जौनपुर : वरिष्ठ यातायात निरीक्षक जीडी शुक्ला ने स्वयंसेवकों का बढ़ाया उत्साह | #NayaSaveraNetwork

नया सवेरा नेटवर्क

जौनपुर। तिलकधारी स्नातकोत्तर महाविद्यालय जौनपुर में राष्ट्रीय सेवा आयोग योजना के सात दिवसीय शिविर के तृतीय दिवस प्रथम सत्र का शुभारंभ मुख्य अतिथि वरिष्ठ यातायात निरीक्षक जौनपुर, उत्तर प्रदेश पुलिस जीडी शुक्ला द्वारा किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एनएसएस स्वयंसेवकों का उत्साहवर्धन किया और कहा कि उन्हें अपने जनपद में 75% से अधिक मतदान के लिए मतदाताओं को जागरूक करना है और जिनकी उम्र 18 वर्ष से अधिक हो उन्हें स्वयं मतदान में हिस्सेदारी करनी चाहिए।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकारी डॉ. विपिन कुमार सिंह ने भारतीय लोकतंत्र की जड़ों को मजबूत बनाने के लिए अधितकम  मतदान के लिए बच्चों को प्रेरित किया। भारत सरकार के मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत, ज़िला निर्वाचन अधिकारी ज़िलाधिकारी और प्रशासन के देख रेख में मुख्य अतिथि ने सुबह 9:30 बजे तिलकधारी स्नातकोत्तर महाविद्यालय जौनपुर के मुख्य गेट से मतदाता जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर प्रस्थान किया जिसने लगभग चार सौ से अधिक छात्र/ छात्राओं उत्साह और जोश के साथ प्रतिभाग किया जो शहर के विभिन्न स्थानों से होकर गुजरा। 

स्वयंसेवकों द्वारा रोडवेज तिराहे और लता मंगेशकर तिराहा वाजिदपुर पर  नुक्कड़ नाटकों द्वारा जनपद वासियों को अधितकम मतदान हेतु जागरूक किया। शिविर के द्वितीय सत्र को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि डॉ. अजय कुमार दूबे ने बताया कि बच्चों में कैसे सर्वांगीण विकास किया जाय और इसके लिए शिविरार्थियों में जोश और ऊर्जा का संचरण किया। आपने रामायण और गीता का कई उद्धरण को सुनाया और छात्रों में नैतिकता एवं ईमानदारी का कैसे विकास हो? प्रकाश डाला। 

मुख्य वक्ता ने कहा कि एनएसएस का मुख्य सामुदायिक सेवा के माध्यम से व्यक्तित्व का पूर्ण विकास  के साथ साथ विद्यार्थियों के अंदर श्रम और समुदाय के प्रति सम्मान का भाव जागृत करने का एक प्रमुख माध्यम है। इसका प्रतीक उड़ीसा में स्थित कोणार्क के सूर्य मंदिर रथ के पहिए पर आधारित है, सूर्य मंदिर के विशाल पहिए सृजन, संरक्षण, मुक्ति के चक्र को चित्रित करते हैं और समय और स्थान में जीवन की गति को दर्शाते हैं। प्रत्येक विद्यार्थियों को अपने अंदर श्रम की महत्ता का भाव रखना चाहिए और निरंतर कार्य करना चाहिए। 


कार्यक्रम में डॉ. माया सिंह ने संबोधित करते हुए बच्चों को गांव क्षेत्र में अधिकतम मतदान के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम को डॉ. जितेश कुमार सिंह, डॉ. आशा रानी, डॉ. विजयलक्ष्मी ने स्वयंसेवक एवं स्वयंसेविकाओं को संबोधित किया। कार्यक्रम के अंत में  डॉ. प्रशांत कुमार ने धन्यवाद एवं आभार व्यक्त किया। संचालन डॉक्टर बालमुकुंद सेठ ने किया। कार्यक्रम का मुख्य बिंदु मतदाता जागरूकता था, जिसमें स्वयंसेवक एवं स्वयंसेविकाओं ने उत्साह पूर्वक बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।



*एस.आर.एस. हॉस्पिटल एवं ट्रामा सेन्टर स्पोर्ट्स सर्जरी डॉ. अभय प्रताप सिंह (हड्डी रोग विशेषज्ञ) आर्थोस्कोपिक एण्ड ज्वाइंट रिप्लेसमेंट ऑर्थोपेडिक सर्जन # फ्रैक्चर (नये एवं पुराने) # ज्वाइंट रिप्लेसमेंट सर्जरी # घुटने के लिगामेंट का बिना चीरा लगाए दूरबीन  # पद्धति से आपरेशन # ऑर्थोस्कोपिक सर्जरी # पैथोलोजी लैब # आई.सी.यू.यूनिट मछलीशहर पड़ाव, ईदगाह के सामने, जौनपुर (उ.प्र.) सम्पर्क- 7355358194, Email : srshospital123@gmail.com*
विज्ञापन

 
*जौनपुर टाईल्स एण्ड सेनेट्री | लाइन बाजार थाने के बगल में जौनपुर | सम्पर्क करें - प्रो. अनुज विक्रम सिंह, मो. 9670770770*
विज्ञापन


*Admission Open - Session: 2024-25 - Nursery to IX & XI - Streams Available: Maths, Bio, Commerce & Humanities | Admission form Available At the School Office | D.B.S. Inter College (10+2) Affiliated | Kadipur, Ramdayalganj, Jaunpur | Affiliation No.: 2131740 to CBSE New Dehli | Contact-9956972861, 9956973761 | #NayaSaveraNetwork*
Ad

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ