पीएम मोदी ने कर्नाटक में विकास परियोजनाओं का किया शिलान्यास और उद्घाटन | #NayaSaveraNetwork

नया सवेरा नेटवर्क

कलबुर्गी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरूवार को कर्नाटक के कलबुर्गी और यादगीर जिलों में 10,800 करोड़ रुपये की सिंचाई, पेयजल और सड़क विकास से जुड़ी परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने सभी घरों में घरेलू नल कनेक्शन के जरिए सुरक्षित और पर्याप्त पेयजल उपलब्ध कराने के उद्देश्य से कोडेकल में जल जीवन मिशन के तहत यादगिरी बहु-ग्राम पेयजल आपूर्ति योजना की आधारशिला रखी। इस योजना के तहत 117 एमएलडी का वाटर ट्रीटमेंट प्लांट बनाया जाएगा। 2,050 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली इस परियोजना से 700 से अधिक ग्रामीण बस्तियों और यादगिरि जिले के तीन कस्बों के लगभग 2.3 लाख घरों को पीने योग्य पानी उपलब्ध कराया जायेगा।

मोदी ने नारायणपुर लेफ्ट बैंक कैनाल - एक्सटेंशन रेनोवेशन एंड मॉडर्नाइजेशन प्रोजेक्ट (एनएलबीसी- ईआरएम) का भी उद्घाटन किया। 10 हजार क्यूसेक की नहर क्षमता वाली परियोजना से 4.5 लाख हेक्टेयर कमान क्षेत्र की सिंचाई की जा सकती है। कालाबुरागी, यादगीर और विजयपुरा जिलों के 560 गांवों के तीन लाख से अधिक किसानों को इसका लाभ मिलेगा। परियोजना की कुल लागत लगभग 4,700 करोड़ है।

उन्होंने एनएच-150सी के 65.5 किलोमीटर खंड की आधारशिला भी रखी। यह छह लेन की ग्रीनफील्ड सड़क परियोजना सूरत-चेन्नई एक्सप्रेसवे का हिस्सा है। इसे करीब 2,000 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री की इस महीने में राज्य का दूसरा चुनावी दौरा है। इससे पहले 12 जनवरी को राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन के लिए हुबली गये थे और इस दौरान उन्होंने एक विशाल रोड शो भी किया था।

राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने इस वर्ष मई में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारी के मद्देनजर कुल 224 सीटों में से कम से कम 150 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है।

इस कार्यक्रम में कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गहलोत, मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, केंद्रीय रसायन और उर्वरक राज्य मंत्री भगवंत खुबा, राज्य मंत्रिमंडल के कई मंत्री, विधायक और अधिकारी उपस्थित थे।


*एस.आर.एस. हॉस्पिटल एवं ट्रामा सेन्टर स्पोर्ट्स सर्जरी डॉ. अभय प्रताप सिंह (हड्डी रोग विशेषज्ञ) आर्थोस्कोपिक एण्ड ज्वाइंट रिप्लेसमेंट ऑर्थोपेडिक सर्जन # फ्रैक्चर (नये एवं पुराने) # ज्वाइंट रिप्लेसमेंट सर्जरी # घुटने के लिगामेंट का बिना चीरा लगाए दूरबीन  # पद्धति से आपरेशन # ऑर्थोस्कोपिक सर्जरी # पैथोलोजी लैब # आई.सी.यू.यूनिट मछलीशहर पड़ाव, ईदगाह के सामने, जौनपुर (उ.प्र.) सम्पर्क- 7355358194, Email : srshospital123@gmail.com*
विज्ञापन



*वरिष्ठ भाजपा नेता ज्ञानप्रकाश सिंह की तरफ से मकर संक्रान्ति एवं गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं | Naya Sabera Network*
विज्ञापन

*विधान परिषद सदस्य जौनपुर बृजेश सिंह 'प्रिंसू' की तरफ से मकर संक्रान्ति एवं गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं | Naya Sabera Network*
विज्ञापन

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ