मुंबई में सुरक्षा कड़ी, चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात | #NayaSaveraNetwork

नया सवेरा नेटवर्क

  • दो घंटे तक बंद रहेगी घाटकोपर-वर्सोवा मेट्रो

मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुरुवार 19 जनवरी को मुंबई दौरे के मद्देनजर शहर में सुरक्षा कड़ी की गई है। शहर में जगह-जगह नाकाबंदी की गई है। इसके अलावा कुछ रूट में बदलाव किया गया है। सुरक्षा के मद्देनजर तकरीबन दो घंटे तक घाटकोपर-वर्सोवा मेट्रो कुछ समय के लिए बंद रहेगी।

मिली जानकारी के अनुसार घाटकोपर-वर्सोवा मेट्रो गुरुवार शाम 5.45 बजे से 7.30 बजे तक बंद रहेगी। वीआईपी मूवमेंट के कारण गुरुवार शाम 4 बजे से रात 8 बजे तक सड़कों पर ट्रैफिक बढ़ने की संभावना है। विशेषकर बीकेसी, वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे, सांताक्रुज- जोगेश्वरी लिंक रोड, ईस्टर्न एक्सप्रेस रोड पर भारी यातायात होने की संभावना है। ऐसे में ट्रेन या फ्लाइट पकड़ने वालों को घर से जल्दी निकलना होगा।

बीकेसी और गुंदवली (अंधेरी) मेट्रो स्टेशन पर शाम साढ़े चार बजे से साढ़े पांच बजे के बीच निर्धारित सार्वजनिक कार्यक्रमों के कारण वेस्टर्न एक्सप्रेस हाई-वे पर शाम साढ़े चार बजे से साढ़े पांच बजे के बीच दक्षिण की तरफ कोलाबा और उत्तर की तरफ दहिसर की तरफ यातायात धीमा रहेगा। मुंबई पुलिस ने ट्वीट में नागरिकों से ध्यान देने की अपील की है। साथ ही नागरिकों को किसी भी अफवाह पर विश्वास नहीं करने को कहा गया है। मुंबई पुलिस ने किसी भी समस्या या संदेह होने पर हेल्पलाइन नंबर पर या ट्विटर पर संपर्क का अनुरोध किया है।

मुंबई पुलिस ने अपने आदेश में कहा कि बीकेसी, अंधेरी, मेघवाड़ी और जोगेश्वरी पुलिस थाना क्षेत्रों में गुरुवार को दोपहर से आधी रात तक ड्रोन, पैराग्लाइडर और रिमोट से नियंत्रित अति हल्के यान के उपयोग सहित उड़ान गतिविधियों की अनुमति नहीं दी जाएगी। आदेश में कहा गया है कि आतंकवादी या असामाजिक तत्व ड्रोन, पैराग्लाइडर, रिमोट से संचालित हल्के यानों आदि का उपयोग करके हमला कर सकते हैं, इसलिए इस तरह की उड़ान गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाया गया है।

पीएम के दौरे के मद्देनजर मुंबई पुलिस के सभी वरिष्ठ अधिकारियों सहित पांच पुलिस उपायुक्त तैनात रहेंगे। उनकी मदद के लिए 27 एसीपी, 171 पुलिस इंस्पेक्टर और 397 अधिकारी उपस्थित रहेंगे। पूरे इलाके में सुरक्षा के लिए करीब ढाई हजार पुलिस जवान तैनात रहेंगे, इनमें 600 महिला पुलिस जवान भी होंगी। इसके अलावा राज्य रिजर्व पुलिस बल की चार यूनिट, दंगा रोधी दस्ते की एक यूनिट और रैपिड एक्शन फोर्स भी मौजूद रहेगी। खुद मुंबई पुलिस आयुक्त बंदोबस्त की देखरेख करेंगे।


*उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ, जौनपुर के जनपदीय संगठन मंत्री संतोष सिंह बघेल की तरफ से मकर संक्रान्ति एवं गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं | Naya Sabera Network*
विज्ञापन


*प्राथमिक शिक्षक संघ डाेभी जौनपुर के अध्यक्ष आलोक सिंह रघुवंशी की तरफ से मकर संक्रान्ति एवं गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं | Naya Sabera Network*
विज्ञापन


*सखी वेलफेयर फाउंडेशन की अध्यक्ष प्रीति गुप्ता की तरफ से मकर संक्रान्ति एवं गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं | Naya Sabera Network*
विज्ञापन

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ