शेट्टी ने भी यूपी के पॉलिसी की सराहना की

अभिनेता सुनील शेट्टी ने भी यूपी के पॉलिसी की सराहना की। उम्मीद की कि जीरो क्राइम जीरो क्राइम ही रहना चाहिए। हमें सिर्फ एक्टर नहीं, टेक्निकल टीम बनाना भी महत्वपूर्ण है, जिससे वहां के लोकल को इनकरेज कर सकें। लोकल को काम जरूरी है। दर्शकों को थियेटर में बुलाना बहुत जरूरी है। मैं यूपी के दर्शकों की वजह से ही सुनील शेट्टी बना। हम अच्छे काम से भी जुड़े हैं।  यूपी हमारी जन्मभूमि मां और महाराष्ट्र हमारी कर्मभूमि सिने मा है। माँ और सिनेमा के बीच में आपने पहल की है।

नोएडा कॉरपोरेट सिटी है। वहां प्रशिक्षण व लैब सेंटर आदि बने। रूहेलखंड जल, जंगल, जमीन से ओतप्रोत है। उसे क्रिएटिव सृजन के रूप में बढ़ाएं। गोरखपुर, लखनऊ, बरेली, पंतनगर एयरपोर्ट आदि हैं। पड़ोस में नेपाल है। प्रकृति के लिए हमारे पास पहाड़, जंगल भी है। राजपाल ने पर्यटन के साथ ही रोजगार की भी बात की। 7 फ़िल्म इंडस्ट्री भोजपुरी,  हरियाणवी , उत्तराखंडी, बुंदेलखंडी, मैथिली, राजस्थानी, पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री भी इससे जुड़ जाएगी। 

*उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ, जौनपुर के जनपदीय संगठन मंत्री संतोष सिंह बघेल की तरफ से नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं | Naya Sabera Network*
Ad

*प्राथमिक शिक्षक संघ डाेभी जौनपुर के अध्यक्ष आलोक सिंह रघुवंशी की तरफ से नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं | Naya Sabera Network*
Ad

*सखी वेलफेयर फाउंडेशन की अध्यक्ष प्रीति गुप्ता की तरफ से नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं | Naya Sabera Network*
Ad

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ