#JammuKashmir: पुंछ में वायुसेना के काफिले पर आतंकवादियों के हमले में एक जवान शहीद चार घायल | #NayaSaveraNetwork

नया सवेरा नेटवर्क

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में पुंछ जिले के मेंढर-सूरनकोट इलाके में आतंकवादियों के एक समूह द्वारा शनिवार शाम भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के काफिले पर किये गये हमले में घायल हुये वायु सेना के पांच जवानों में से एक ने दम तोड़ दिया जबकि चार अन्य का कमांड अस्पताल उधमपुर में इलाज चल रहा है। जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के सुरनकोट-मेंढर के बीच शाहसितार के पास आतंकवादियों के एक गुट ने भारतीय वायुसेना के काफिले पर हमला कर दिया था।

भारतीय वायुसेना ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, “आतंकवादियों के साथ भीषण गोलीबारी में वायु योद्धाओं ने जवाबी गोलीबारी करके मुकाबला किया।” इसमें आगे लिखा है कि इस कार्रवाई में पांच आईएएफ कर्मियों को गोली लग गई और उन्हें तत्काल चिकित्सा के लिए निकटतम सैन्य अस्पताल ले जाया गया। “एक वायु योद्धा ने बाद में चोटों के कारण दम तोड़ दिया। स्थानीय सुरक्षा बलों द्वारा आगे की कार्रवाई जारी है।”

पिछले साल सेना पर सिलसिलेवार आतंकी हमलों का गवाह रहे इस क्षेत्र में इस साल सशस्त्र बलों पर यह पहला बड़ा हमला है। हमले की जगह के दृश्यों में आग की चपेट में आए वाहन की विंडस्क्रीन पर कम से कम एक दर्जन गोलियों के छेद दिखाई दे रहे हैं। हालांकि, आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि आतंकवादियों की आवाजाही की रिपोर्ट के बाद पिछले कुछ दिनों से इलाके में तलाशी अभियान (सीएएसओ) चल रहा था।तलाशी के दौरान आतंकवादियों ने वायु सेना कर्मियों को ले जा रहे एक वाहन पर गोलीबारी की, जिसका प्रभावी ढंग से जवाब दिया गया और इस गोलीबारी में पांच कर्मी घायल हो गए।

पिछले 12 दिनों में राजौरी-पुंछ क्षेत्र में यह दूसरा आतंकवादी हमला है। बाइस अप्रैल को थानामंडी के शाहदरा शरीफ इलाके के पास अज्ञात आतंकवादियों द्वारा की गई गोलीबारी में एक 40 वर्षीय सरकारी कर्मचारी की मौत हो गई थी। 21 दिसंबर को पुंछ में डेरा की गली और बुफलियाज के बीच मुगल रोड पर आतंकी हमले में चार सैनिक शहीद हो गए थे।

सुरक्षा बलों और पुलिस ने क्षेत्र में आगामी संसदीय चुनावों के मद्देनजर जिलों में आतंकवादियों और उनके समर्थकों को बाहर निकालने के लिए पहले से ही घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। कुछ दिन पहले, सुरक्षा बलों ने पुंछ के हरि बुद्ध इलाके से एक स्कूल हेडमास्टर को पकड़ा था और उसके घर से गोला-बारूद के साथ-साथ पाकिस्तान निर्मित पिस्तौल और दो चीनी ग्रेनेड भी जब्त किए थे। पुंछ अनंतनाग-राजौरी संसदीय क्षेत्र का हिस्सा है जहां 25 मई को छठे चरण में मतदान होना है।

*ADMISSION OPEN: Anju Gill Academy | Katghara, Sadar, Jaunpur | 7705012959, 7705012955 | #NayaSaveraNetwork*
Ad

*Admission Open : Nehru Balodyan Sr. Secondary School | Kanhaipur, Jaunpur | Contact: 9415234111, 9415349820, 94500889210 | NayaSaveraNetwork*
Ad


*जौनपुर टाईल्स एण्ड सेनेट्री | लाइन बाजार थाने के बगल में जौनपुर | सम्पर्क करें - प्रो. अनुज विक्रम सिंह, मो. 9670770770*
विज्ञापन

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ