रुस की मकारिया यूनिवर्सिटी ने शिक्षाविद अरविंद सिंह को दी Ph.D. की मानद उपाधि | #NayaSaveraNetwork

नया सवेरा नेटवर्क

  • शिक्षा के क्षेत्र में अलग जगाने के साथ-साथ समाजसेवा के क्षेत्र में है महत्वपूर्ण योगदान

जौनपुर। कौन कहता है आसमां में सुराख नहीं होता, एक पत्थर तो तबियत से उछालो यारों... इस कहावत को चरितार्थ करते हुए शिक्षाविद अरविन्द सिंह निदेशक माउंट लिटेरा ज़ी स्कूल, प्रबंधक सुधाकर सिंह फाउंडेशन महाविद्यालय, निदेशक जे.के.यस.यस. इंस्टिट्यूट ऑफ़ इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी को उनको शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने पर दिल्ली के लोधी रोड स्थित इंडिया हैबिटेट सेंटर में 08 जनवरी 2023 को आयोजित कार्यक्रम में रूस की मकारिया यूनिवर्सिटी से डॉक्टरेट (Ph.D.) की मानद उपाधि से अलंकृत किया गया.

श्री सिंह ग्राम पिलखिनी गौराबादशाहपुर जौनपुर के मूल निवासी है. प्रारम्भिक शिक्षा गृह जनपद जौनपुर में किया एवं मुम्बई यूनिवर्सिटी से बीटेक करने के उपरान्त अमेरिका में प्राप्त नौकरी करने के सुअवसर को ठुकराकर कर नौकरी न करने का निर्णय लिया और अपने जनपदवासियों के लिए कुछ करने का सपना लिए गृह जनपद लौट आये.


  • शिक्षा के क्षेत्र में दे रहे महत्वपूर्ण योगदान

अपने जनपद के लिए कुछ करने के सपने को साकार करने के लिए प्रबल इच्छाशक्ति, कड़ी मेहनत, निरंतर प्रयास और लगन से शिक्षा के क्षेत्र में कार्य करते हुए जन कल्याण सेवा समिति इंस्टिट्यूट ऑफ़ इनफार्मेशन टेक्नॉलाजी की स्थापना की एवं हजारों बेरोजगार युवक/युवतियों को प्रशिक्षित कर उन्हें रोजगार देने और स्वावलम्बी बनाने का कार्य किया  और जनपद में सुधाकर सिंह महाविद्यालय की स्थापना की जहां से तमाम युवक / युवतियां ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट, बीएड, बी.टी.सी. कर  लाभान्वित हो रहे है।


  • शुभचिंतकों ने अरविंद सिंह को दी बधाई

श्री सिंह ने प्राथमिक शिक्षा में बच्चों को अन्तर्राष्ट्रीय आयाम एवं उत्कृष्ट  शिक्षा दिलाने के लिए देश की अग्रणी संस्था - ज़ी माउंट लिटेरा स्कूल  की शाखा जनपद में स्थापित किया. जनपद जौनपुर में सामाजिक कल्याण, गरीब और असहाय लोगों की मदद के लिए हमेशा तत्पर रहने वाले श्री सिंह को डॉक्टरेट (Ph.D) की मानद उपाधि  से अलकृत होने पर जनपद वासियों/ग्रामीणों ने हर्ष व्यक्त किया.


*अपना दल (एस) व्यापार मण्डल अध्यक्ष अनुज विक्रम सिंह की तरफ से नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं| Naya Sabera Network*
Ad


*Happy New Year : प्रशस्य जेम्स, मिश्रा काम्प्लेक्स, ओलन्दगंज तिराहा, जौनपुर | संपर्क करें- 9161188777 | Naya Sabera Network*
Ad


*माउंट लिटेरा जी स्कूल फतेहगंज जौनपुर के डायरेक्टर अरविंद सिंह की तरफ से नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं | Naya Sabera Network*
Ad

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ