वाराणसी: अक्षय तृतीया पर बिखरी सोने की चमक | #NayaSaveraNetwork

नया सवेरा नेटवर्क

वाराणसी। अक्षय तृतीया, शनिवार को सराफा बाजार में सोने की चमक दिखी। शुभ तिथि में स्वर्णाभूषणों की जमकर खरीदारी हुई। सोने में निवेश भी किया गया। अक्षय तृतीया का मान शनिवार के साथ रविवार को भी है। हालांकि शनिवार को ही शोरूमों पर ग्राहकों की भीड़ दिखी। जानकारों के अनुसार सराफा बाजार 300 करोड़ रुपये से अधिक का रहा। व्यवसायी रविवार को भी अच्छी खरीदारी की उम्मीद कर रहे हैं।

पिछले साल के मुकाबले सोना के दाम में 8 हजार रुपये प्रति दस ग्राम की वृद्धि होने से सराफा व्यवसायियों को बाजार मंदा होने की आशंका थी। लेकिन शनिवार की बिक्री और रविवार की एडवांस बुकिंग ने उनकी आशंका को मिटा दिया। ग्राहकों में सोने के आभूषणों की खरीदारी का क्रेज दिखा। व्यवसायियों के अनुसार ज्यादातर ग्राहक अक्षय तृतीया पर सोने की खरीद को शुभ मानने की मान्यता के चलते पहुंचे थे। ग्रामीण इलाकों से लेकर शहर तक के शोरूम एवं छोटे प्रतिष्ठानों में अच्छी खरीदारी हुई। कम वजन के सोने के आभूषणों की खूब बिक्री और एडवांस बुकिंग हुई।

नवरतन आर्नामेंट के अधिष्ठाता नवनीत टकसाली एवं चेतमणि आर्नामेंट दुर्गाकुंड के अधिष्ठाता सुमित अग्रवाल ने कहा कि अक्षय तृतीया पर बाजार अच्छा रहा। ग्राहकों ने ऑफरों का लाभ उठाया। कन्हैया लाल सराफ के अधिष्टाता शुभम अग्रवाल, हरे कृष्ण ज्वेलर्स के अधिष्ठाता संतोष अग्रवाल ने कहा कि अनेक ग्राहकों ने रविवार को आभूषण खरीदने के लिए एडवांस बुकिंग कराई। पिछले साल के मुकाबले सोने का दाम बढ़ने का असर नहीं दिखा।

कन्हैया स्वर्ण कला केंद्र के पार्टनर मयंक अग्रवाल ने बताया कि ग्राहकों में अक्षय समृद्धि ऑफर का आकर्षण दिखा। इसमें प्रति दस ग्राम पर 2000 रुपये एवं हीरे के आभूषण की बनवाई पर 25 फीसदी की छूट दी जा रही है। नारायण दास सराफ भेलूपुर के अधिष्ठाता अमित अग्रवाल ने कहा कि अक्षय तृतीया पर बाजार में रौनक रही। चेतमणि जेम्स एंड ज्वेलर्स रथयात्रा के अधिष्ठाता गुंजन अग्रवाल ने कहा कि शनिवार के बाजार को देखते हुए रविवार को भी अच्छे कारोबार की उम्मीद है।

*गहना कोठी परिवार की तरफ से अक्षय तृतीया की शुभकामनाएं।*
Advt

*Admission Open : Nehru Balodyan Sr. Secondary School | Kanhaipur, Jaunpur | Contact: 9415234111,  9415349820, 94500889210 | NayaSaveraNetwork*
Advt


*नगर पालिका परिषद जौनपुर से वार्ड नं. 18 कटघरा से सभासद पद के कर्मठ, संघर्षशील व ईमानदार प्रत्याशी मुकेश सिंह को चुनाव चिन्ह कार पर मोहर लगाकर भारी मतों से विजयी बनाएं. मो. 9450085420| #NayaSaveraNetwork*
Advt.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ