महाकुम्भ-2025 में करीब 40 करोड़ लोगों के आने की सम्भावना :मुख्य सचिव | #NayaSaveraNetwork

नया सवेरा नेटवर्क

प्रयागराज। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने मंगलवार को कहा कि माघ मेला 2023 को वर्ष 2025 में होने वाले महाकुम्भ के आयोजन के रिहर्सल के रूप में देखा जाना चाहिये। महाकुम्भ-2025 में लगभग 40 करोड़ लोगो के आने की सम्भावना को देखते हुये तैयारियां अभी से प्रारम्भ कर दी गयी है। श्री मिश्र ने संगम नोज पर संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा के अनुरूप माघ मेले को स्वच्छ, सुरक्षित एवं सकुशल ढंग से सम्पन्न कराया जायेगा।

उन्होने माघ मेला क्षेत्र का भ्रमण कर तैयारियों और व्यवस्थाओं का जायजा लिया और श्रद्धालुओं से व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। उन्होने मेला क्षेत्र में स्नानघाटों का अवलोकन किया। संगम नोज के पास ही मुख्य सचिव एवं पुलिस महानिदेशक डीएस चौहान ने शम्भूनाथ इंजीनियरिंग कालेज के छात्रों जो कि मेला क्षेत्र में वालंटियर के रूप में तैनात किए गए है, उनसे बातचीत की तथा छात्रों को श्रद्धालुओं एवं स्नानार्थिंयों का सहयोग एवं सेवा भाव से कार्य करने के लिए कहा।

उन्होंने पंजाब नेशनल बैंक की तरफ से उपलब्ध कराये गये ट्रैक सूट को वालंटियर छात्रों को वितरित किए। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं और स्नानार्थिंयों का इस भाव से सेवा और सहयोग करें कि वे अच्छा संदेश लेकर मेला क्षेत्र से जाये। मुख्य सचिव एवं डीजीपी ने बंधवा स्थित बड़े हनुमान जी का दर्शन एवं पूजन किया तथा माघ मेला के सकुशल सम्पन्न होने की कामना की।

इस अवसर पर प्रमुख सचिव नगर विकास अमृत अभिजात, मण्डलायुक्त विजय विश्वास पंत, पुलिस आयुक्त रमित शर्मा, अपर पुलिस आयुक्त आकाश कुलहरि, जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री, मेलाधिकारी श्री अरविंद चौहान सहित अन्य सम्बंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।


*उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ, जौनपुर के जनपदीय संगठन मंत्री संतोष सिंह बघेल की तरफ से नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं | Naya Sabera Network*
Ad


*प्राथमिक शिक्षक संघ डाेभी जौनपुर के अध्यक्ष आलोक सिंह रघुवंशी की तरफ से नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं | Naya Sabera Network*
Ad


*सखी वेलफेयर फाउंडेशन की अध्यक्ष प्रीति गुप्ता की तरफ से नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं | Naya Sabera Network*
Ad

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ