प्रयागराज: असफलता के भय से छात्र ने लगाई फांसी | #NayaSaveraNetwork

नया सवेरा नेटवर्क

प्रयागराज। प्रयागराज तैयारी करने आए प्रतापगढ़ के पट्टी थानार्न्तगत उडैय्याडीह निवासी रोहित यादव (18) पुत्र श्यामलाल यादव ने असफलता के भय से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। छोटा बघाड़ा के पूर्वांचल चौराहा स्थित दरोगा लॉज में रोहित ने चार महीना पहले किराए पर कमरा लिया था। इंटर अंतिम वर्ष का छात्र रोहित यादव अपने बड़े भाई के दोस्त सचिन यादव के साथ रहकर कोचिंग करता था। परिजनों के मुताबिक सीबीएसई बोर्ड से प्रतापगढ़ के संगम लाल इंटर कॉलेज में दाखिला लेने के बाद आगे की तैयारी करने प्रयागराज आया था। इंटर में एक साल फेल होने के बाद पुन: तैयारी करने के लिए यहां भेजा गया था। दो भाईयों में छोटा और बहन से बड़ा मृतक के पिता वाहन चालक हैं। 

लॉज के रहने वाले रिशी यादव और लल्ला यादव के मुताबिक रविवार दोपहर में रूम पार्टनर सचिन यादव सेविंग कराने दुकान चला गया। इसी बीच रोहित ने कमरे का दरवाजा बंद करके फांसी लगाकर जान दे दी। थोड़ी देर बाद जब सचिन लॉज में पहुंचा तो दरवाजा अंदर से बंद मिला। खटखटाने पर भी कोई आहट नहीं आई तो लॉज के लड़कों का जमावड़ा लग गया। खिड़की से देखने पर रोहित फांसी पर लटका मिला।

सूचना पर पहुंची कर्नलगंज पुलिस ने दरवाजा तोड़वाया। छात्र को फांसी के फंदे से नीचे उतारा गया। पुलिस ने लॉज के लड़कों से पूछताछ की तो पता चला कि रोहित पढ़ाई को लेकर तनाव में था। शनिवार को एक छात्र से रोहित ने कहा था कि परीक्षा होने वाली है और वह पास नहीं हो पाएगा।


*उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ, जौनपुर के जनपदीय संगठन मंत्री संतोष सिंह बघेल की तरफ से नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं | Naya Sabera Network*
Ad


*प्राथमिक शिक्षक संघ डाेभी जौनपुर के अध्यक्ष आलोक सिंह रघुवंशी की तरफ से नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं | Naya Sabera Network*
Ad


*सखी वेलफेयर फाउंडेशन की अध्यक्ष प्रीति गुप्ता की तरफ से नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं | Naya Sabera Network*
Ad

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ