BJP को वोट न देने पर CBI और ED छोड़ देते हैं PM मोदी- केजरीवाल | #NayaSaveraNetwork

नया सवेरा नेटवर्क

दिल्ली। देशभर के 9 विपक्षी नेताओं द्वारा ED और CBI के गलत इस्तेमाल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखे जाने के मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम की कार्यशैली पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि इस समय हालात ऐसे हैं कि देश के अंदर किसी भी राज्य में बीजेपी के अलावा किसी अन्य पार्टी की सरकार हो तो सरकार को काम करने नहीं दिया जाता है. यह बहुत ज्यादा खतरनाक है. प्रधानमंत्री किसी भी देश के फादर फिगर की तरह होते हैं.

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि चुनाव में हम आपस में लड़े लेकिन चुनाव होने के बाद अगर कहीं किसी की सरकार बन जाती है, सरकार को पूरी तरह से सपोर्ट देने और उसके साथ काम करने की जिम्मेदारी पीएम की होती है. साथ ही उन्होंने बताया किहमारे देश के पीएम ने ठान लिया है कि अगर बीजेपी को वोट नहीं दोगे और किसी दूसरी पार्टी को वोट दोगे, तो उस सरकार को किसी भी हाल में काम नहीं करने दिया जाएगा.


  • CM बोले- ED और CBI छोड़कर डराया जाता है नेताओं को

सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री यह भी करते हैं कि अगर बीजेपी के अलावा किसी दूसरी पार्टी की सरकार बन जाए तो उसके सारे नेताओं पर ईडी और सीबीआई छोड़ देते हैं, उनको गिरफ्तार कर लेते हैं. तरह-तरह से प्रताड़ित करते हैं, उनकी पार्टी तोड़ देते हैं, सरकार गिरा देते हैं. देशभर में गोवा और कर्नाटक में ऐसा देखने के लिए मिला है.

केजरीवाल ने आगे कहा कि ईडी और सीबीआई छोड़कर नेताओं को डराया जाता है. अगर वही नेता बीजेपी में शामिल हो जाए तो सारी मामले बंद हो जाते हैं. उन्होंने कहा कि हेंमंत विश्व शर्मा जिनपर ईडी और सीबीआई के काफी सारे मामले थे. शारदा कांड में फंसे थे. जैसे ही वह बीजेपी में आए उनके सारे मामले खत्म कर दिए गए. या तो वह पहले निर्दोष थे या फिर वह बीजेपी में आ गए और उनके सारे दोष मुक्त हो गए. उसी तरह से शुभेंदु अधिकारी, मुकुल रॉय, नारायण राने का मामला भी आता है. उद्धव ठाकरे की पार्टी से जितने विधायक तोड़े गए कहा जाता है कि उन पर ईडी और सीबीआई के मामले चल रहे थे. अब उन मामलों को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है.

  • विपक्षी पार्टियों को तोड़ने के लिए ‘एजेंसियों’ का हो रहा इस्तेमाल

इसके साथ ही सीएम केजरीवाल ने यह भी कहा कि सीबीआई और ईडी का इस्तेमाल भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए नहीं किया जा रहा है, बल्कि सीबीआई और ईडी का इस्तेमाल चुनी हुई सरकार को गिराने के लिए किया जा रहा है और विपक्षी पार्टियों को तोड़ने के लिए सीबीआई और ईडी का इस्तेमाल हो रहा है. दिल्ली में जिस तरह मनीष सिसोदिया और सतेंद्र जैन को गिरफ्तार किया गया है.

शुरुआत में इन दोनों के पास इन लोगों ने बहुत लोग भेजें गए. कहा गया कि केजरीवाल का साथ छोड़ दो और बीजेपी में शामिल हो जाओ. आज मनीष सिसोदिया मेरा साथ छोड़कर बीजेपी में शामिल हो जाते, तो वह जेल में नहीं होते, और न उनके ऊपर किसी तरह का मुकदमा दर्ज होता. जाहिर तौर पर उन दोनों नेताओं पर जितने भी मामले दर्ज हैं वह सब झूठे हैं.


  • राज्यपालों का हो रहा गलत इस्तेमाल- अरविंद केजरीवाल

वहीं, सीबीआई का इस्तेमाल जबरदस्ती बीजेपी की सरकार बनाने और विपक्ष की सरकार तोड़ने के लिए किया जा रहा है. इसके साथ ही गवर्नर्स का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है. स्टॉलिन साहब ने बताया कि विधानसभा द्वारा पास 20 से ज्यादा बिल पर गवर्नर नहीं कर रहे हैं. तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने कल ही सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है कि उनके बहुत सारे बिल गवर्नर साइन नहीं कर रहे हैं. पीनारायी विजयन साहब के बहुत से वाइस चांसलर की नियुक्ति भी रद्द कर दी गई.

इसके साथ ही ममता बनर्जी, नीतीश कुमार सभी परेशान हैं. दिल्ली के एलजी सुप्रीम कोर्ट के आदेश और संविधान को नहीं मानते हैं. एलजी खुलेआम घूमते हुए कह रहे हैं कि वह सुप्रीम कोर्ट को नहीं मानते. ऐसे देश कैसे चलेगा. देश का प्रधानमंत्री अगर नॉन बीजेपी सरकारों को काम नहीं करने देगा और प्रधानमंत्री रोज अवरोध पैदा करेंगे तो ये देश के लिए खतरनाक स्थिति है.


  • सिब्बल के ‘इंसाफ के सिपाही’ मुहिम को केजरीवाल का समर्थन

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि “कपिल सिब्बल हमारे देश के जाने-माने वकील हैं. वकील होने के साथ-साथ सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर बहुत सक्रिय रहते हैं. कल कपिल सिब्बल ने ‘इंसाफ के सिपाही’ नाम से पूरे देश में एक मुहिम चालू की है. इसके शरीर को देश के अलग-अलग हिस्सों से अलग-अलग तबकों के लोगों को जोड़ना चाहते हैं. खासकर वकीलों को इस मुहिम से जुड़ना चाहते हैं.

अगर दुनिया के इतिहास में अमेरिकन या फ्रेंच रिवॉल्यूशन हम देखें, इंडियन फ्रीडम स्ट्रगल देख लें तो वकीलों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया था. वकीलों को जोड़ने के लिए कपिल सिब्बल ने एक वेबसाइट लॉन्च की है. देश की जनता और वकीलों से अपील है कि यह बहुत अच्छी पहल है. देश में जहां पर भी किसी के साथ नाइंसाफी हो रही है, उसे न्याय दिलाने के लिए प्रयत्न करें.”

*जौनपुर टाईल्स एण्ड सेनेट्री | लाइन बाजार थाने के बगल में जौनपुर | सम्पर्क करें - प्रो. अनुज विक्रम सिंह, मो. 9670770770*
विज्ञापन



*# गुप्त रोग # धात रोग # शीघ्र पतन # लिकोरिया # बच्चेदानी में गांठ # नि:संतान # सभी रोगों का यूनानी एवं आयुर्वेदिक पद्धति द्वारा सफल इलाज # संपर्क करें - डॉ. मो. मिश्क़त खालिद गुप्त रोग विशेषज्ञ एवं कॉन्सलर (B.A.M.S {R.G.U.H.S. बैंगलोर} {F.R.S.M. [I.P.H.E.R. PUNE]} मोबाइल नंबर 9451976400, 9452016800  जी.के. हेल्थ केयर - उर्दू बाजार, रामलीला मैदान के आगे, फिरोशेपुर (गली के अंदर), जौनपुर*
विज्ञापन


*Admission Open 2023-24  तिलकधारी सिंह इण्टर कालेज, जौनपुर  दिनेश प्रताप सिंह - अध्यक्ष  सत्य प्रकाश सिंह - प्रबन्धक  डॉ. वीरेन्द्र प्रताप सिंह - प्रधानाचार्य  #NayaSaveraNetwork*
Advt

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ