मणिपुर में बढ़ा तनाव, ट्रेन सर्विस भी ठप- अलर्ट मोड में आर्मी | #NayaSaveraNetwork

नया सवेरा नेटवर्क

  • चप्पे-चप्पे पर जवान तैनात

मणिपुर. मणिपुर में बुधवार को भड़की हिंसा के बाद स्थिति लगातार तनावपूर्ण बनी हुई है. सोशल मीडिया पर हिंसा की कई तस्वीरें और वीडियो शेयर किए गए हैं. इस बीच मणिपुर हिंसा से जुड़ी फर्जी खबरों को लेकर भी भारतीय सेना अलर्ट नजर आ रही है. इस बीच मणिपुर में रेलवे सर्विस को भी बंद करने का आदेश दिया गया है. जानकारी के मुताबिक पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे ने मणिपुर जाने वाली सभी ट्रेनों को बंद कर दिया है.

इस बीच सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे तस्वीरों और वीडियो में कई वीडियो फर्जी होने की आशंका जताई जा रही है.ऐसे में इससे मणिपुर की स्थिति पर कोई असर ना पड़े, इसके लिए इंडियन आर्मी सतर्क नजर आ रही है.वहीं सेना ने लोगों से अपील की है कि वह केवल उन्हीं जानकारी पर भरोसा करें जो आधिकारिक सूत्रों के हवाल से दी जा रही हैं.

भारतीय सेना की ओर से जानकारी दी गई है कि मणिपुर हिंसा को लेकर सोशल मीडिया पर कई फर्जी खबरें फैलाई जा रही हैं. इनमें असम राइफल्स पोस्ट पर हमले का वीडियो भी शामिल है.

हिंसा भड़काने वालों के लिए सूट एंड साइट के ऑर्डर

वहीं दूसरी ओर मणिपुर में हिंसा भड़काने वालों के लिए शूट एंड साइट के ऑर्डर दिए है. बुधवार से भड़की हिंसा में भीड़ ने कई घरों, दुकानों और धार्मिक स्थलों पर आग लगा दी थी. इंफाल में भी एक विधायक पर हमले कर दिया गया था. जानकारी के मुताबिक ये हमला फिरजावल जिले के थानलॉन से तीन बार के विधायक वाल्टे पर हुआ. वह इंफाल में अपने सरकारी आवास जा रहे थे तभी उन पर हमला किया गया. राज्य में लगातार बढ़ते तनाव को देखते हुए जवानों को चौकन्ना रहने के लिए कहा गया है.

मणिपुर के 8 जिलों में कर्फ्यू. 5 दिनों के लिए इंटरनेट सेवा ठप

इससे पहले मणिपुर के 8 जिलों में कर्फ्यू लगाया जा चुका है और 5 दिनों के लिए इंटरनेट भी ठप हो गया है. वहीं गुरुवार को हजारों सेना और अर्धसैनिक बल के जवानों ने शांति बहाल करने के लिए हिंसाग्रस्त शहरों की सुनसान सड़कों पर मार्च किया. वहीं दूसरी ओर संवेदनशील इलाकों से लोगों को लगातार सुरक्षित बाहर निकाला जा रहा है. भारतीय सेना और असम राइफल्स के जवान इन इलाकों से अब तक 7500 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल चुके हैं. इसके लिए कई घंटों तक रेसक्यू ऑपरेशन चलाया गया है.

*Admission Open : UMANATH SINGH HIGHER SECONDARY SCHOOL | SHANKARGANJ (MAHARUPUR), FARIDPUR, MAHARUPUR, JAUNPUR | MO. 9415234208, 9839155647, 9648531617 | NayaSaveraNetwork*
विज्ञापन



*एस.आर.एस. हॉस्पिटल एवं ट्रामा सेन्टर स्पोर्ट्स सर्जरी डॉ. अभय प्रताप सिंह (हड्डी रोग विशेषज्ञ) आर्थोस्कोपिक एण्ड ज्वाइंट रिप्लेसमेंट ऑर्थोपेडिक सर्जन # फ्रैक्चर (नये एवं पुराने) # ज्वाइंट रिप्लेसमेंट सर्जरी # घुटने के लिगामेंट का बिना चीरा लगाए दूरबीन  # पद्धति से आपरेशन # ऑर्थोस्कोपिक सर्जरी # पैथोलोजी लैब # आई.सी.यू.यूनिट मछलीशहर पड़ाव, ईदगाह के सामने, जौनपुर (उ.प्र.) सम्पर्क- 7355358194, Email : srshospital123@gmail.com*
विज्ञापन


*वैभव एडवरटाइजिंग हब |  पता— कालीकुत्ती रोड (मैहर देवी मार्ग),  ओलंदगंज जौनपुर |  सम्पर्क करें Mo. 9151640745, 9236196989 | #NayaSaveraNetwork*
Advt

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ