साइबर ठगी के पैसे निकालने वाली गैंग के तीन आरोपी गिरफ्तार | #NayaSaveraNetwork

नया सवेरा नेटवर्क

अलवर। राजस्थान में अलवर जिले के गोविंदगढ़ थाना पुलिस ने साइबर ठगी के पैसे निकालने वाली गैंग के तीन आरोपियों को गिरफतार किया है। थाना प्रभारी ताराचंद ने बताया कि पुलिस ने इनके कब्जे से आठ एटीएम कार्ड चार मोबाइल एक स्वीप मशीन और सवा लाख रुपए की नगदी और कार जप्त की है। पकड़े गए ठग शातिर किस्म के अपराधी है और दो तीन साल में ग्यारह करोड़ रुपए की राशि निकाल चुके है।

उन्होंने बताया कि लगातार लोगो के साथ होनी वाली ठगी की वारदात को देखते हुए पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम के निर्देशानुसार सायबर अपराधों की घटनाओं को गम्भीरता से लेते हुये गोविन्दगढ़ थाना प्रभारी ताराचंद जिला के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया और गठित टीम द्वारा सायबर ठगी के अपराधों की रोकथाम एवं प्रभावी कार्यवाही के लिए अपने सूचना तंत्र को मजबूत कर मुखबिर लगाए गए।

मुखबिर तंत्र के आधार पर मिले इनपुट पर कुछ सायबर ठगो को चिन्हित किया गया तथा टीम द्वारा लगातार उन पर निगरानी रखी गई। इसी दौरान ग्यारह जनवरी को गस्त के दौरान सूचना मिली कि एक सफेद रंग की क्रेटा गाडी जिस पर टैम्परेरी नम्बर डले हुए है जिसमे तीन व्यक्ति बैठे हुए है जो जगह जगह एटीएम मशीनों से विभिन्‍न बैको के एटीएम कार्डो के द्वारा रूपये निकालते हुए घूम रहे है। सूचना पर कस्बा गोविन्दगढ में एक क्रेटा गाडी रंग सफेद पीएनबी एटीएम के पास खडी हुई थी।

जिसमें तीन व्यक्ति बैठे दिखाई दिये | जो पुलिस जाब्ता व सरकारी गाडी को देखकर गाडी स्टार्ट करके चलने लगे जिनको मौके पर हीं दबोच लिया गया। पकड़े गए आरोपी कय्यूम निवासी थाना जुरहरा भरतपुर और कैफ खां निवासी सहसन पुलिस थाना जुरहरा भरतपुर वह जहीर खां निवासी सहसन पुलिस थाना जुरहरा भरतपुर को गिरफ्तार किया गया।

*यूपी वर्किंग जनर्लिस्ट यूनियन केराकत के अध्यक्ष डॉ. सत्यदेव सिंह की तरफ से नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं | Naya Sabera Network*
Ad


*जौनपुर की पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती कमला सिंह की तरफ से नव वर्ष की बहुत-बहुत शुभकामनाएं | Naya Sabera Network*
Ad


*ग्राम पंचायत अधिकारी नरेन्द्र की तरफ से नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं | Naya Sabera Network*
Ad

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ