जौनपुर में भाजपा नेता की दिनदहाड़े हत्या | #NayaSaveraNetwork



सिकरारा के बोधापुर के पास बदमाशों ने तड़तड़ाईं गोलियां

कार्ड देने के बहाने बदमाशों ने घटना को दिया अंजाम

नया सवेरा नेटवर्क

सिकरारा। स्थानीय थाना क्षेत्र के प्रयागराज मार्ग पर स्थित बोधापुर गांव के पास सड़क पर गुरुवार को सुबह लगभग 10 बजे गोलियों की तड़तड़ाई से जहां पूरा इलाका थर्रा उठा, वहीं बाइक सवार बदमाशों ने बोधापुर निवासी भाजपा जिला मंत्री प्रमोद यादव को गोलियों से छलनी कर मौत के घाट उतार दिया। घटना के खबर मिलने पर थाने की पुलिस टीम सहित आस-पास थानों की फोर्स एवं पुलिस के आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचकर निरीक्षण करने के बाद बदमाशों की तलाश में जुट गये है। हालांकि खबर लिखे जाने तक इस गोलीकांड के कारण का खुलासा नहीं हो सका था।



भाजपा की जिला इकाई की कमेटी में हैं जिला मंत्री

प्रमोद यादव भाजपा की जिला इकाई की कमेटी में जिला मंत्री हैं। प्रतिदिन की तरह गुरुवार को अपने घर से जैसे ही जौनपुर-प्रयागराज मार्ग पर पहुंचे कि तभी बाइक सवार बदमाशों ने उन पर गोलियों की बौछार शुरू कर दिया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बदमाशों ने ताबड़तोड़ प्रमोद के शरीर में 7 गोलियां दागीं, जिसके बाद फरार हो गये। गोली लगने से घायल प्रमोद गिरकर छटपटाने लगे जिसको देख आस-पास के लोग तत्काल उन्हें जिला अस्पताल लेकर भागे जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।


पीले रंग के कपड़े में थे बदमाश

घटना की सूचना थाना सिकरारा को मिलते ही थाना प्रभारी तत्काल मौके पर पहुंचे। साथ ही आस-पास के थानों की फोर्स एवं पुलिस के उच्चाधिकारी भी मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण करते हुए बदमाशों को पकड़ने के लिए पुलिस टीम को रवाना कर दिये। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बदमाश गोली मारने के बाद बदलापुर की ओर भागे थे। बदमाश पीले रंग के कपड़े पहने थे। ऐसा आस-पास के ग्रामीणजन बता रहे हैं। इस गोलीकांड की घटना ने एक बार फिर जिले के पुलिसिंग की हनक पर प्रश्नचिन्ह लगा दिया है। हालांकि अब जिला स्तरीय अधिकारी दावा कर रहे हैं कि जल्दी ही बदमाश जेल में नजर आएंगे।


पुलिस की हनक पर उठे सवाल

गोलीकांड की घटना पुलिस की हनक पर बड़ा सवाल है। इस कांड से पूरा इलाका कांप उठा है। आमजन एक ही बात कर रहा है कि प्रमोद यादव मिलनसार और सज्जन व्यक्ति रहे। उनको क्यों और किसने गोली मारी? यह समझ के परे है। घटना की खबर मिलने के बाद भाजपा के नेतागण और जिला कमेटी के लोग घटनास्थल से लेकर जिला अस्पताल तक पहुंचते रहे। अपने दल के नेता की हत्या पर शोकाकुल नजर आये। वहीं दूसरी ओर इस घटना से बोधापुर गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया है।


मल्हनी विधानसभा से लड़ चुके हैं चुनाव

परिजनों के अनुसार प्रमोद यादव ने साल 2012 में भाजपा की टिकट पर मल्हनी विधानसभा से चुनाव लड़ा था। कुछ रिपोर्ट में कहा गया कि उनका नामांकन रद्द हो गया था। वहीं कुछ रिपोर्ट में कहा गया कि वे इस चुनाव में तीसरे स्थान पर रहे थे। इस चुनाव में सपा के समाजवादी पार्टी के पारसनाथ यादव विजयी हुए थे। दूसरे स्थान पर धनंजय सिंह की पूर्व पत्नी जागृति सिंह रही थीं। प्रमोद यादव के पिता राजबली यादव भी नेता थे। वे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े थे। साल 1980 में उनकी भी हत्या कर दी गई थी। एक दिन वे अपने एक मित्र के साथ शहर से मूरकटवा आए थे। बाइक छोड़कर पैदल घर जा रहे थे। उसी दौरान घात लगाकर बैठे बदमाशों ने उन्हें गोली मारकर हत्या कर दी थी। वे एक बार जनसंघ के टिकट पर रारी विधानसभा से चुनाव लड़े थे लेकिन हार गए थे।


तीनों की तलाश जारी : एसपी जौनपुर

एसपी डा. अजय पाल शर्मा ने बताया कि शादी का कार्ड देने के बहाने 3 बदमाश बाइक से आए। वह उन्होंने प्रमोद को रोककर उनसे बातचीत करने लगे। इसी दौरान उन्हें गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस दौरान एक बदमाश कुछ दूरी पर खड़ा था। हत्या को अंजाम देने के बाद तीनों मौके से फरार हो गये। तीनों की तलाश की जा रही है। भाजपा नेता की हत्या के मामले में पुलिस ने जाँच शुरू कर दी है। पुलिस हर एंगल से इसकी जाँच कर रही है। अभी तक पीड़ित परिवार की तरफ से किसी पर आरोप नहीं लगाए गए हैं। पुलिस इलाके के सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाल रही है। फिलहाल घटनास्थल पर पुलिस को तैनात कर दिया गया है।


भागते समय गिर गये थे बदमाश, चोरी की थी बाइक

भाजपा जिलामंत्री प्रमोद यादव की हत्या करने के बाद बदमाश अपनी बाइक से शिवगुलामगंज मार्ग की तरफ भाग रहे थे तभी बेलछा शब्बेपुर गांव स्थित देशी शराब की दुकान के समीप स्कूल जा रही छात्राओं से भिड़कर गिर गए। उनके दोनों पिस्टल व पीले रंग के शादी कार्ड भी जमीन पर गिर गए। दारू ठेके के समीप खड़ा बोधापुर गांव का युवक श्यामबहादुर उर्फ बाबा यादव जो घटना से अनभिज्ञ था सहानुभूतिवश जैसे ही बदमाशों की बाइक उठाने पहुंचा तो उसके ऊपर पिस्टल तान दी, जिससे वह सहम गया। बाबा के मुताबिक बदमाश मुंह पर मास्क पहन रखे थे। बगल में एक अन्य युवक काले रंग की स्प्लेंडर बाइक लेकर खड़ा था, जिसकी बाइक पर बैठ कर बदमाश बेलछा गांव की तरफ फरार हो गए और पहली बाइक छोड़ दिया। उसने 112 पुलिस को सूचना दी। पुलिस उक्त बाइक थाने ले जाकर तहकीकात की तो चोरी की निकली।

*DALIMSS SUNBEAM SCHOOL JAUNPUR | ADMISSIONS OPEN | FOR THE SESSION 2024 - 25 |SCHOOL IS THE WINNER OF GRAND ANNUAL | "RISING BHARAT 2024"| IN THE CATEGORY OF "THE MOST INNOVATING TEACHING IN KINDERGARTEN FACULTY IN JAUNPUR"| ◆ KGS' में एडमिशन के लिए स्कूल द्वारा दिया गया स्पेशल ऑफर ◆ नहीं लगेगी मंथली फीस ◆ स्कूल प्रशासन द्वारा बच्चों को दिया जाएगा 1 सेट यूनिफॉर्म Contact us on: 9235443353, 8787227589 | E-mail: dalimssjaunpur@gmail.com | HAMAM DARWAZA, JAUNPUR | Website: dalimssjaunpur.com | OUR OTHER BRANCH - AFLEPUR, MALHANI, JAUNPUR| #NayaSaveraNetwork*
Ad



*ADMISSIONS OPEN 2024-25 Nursery Onwards | Mount Litera Zee School | LEARNING Today for A Brighter Tomorrow | ▪️ Contact us on: +91 7311171181, +91 7311171182 | ▪️ FATEHGANJ, JAUNPUR, 222132 | ▪️E-mail: mlzs.jaunpur@mountlitera.com | Website: www mountlitera.com | #NayaSaveraNetwork*
Ad


*73 लोकसभा सदर जौनपुर से वरिष्ठ भाजपा नेता ज्ञान प्रकाश सिंह की तरफ से जौनपुर जनपदवासियों को महाशिवरात्रि एवं रंगों के पर्व होली की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं | #NayaSaveraNetwork*
Ad

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ