बिना महंगे प्रोडक्ट्स के होंठों का कालापन हो जाएगा दूर | #NayaSaveraNetwork

नया सवेरा नेटवर्क

  • घर बैठे मिलेंगे नैचुरल पिंक लिप्स

कई लोगों में देखा जाता है कि स्किन की रंगत साफ होने के बावजूद भी होंठों का रंग काला होता है. इससे छुटकारा पाने के लिए लोग तरह-तरह के केमिलकयुक्त ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. यह ब्यूटी प्रोडक्ट्स आमतौर पर काफी महंगे होते हैं. 

इनका इस्तेमाल करने से होंठों का कालापन थोड़ी देर के लिए तो छुप जाता है लेकिन कई बार ये सामान हमें नुकसान पहुंचाने लगते हैं. हेल्थ एक्सपर्ट्स मानते हैं कि होंठों के कालेपन की दिक्कत स्मोंकिग, धूल मिट्टी और प्रदूषण की वजह से होती है. कई लोगों में यह समस्या कम पानी पीने की वजह से होती है. इसके अलावा लिप केयर प्रोडक्ट्स भी इसके लिए जिम्मेदार हो सकते हैं. इन दिक्कतों से छुटकारा पाने के लिए आप इस जबरदस्त घरेलू नुस्खे का इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे आपको हेल्दी और पिंक लिप्स मिलेंगे.

ऐसे दूर करें होंठों का कालापन 

1. जैतून के तेल से आमतौर पर सभी परिचित होंगे. हेल्थ एक्सपर्ट्स बताते हैं कि जैतून का तेल काले होंठों की दिक्कत से छुटकारा दिला सकता है. आपको करना बस इतना है कि जैतून का तेल शहद के साथ मिलाकर उसे रात में सोने से पहले होंठों पर लगाना है.

2. होंठों के कालेपन को दूर करने के लिए चीनी और जैतून भी बेहद कारगर साबित होते हैं. आपको करना बस इतना है कि जैतून के तेल में पीसी चीनी मिलाकर होंठों पर लगाएं. ऐसा करने से काले होंठों से छुटकारा मिलेगा.

3. ऐलोवेरा जेल का इस्तेमाल कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स को बनाने में किया जाता है. एक्सपर्ट्स बताते हैं कि जैतून के तेल में ऐलोवेरा जेल मिलाकर होंठों पर लगाने से कालेपन से छुटकारा मिलता है. बता दें कि जैतून का तेल होंठों को हाइड्रेटेड रखता है और इसे मुलायम बनाता है.


*एस.आर.एस. हॉस्पिटल एवं ट्रामा सेन्टर स्पोर्ट्स सर्जरी डॉ. अभय प्रताप सिंह (हड्डी रोग विशेषज्ञ) आर्थोस्कोपिक एण्ड ज्वाइंट रिप्लेसमेंट ऑर्थोपेडिक सर्जन # फ्रैक्चर (नये एवं पुराने) # ज्वाइंट रिप्लेसमेंट सर्जरी # घुटने के लिगामेंट का बिना चीरा लगाए दूरबीन  # पद्धति से आपरेशन # ऑर्थोस्कोपिक सर्जरी # पैथोलोजी लैब # आई.सी.यू.यूनिट मछलीशहर पड़ाव, ईदगाह के सामने, जौनपुर (उ.प्र.) सम्पर्क- 7355358194, Email : srshospital123@gmail.com*
Ad


*जौनपुर टाईल्स एण्ड सेनेट्री | लाइन बाजार थाने के बगल में जौनपुर | सम्पर्क करें - प्रो. अनुज विक्रम सिंह, मो. 9670770770*
Ad


*नगर पंचायत कजगांव से अध्यक्ष पद के लिए सुयोग्य, कर्मठ एवं जुझारू प्रत्याशी नितीश सिंह 'रिक्की सिंह' पुत्र स्व. सुधांशु सिंह, निवासी माधाोपट्टी कजगांव जौनपुर, निवेदक समस्त सम्मानित क्षेत्रवासी मो. 9648409999 | #NayaSaveraNetwork*
Ad

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ