सर्दियों में ये 5 हेयर वॉशिंग गलतियां जरूर करते हैं लोग, इन्हें दोहराना पड़ेगा भारी | #NayaSaveraNetwork





नया सवेरा नेटवर्क

मौसम में बदलाव के साथ ही बालों और स्किन की समस्याएं भी बढ़ने लगी है. हेयर रूटीन फॉलो करने के बावजूद बाल तेजी से झड़ने लगते हैं. सीजन में चेंज ही नहीं पॉल्यूशन, देखरेख में कमी और गलत खानपान के कारण भी बालों को नुकसान पहुंचता है. देखरेख में कमी के चलते बालों का झड़ना कॉमन है, लेकिन केयर के कारण ही ये गिरने लगे तो ये बड़ी चिंता की बात है. बालों को धोते समय या इनकी ऑयलिंग में कई ऐसी गलतियां दोहराई जाती है जो इन्हें रूखा और बेजान बना देती हैं.

सर्दियों के दौरान बालों को धोने में लोग ज्यादा गलतियां करते हैं जिसमें सबसे कॉमन ज्यादा गर्म पानी का यूज है. कहीं आप भी तो ठंड में बालों को धोते समय ऐसी गलतियों को दोहरा तो नहीं रहे हैं. चलिए हम आपको बताते हैं.

ऑयलिंग से जुड़ी गलती

हेयर केयर में ऑयलिंग से बाल शाइनी और मजबूत नजर आते हैं. लेकिन अगर तेल को आधे घंटे से ज्यादा बालों पर लगाए रखा जाए तो इससे रूखी हो सकती है. ज्यादा से ज्यादा आधे घंटे बालों में तेल को लगाकर रखें.

बालों पर प्रोडक्ट का इस्तेमाल

बालों पर किसी भी प्रोडक्ट का इस्तेमाल फायदे के बजाय नुकसान का कारण बन सकता है. बिना जानकारी लिए किसी भी प्रोडक्ट को बालों पर यूज करना आपको नुकसान पहुंचा सकता है.

ज्यादा गर्म पानी

सर्दियों में गर्म पानी से बालों को धोते समय एक गलती जानबूझकर की जाती है. ज्यादा गर्म पानी का इस्तेमाल बालों को कमजोर और बेजान बना सकता है. इतना ही नहीं बाल रूखे और बेजान नजर आने लगते हैं और एक समय पर हेयर फॉल शुरू हो जाता है.

तौलिए से बालों को रगड़ना

गीले बालों को तौलिए से सुखाना कॉमन है पर क्या आप जानते हैं कि आपकी ये आदत नुकसान का सबब बन सकती है. बालों को टॉवल से रगड़ने पर वे ड्राई होने लगते हैं और रंगत तक खोने लगते हैं. ऐसा करने से बचें.

हीटिंग टूल का यूज

बालों को धोने के बाद इन पर हीटिंग टूल जैसे ड्रायर से इन्हें सुखाना या सेट करना अब कॉमन है. ये जानते हुए भी कि हेयर ड्रायर बालों के लिए खतरा है फिर भी इससे हेयर को स्टाइल किया जाता है.

गीले बालों को बांधना

बालों को वॉश करने के बाद इन पर तौलिए या कपड़े को बांधने की गलती न करें. कपड़े के अंदर गीले बालों में रूसी यानी डैंड्रफ के बढ़ने का खतरा बढ़ जाता है.


*किसी भी प्रकार के लोन के लिए सम्पर्क करें, कस्टमर केयर नम्बर : 8707026018, अधिकृत - विनोद यादव  मो. 8726292670 | #NayaSaberaNetwork*
AD


*वरिष्ठ भाजपा नेता ज्ञान प्रकाश सिंह की तरफ से नवरात्रि, दशहरा, दीपावली एवं डाला छठ की हार्दिक शुभकामनाएं | Naya Sabera Network*
AD



*खुल गया! पहला डिजिटल लाईब्रेरी जौनपुर में | गजाधर सिंह डिजिटल लाइब्रेरी | डायरेक्टर - रजनी सिंह | मैनेजर - प्रशान्त सिंह | Ph.: 05452-350704, Mob: 9450678317, 9125184758 | ईशापुर (कुर्चनपुर) शंकर जी मंदिर के पास, जौनपुर | हमारी सुविधाएं  - # वातानुकूलित लाइब्रेरी. # शांतिपूर्ण वातावरण. # हाईस्पीड वाईफाई डबल नेटवर्क. # सी.सी.टी.वी. कैमरा HD. # लॉकर सुविधा # न्यूज पेपर. # साप्ताहिक एवं मासिक करेन्ट अफेयर्स. # मिनरल वाटर. # कैन्टिन की सुविधा. # सेफ पार्किंग | #NayaSaveraNetwork*
Ad

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ