पीएम मोदी ने किया मिस्र के राष्ट्रपति का भव्य स्वागत | #NayaSaveraNetwork

नया सवेरा नेटवर्क

नयी दिल्ली। भारत के 74वें गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फत्तेह एल सिसी का आज सुबह यहां राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में पूर्ण सैनिक सम्मान के साथ भव्य स्वागत किया गया।

एल सिसी के सुबह दस बजे राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में पहुंचने पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। मेहमान नेता ने तीनों सेनाओं की अंतरसेना सलामी गारद का निरीक्षण किया। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने उनका अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों से तथा एल सिसी ने अपने प्रतिनिधि मंडल के सदस्यों से उनका परिचय कराया।

बाद में मीडिया से बातचीत में  एल सिसी ने भारत की जनता एवं सरकार को गणतंत्र दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि भारत के इस गौरवशाली राष्ट्रीय दिवस के समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होने उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण सम्मान है। उन्होंने कहा कि भारत एवं मिस्र के संबंध संतुलन एवं स्थिरता से परिभाषित होते हैं। हमने सिर्फ रचनात्मक प्रगति देखी है। हम लोग बहुत सकारात्मक रहे हैं।

राष्ट्रपति भवन में सम्मान के बाद विदेश मंत्री एस जयशंकर ने एल सिसी से उनके होटल में शिष्टाचार भेंट की तथा इसके बाद मेहमान नेता ने राजघाट जा कर महात्मा गांधी की समाधि पर श्रद्धासुमन अर्पित किये। करीब साढ़े 11 बजे एल सिसी हैदराबाद हाउस पहुंचे जहां प्रधानमंत्री मोदी ने उनका स्वागत किया और फिर दोनों नेताओं के बीच पहले एकांत में और फिर प्रतिनिधिमंडल स्तर की बैठक शुरू हो गयी।


*यूपी वर्किंग जनर्लिस्ट यूनियन केराकत के अध्यक्ष डॉ. सत्यदेव सिंह की तरफ से मकर संक्रान्ति एवं गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं | Naya Sabera Network*
विज्ञापन


*जौनपुर की पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती कमला सिंह की तरफ से मकर संक्रान्ति एवं गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं | Naya Sabera Network*
विज्ञापन


*ग्राम पंचायत अधिकारी नरेन्द्र की तरफ से मकर संक्रान्ति एवं गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं | Naya Sabera Network*
विज्ञापन

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ