मुंबई में नौसेना के हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग | #NayaSaveraNetwork

नया सवेरा नेटवर्क

  • क्रू मेंबर को सुरक्षित बचाया

मुंबई। भारतीय नौसेना के एक हेलीकॉप्टर की महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई है. आज मुंबई के तट पर आपात स्थिति में हेलिकॉप्टर को उतारा गया. हेलिकॉप्टर में सवार तीन कर्मियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. नौ सेना के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. प्राप्त जानकारियों के मुताबिक इस एडवांस्ड लाइट हेलीकॉप्टर ने नियमित उड़ान भरी थी लेकिन बाद में कुछ गड़बड़ियों के बाद मुंबई के समुद्री तट के करीब इसे उतारना पड़ गया.

नौसेना के अधिकारी ने बताया कि तत्काल यह सुनिश्चित किया गया कि चालक दल के तीन सदस्यों को हेलीकॉप्टर से सुरक्षित बाहर निकाला जाए. इस पर तत्परता से कार्रवाई हुई और नौसैनिक गश्ती शिल्प के जरिए तीनों कर्मियों को हेलिकॉप्टर से बाहर निकाल लिया गया. अधिकारी का कहना है कि इस घटना की जांच के आदेश दे दिए गए है.

दिए गए दुर्घटना की जांच के आदेश

नौसेना अधिकारी ने इसकी जानकारी ट्वीट कर दी है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि भारतीय सेना का एएलएच अपने नियमित उड़ान पर था, तभी मुंबई के तट के पास इसका नियंत्रण छूट गया. तुरंत सर्च और रेस्क्यू ऑपरेशन (rescue operation) को अंजाम दिया गया और नैवल पेट्रोल क्राफ्ट के चालक दल के तीनों सदस्यों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. इस दुर्घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

दुर्घटना की वजह साफ नहीं

घटना की जानकारी मिलते ही संबंधित अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. सुरक्षित बचाए गए क्रू मेंबर्स को अस्पताल पहुंचाया गया है. नेवी का हेलिकॉप्टर यूं अचानक कैसे दुर्घटनाग्रस्त हो गया, इसकी जांच की जा रही है. फिलहाल दुर्घटना की वजह साफ नहीं है. यह जांच की रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा.

क्या हुआ, क्यों हुआ, कैसे हुआ, कब हुआ?

विस्तार से बात करें तो भारतीय नौसेना का एक एडवांस्ड लाइट हेलिकॉप्टर अपनी रुटीन पेट्रोलिंग के लिए आज सुबह उड़ान भरा. लेकिन थोड़ी ही देर बार तकनीकी खराबी की वजह से इसे अचानक मुंबई के समुद्री तट के पास पानी में इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ गई. नौसेना के अधिकारियों ने सूचना मिलते ही तत्परता दिखाई और तुरंत सर्च और रेस्क्यू ऑपरेशन किया. इस वजह से हेलिकॉप्टर में सवार चालक दल के तीनों सदस्यों को सुरक्षित बाहर निकाला जा सका. घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं. फिलहाल जांच रिपोर्ट आने के बाद ही यह पता लग सकेगा कि आखिर दुर्घटना की वजह क्या थी.


*जौनपुर टाईल्स एण्ड सेनेट्री | लाइन बाजार थाने के बगल में जौनपुर | सम्पर्क करें - प्रो. अनुज विक्रम सिंह, मो. 9670770770*
विज्ञापन



*# गुप्त रोग # धात रोग # शीघ्र पतन # लिकोरिया # बच्चेदानी में गांठ # नि:संतान # सभी रोगों का यूनानी एवं आयुर्वेदिक पद्धति द्वारा सफल इलाज # संपर्क करें - डॉ. मो. मिश्क़त खालिद गुप्त रोग विशेषज्ञ एवं कॉन्सलर (B.A.M.S {R.G.U.H.S. बैंगलोर} {F.R.S.M. [I.P.H.E.R. PUNE]} मोबाइल नंबर 9451976400, 9452016800  जी.के. हेल्थ केयर - उर्दू बाजार, रामलीला मैदान के आगे, फिरोशेपुर (गली के अंदर), जौनपुर*
विज्ञापन


*Admission Open 2023-24  तिलकधारी सिंह इण्टर कालेज, जौनपुर  दिनेश प्रताप सिंह - अध्यक्ष  सत्य प्रकाश सिंह - प्रबन्धक  डॉ. वीरेन्द्र प्रताप सिंह - प्रधानाचार्य  #NayaSaveraNetwork*
Advt

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ