26 जनवरी से कोटा में शहरी ओलंपिक का आगाज | #NayaSaveraNetwork

नया सवेरा नेटवर्क

कोटा। राजस्थान में ग्रामीण ओलंपिक के सफल आयोजन के बाद अब जनभागीदारी के साथ शहरी ओलंपिक का आगाज 26 जनवरी से होगा। इसके लिए प्रतिभागियों को 21 जनवरी तक अपनी प्रविष्टि प्रस्तुत करने का समय दिया गया है। जिला कलक्टर ओपी बुनकर ने बताया कि सरकार की मंशा के अनुरूप नगरपालिका क्षेत्रों में प्रत्येक वार्ड में तथा नगर निगम क्षेत्रों में क्लस्टरवार टीमों का गठन करने के लिए अधिक से अधिक लोगों को ऑन लाईन पोर्टल पर पंजीयन के लिए प्रेरित किया जाए। शहरी ओलम्पिक में सभी आयु वर्ग के खिलाड़ी भाग ले सकते हैं। इसमें स्थानीय जन प्रतिनिधियों एवं खेल संघों से जुड़े नागरिकों का सहयोग लेकर खेल प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए जागरूक करें।

कोटा जिले में राजीव गांधी शहरी ओलम्पिक की प्रतियोगिताओं के लिए नगर निगम कोटा दक्षिण में 27 क्लस्टर तथा नगर निगम कोटा उत्तर में 23 क्लस्टर बनाए गए हैं। नगरपालिका क्षेत्र रामगंजमण्डी, सांगोद, इटावा, कैथून एवं सुल्तानपुर में प्रत्येक वार्ड में टीम का गठन होगा। इस प्रकार जिले में 150 नगर पालिका क्षेत्रों में एवं 50 नगर निगम क्षेत्र में टीम बनेंगी।

अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शहरी ओलम्पिक खेलों के लिए अब 21 जनवरी तक पंजीकरण कराए जा सकेंगे। सात प्रकार की खेल प्रतियोगिताओं में शहरी क्षेत्र के जनआधार कार्डधारी नागरिक ऑनलाइन पंजीयन कराए जा सकेंगे। उन्होंने बताया कि राज ओलम्पिक डॉट राजस्थान डॉट जीओवी डॉट इन पर जाकर नागरिक व्यक्तिगत रूप से अथवा सामूहिक रूप से टीम के रूप में भी पंजीयन करा सकेंगे।

शहरी ओलम्पिक के वार्ड एवं क्लस्टरवार खेल प्रतियोगिताएं 26 से 31 जनवरी तक आयोजित की जायेंगी। इनमें विजेता टीम नगर निगम एवं नगर पालिकावार जिला स्तर पर 13 से 16 फरवरी को आयोजित प्रतियोगिताओं में प्रतिनिधित्व करेंगी। जिले से प्रत्येक खेल में विजेता टीम 25 से 28 फरवरी को आयोजित होने वाली प्रतियोगिता में जिले का प्रतिनिधित्व करेगी।

शहरी ओलम्पिक खेलों में कबड्डी (बालक व बालिका वर्ग), टेनिस बॉल क्रिकेट (बालक व बालिका वर्ग), खो-खो (बालिका वर्ग), वॉलीबॉल (बालक व बालिका वर्ग), ऐथलेटिक्स (100 मी, 200 मी एवं 400 मी), फुटबॉल (बालक व बालिका वर्ग), तथा बास्केटबॉल (बालक व बालिका वर्ग) की प्रतियोगिताएं होगी।


*विधान परिषद सदस्य जौनपुर बृजेश सिंह 'प्रिंसू' की तरफ से नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं | Naya Sabera Network*
Ad



*भारतीय जनता पार्टी,उत्तर प्रदेश के लोकप्रिय युवा नेता  व सुप्रसिद्ध समाजसेवी भाई पुष्पेन्द्र सिंह जी की तरफ़ से मछलीशहर-जौनपुर की महान जनता को नव वर्ष-2023 की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। @PushpendraBJPUP #HappyNewYear2023*
Ad

*वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के अध्यक्ष डॉ. विजय कुमार सिंह की तरफ से नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं | Naya Sabera Network* Ad
Ad

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ