गर्मियों में खुद को कैसे रखें फिट और एक्टिव? कीजिए ये सिंपल काम | #NayaSaveraNetwork

नया सवेरा नेटवर्क

समक सीजन बाहर निकलने और घूमने का एक बेहतरीन समय होता है. गर्मियों के दिन लंबे होते हैं, जिसके चलते एक्सरसाइज और फिजिकल एक्टिविटी करने में काफी समय मिल जाता है. हालांकि, समर वेकेशंस में ज्यादातर लोग ट्रैवलिंग और छुट्टियों के कारण फिटनेस रूटीन बनाए रखना चुनौतीपूर्ण हो सकता है. अगर आपको भी समर सीजन में कुछ ऐसी ही चुनौतियों का सामना करना पड़ता है तो यहां हम गर्मी के मौसम में फिट रहने के लिए टिप्स बता रहे हैं.


स्विमिंग और रनिंग

गर्मियों के सीजन में दिन भी थोड़े लंबे होते हैं. समर सीजन में शाम के वक्त पैदल चलना, बाइकिंग, स्विमिंग और रनिंग जैसी आउटडोर गतिविधियों को कर सकते हैं. इसके लिए आप किसा पार्क या ऐसी जगह को ढूंढ सकते हैं, जहां आउटडोर एक्टिविटी की जा सकती हों.


हाइड्रेट रखें

गर्मी के मौसम में खुद को हाइड्रेटेड रखना जरूरी है. हिहाइड्रेशन से पहले वर्कआउट के पहले और बाद खूब पानी पिएं. अगर आप बाहर व्यायाम करना चाहते हैं तो अपने साथ पानी की बोतल जरूर लेकर जाएं. समय-समय पर पानी को पीते रहें.


नए वर्कआउट करें ट्राई

अपने वर्कआउट चैलेंज की बोरिंग से बचने के लिए नई चीजें ट्राई करें. इसके अलावा, आप वर्कआउट को स्विच कर सकते हैं. रनिंग की जगह स्विमिंग करें. आप बाहर योग को भी ट्राई कर सकते हैं. ऐसे आपको एक्सरसाइज करना बोरिंग नहीं लगेगा.


अपनाएं क्रिएटिव तरीका

समर सीजन वर्कआउट में क्रिएटिव करने का बेहतर तरीका है. वर्कआउट के दौरान आप बीच पर वॉलीबॉल खेल सकते हैं. इसके अलावा, पेडल बोर्डिंग भी कर सकते हैं.


कंफर्टेबल कपड़े पहनें

गर्मियों में वर्कआउट करने के दौरान जरूरी है कि आप कंफर्टेबल कपड़े पहनें. वर्कआउट के दौरान आप लाइटवेट और सांस लेने वाले कपड़े पहनें. वहीं, अपनी त्वचा और आंखों को धूप से बचाने के लिए हैट का इस्तेमाल करें.


आराम करें

बता दें कि वर्कआउट के बीच आराम करना भी बेहद जरूरी है. किसी भी तरह के बर्नआउट और इंजरी से बचने के लिए आराम करें. इससे आपकी बॉडी को फिर से एनर्जी मिलने में मदद मिलती है.


*Admission Open : UMANATH SINGH HIGHER SECONDARY SCHOOL | SHANKARGANJ (MAHARUPUR), FARIDPUR, MAHARUPUR, JAUNPUR | MO. 9415234208, 9839155647, 9648531617 | NayaSaveraNetwork*
विज्ञापन



*एस.आर.एस. हॉस्पिटल एवं ट्रामा सेन्टर स्पोर्ट्स सर्जरी डॉ. अभय प्रताप सिंह (हड्डी रोग विशेषज्ञ) आर्थोस्कोपिक एण्ड ज्वाइंट रिप्लेसमेंट ऑर्थोपेडिक सर्जन # फ्रैक्चर (नये एवं पुराने) # ज्वाइंट रिप्लेसमेंट सर्जरी # घुटने के लिगामेंट का बिना चीरा लगाए दूरबीन  # पद्धति से आपरेशन # ऑर्थोस्कोपिक सर्जरी # पैथोलोजी लैब # आई.सी.यू.यूनिट मछलीशहर पड़ाव, ईदगाह के सामने, जौनपुर (उ.प्र.) सम्पर्क- 7355358194, Email : srshospital123@gmail.com*
विज्ञापन


*वैभव एडवरटाइजिंग हब |  पता— कालीकुत्ती रोड (मैहर देवी मार्ग),  ओलंदगंज जौनपुर |  सम्पर्क करें Mo. 9151640745, 9236196989 | #NayaSaveraNetwork*
Advt

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ