#VaranasiNews: पीएम मोदी ने वाराणसी में किया रोड शो, ढोल-नगाड़ों से हुआ स्वागत | #NayaSaveraNetwork


नया सवेरा नेटवर्क

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रोड शो किया लेकिन इसके पहले उन्होंने मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। मोदी मंगलवार को वाराणसी लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। करीब छह किलोमीटर लंबे इस रोड शो के दौरान लोगों ने पुष्प वर्षा करके उनका स्वागत किया। मोदी सवा दो घंटे तक चले करीब छह किलोमीटर लंबे रोड शो के समापन पर काशी विश्‍वनाथ धाम मंदिर पहुंचे। वहां दर्शन-पूजन करने के बाद मोदी बीएलडब्ल्यू गेस्ट हाउस पहुंचेंगे, जहां वह रात विश्राम करेंगे। भाजपा ने मोदी को वाराणसी संसदीय क्षेत्र से तीसरी बार उम्मीदवार बनाया है, जहां लोकसभा चुनाव के सातवें चरण में एक जून को मतदान होगा।

मोदी मंगलवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव का दर्शन करने के बाद वाराणसी लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। मोदी ने इसके पहले 2014 और 2019 में वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव जीता था और अबकी बार यहां से तीसरी बार उम्मीदवार बनेंगे। इस बीच प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्‍स’ पर रोड शो का वीडियो साझा करते हुए अंग्रेजी में अपने एक संदेश में कहा, ‘‘काशी विशेष है… यहां के लोगों की गर्मजोशी और स्नेह अविश्वसनीय है।”

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी खुले वाहन पर भगवा कुर्ता और सफेद सदरी पहनकर विशेष वाहन पर सवार हुए। इस वाहन पर उनके साथ उप्र के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भी सवार हुए। सोमवार की शाम को मोदी का रोड शो मालवीय चौराहा से संत रविदास गेट होते हुए आगे बढ़ा। मोदी दोनों हाथ जोड़कर लोगों के अभिवादन का जवाब दे रहे थे। शो की शुरुआत में ही मातृ शक्तियों के दल के अलावा, बच्चे, बड़े और बूढ़े मोदी की अगवानी करते नजर आए। रोड शो में पांच हजार से ज्यादा महिलाएं मोदी के वाहन के आगे पैदल यात्रा करती दिखीं।

रोड शो मालवीय चौराहा से संत रविदास गेट, अस्सी, शिवाला, सोनारपुरा, जंगमबाड़ी, गोदौलिया होते हुए श्री काशी विश्वनाथ धाम तक जाएगा। इसके बाद वह विश्वनाथ धाम से मैदागिन चौराहा, कबीरचौरा, लहुराबीर, तेलियाबाग तिराहा, चौकाघाट चौराहा, लकड़ी मंडी, कैंट ओवरब्रिज, लहरतारा चौराहा, मंडुवाडीह चौराहा, ककरमत्ता होते हुए रात्रि विश्राम के लिए बीएलडब्ल्यू गेस्ट हाउस जाएंगे।

पीएम मोदी के रोड शो के दौरान देश की अलग-अलग जगहों से आए लोग अपनी संस्कृति और परंपरा के अनुसार पीएम मोदी का स्वागत कर रहे हैं। रोड शो के दौरान मुस्लिम समाज के लोगों ने भी पीएम मोदी के ऊपर पुष्पवर्षा की। वाराणसी में मुस्लिम नेता इम्तियाज जमाखा ने कहा, “मुसलमानों के लिए पीएम मोदी का स्वभाव शुरू से ही सराहनीय रहा है।” एक मुस्लिम महिला ने बताया कि इतना उत्साह है कि रात भर हम पीएम मोदी के स्वागत की योजना बनाते रहे।

पदाधिकारियों ने बताया कि रोड शो के मार्ग पर 11 बीट के अन्तर्गत लगभग 100 बिंदु बनाए गये हैं, जिन पर मराठी, गुजराती, बंगाली, माहेश्वरी, मारवाड़ी, तमिल, पंजाबी आदि समाज के लोग अपनी परंपरागत वेशभूषा में मोदी का स्वागत करने के लिए कतारबद्ध खड़े हैं। शहनाई, शंखनाद, डमरू दल के साथ काशी की जनता के साथ ही कई मंत्री, विधायक और वरिष्ठ पदाधिकारी प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करने के लिए कतारबद्ध खड़े थे। नरेन्द्र मोदी बाबा विश्वनाथ से आशीर्वाद भी लेने जाएंगे। रोड शो के मार्ग पर काशी की विभूतियों के कटआउट भी लगाए गए हैं।



*Admission Open - Session: 2024-25 - Nursery to IX & XI - Streams Available: Maths, Bio, Commerce & Humanities | Admission form Available At the School Office | D.B.S. Inter College (10+2) Affiliated | Kadipur, Ramdayalganj, Jaunpur | Affiliation No.: 2131740 to CBSE New Dehli | Contact-9956972861, 9956973761 | #NayaSaveraNetwork*
Ad


*प्रवेश प्रारम्भ : मोहम्मद हसन गर्ल्स इण्टर कालेज हमाम दरवाजा, जौनपुर | सभी कक्षाओं में प्रवेश शुल्क नहीं लिया जायेगा | सुविधायें - 1. हर समय जनरेटर की सुविधा, 2. नये हाइटेक कम्प्यूटर लैब की सुविधा, 3. नई लाइब्रेरी की सुविधा, 4. ठंडा शुद्ध पेय जल, 5. हॉबी क्लास की सुविधा | प्रवेश के लिए निम्न मोबाइल नम्बरों पर सम्पर्क करें- 7860393716, 8563063786 | #NayaSaveraNetwork*
Ad


*ADMISSION OPEN: Anju Gill Academy | Katghara, Sadar, Jaunpur | 7705012959, 7705012955 | #NayaSaveraNetwork*
Ad

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ