काशी की गलियों में खूब घूमे एण्ड टीवी के ‘हप्पू की उलटन पलटन‘ के दरोगा हप्पू सिंह | #NayaSaveraNetwork

काशी की गलियों में खूब घूमे एण्ड टीवी के ‘हप्पू की उलटन पलटन‘ के दरोगा हप्पू सिंह  | #NayaSaveraNetwork


नया सवेरा नेटवर्क

मुंबई।  एण्ड टीवी के ‘हप्पू की उलटन पलटन‘ के दरोगा हप्पू सिंह (योगेश त्रिपाठी) और उसकी ‘दबंग दुल्हनिया‘ राजेश (कामना पाठक) की बेहद लोकप्रिय जोड़ी ने देव दीपावली के स्थानीय त्यौहारी जोश का आनंद उठाने के लिए काशी नगरी का दौरा किया. वहां पर उन्होंने विभिन्न घाटों की यात्रा का आनंद उठाया, गंगा नदी के किनारे नाव की सवारी के मजे लिये, मुंह में पानी भर देने वाले स्ट्रीट फूड का स्वाद चखा और शहर के मशहूर स्टोर्स पर जमकर खरीदारी भी की. नया सबेरा ने उत्तर प्रदेश के योगेश त्रिपाठी के साथ बात की और उनके शहर के हाल के दौरे, वहां घूमने-फिरने के उनके अनुभव और अपने प्रशंसकों एवं दर्शकों से मिलने के बारे में जाना।

सवाल : देव दीपावली के दौरान वाराणसी घूमने का आपका अनुभव कैसा रहा?

जवाब : देव दीपावली निश्चित रूप से भारत के सबसे भव्य उत्सवों में से एक है, और देशभर से लाखों लोग इसे देखने के लिए आते हैं और मेरा मानना है कि यहां के लोगों ने अपनी जिंदगी में कभी ना कभी इस कार्यक्रम को अवश्य देखा होगा. मैं यहां दूसरी बार आया हूं. जब मैं पहली बार इस उत्सव को देखने आया था तब मैं एक टीनेजर था और यह मेरी जिंदगी के सबसे यादगार एवं शानदार अनुभवों में से एक था. मैंने इससे पहले अस्सी घाट पर देव दीपावली का उत्सव देखा था और यह वाकई बहुत खूबसूरत था. वाराणसी के घाटों पर हर सीढ़ी पर हजारों दीये जगमगा रहे थे. गंगा के किनारे जल रहे हजारों दीयों की चमकती आभा एक अद्भुत और अतुलनीय अनुभूति दे रही थी. दीयों की रौशनी में आसमान भी बहुत अद्भुत और खूबसूरत नजर आ रहा था. उस दिन पूरा शहर ही बहुत सुंदर लगता है और चारों ओर सकारात्मक ऊर्जा होती है और ऐसा लगता है कि जैसे आप किसी दूसरी दुनिया में हों. 

सवाल : इस बार वाराणसी आने के पीछे क्या कारण था?

जवाब : हमारे शो, ‘हप्पू की उलटन पलटन‘ के उत्तर प्रदेश में ढेरों प्रशंसक हैं, यही कारण है कि हमने घाटों के शहर वाराणसी जाने और यहां अपने दर्शकों से बातचीत करने का फैसला किया. वाराणसी भारत के सबसे प्राचीन शहरों में से एक है और यहां पर कई विश्व-प्रसिद्ध मंदिर हैं, जिन्हें देखने के लिए लाखों भक्त यहां आते हैं. और यहां पर आने के लिये देव दीपावली से बेहतर अवसर और क्या हो सकता था, जब आप अनूठे एवं मंत्रमुग्ध कर देने वाले जश्न को देख सकते हैं. हम जहां भी गये, हमारे प्रशंसकों ने हमारे मजेदार डायलॉग और मेरे कैचफ्रेजेज-अरे दादा! बोलकर हमारा स्वागत किया, जिसे सुनकर मुझे बहुत खुशी हुई. मैं दर्शकों का आभारी हूं, जिन्होंने हमारे काम की हमेशा सराहना की और हम उम्मीद करते हैं कि हम ऐसे ही मजेदार कहानियों से अपने दर्शकों का आगे भी मनोरंजन करते रहेंगे.

सवाल:  आपके शो और आपके किरदार के बारे में हमें कुछ बतायें. 

जवाब : ‘हप्पू की उलटन पलटन एक घरेलू कॉमेडी है जिसमें दरोगा हप्पू सिंह, उसकी ‘दबंग दुल्हनिया‘ राजेश (कामना पाठक), हप्पू की जिद्दी मां कटोरी अम्मा (हिमानी शिवपुरी) और हप्पू एवं राजेश के नौ शरारती बच्चों के मजाकिया कारनामों को एक मजेदार कहानी के रूप में पिरोया गया है. वह एक भ्रष्ट पुलिसवाला है और ‘न्यौछावर‘ के नाम पर रिश्वत मांगता रहता है लेकिन वह अपने परिवार से बहुत प्यार करता है. दरोगा हप्पू सिंह के मेरे किरदार के तेल से चुपड़े बालों, जिसकी एक घुंघराली लट उसके सिर पर बिल्कुल परफेक्ट तरीके से आकर बैठती है, से लेकर पान की लाली से सने होंठ, जो उसकी मूंछों को बेहतरीन तरीके से दिखाते हैं, की मजाकिया छवि ने दर्शकों को खूब हंसाया है. और मैं जहां भी जाता हूं, लोग मुझे योगेश की जगह ‘दरोगा हप्पू सिंह‘ कहकर बुलाते हैं. वे मेरे एक्सप्रेशन और मेरे लोकप्रिय कैचफ्रेजेज ‘अरे दादा‘ की भी नकल करने की कोशिश करते हैं. मेरे किरदार के प्रति उनके प्यार एवं लगाव को देखकर मुझे बहुत खुशी और गर्व होता है. 

सवाल : जब आप किसी नई जगह जाते हैं तो सबसे ज्यादा किस चीज को लेकर उत्सुक रहते हैं?

जवाब : मेरा जवाब होगा फूड, और यह दौरा भी अलग नहीं था. जैसे ही मैं शहर पहुंचा मैंने सबसे पहले सुनिश्चित किया कि मैं स्थानीय खान-पान का आनंद उठाउंगा और यकीन मानिए, आपसे बात करने के दौरान भी मेरे मुंह में उसका स्वाद आ रहा है. हमने शहर की कई मशहूर चीजें खाईं इनमें शामिल थी - टमाटर चाट, लिट्टी चोखा, कुल्हड़ की चाय और सबसे महत्वपूर्ण तरह-तरह की मिठाईंया जैसे राजभोग, खीर कदम, और जलेबियां. मैं इन चीजों को खाते हुए बड़ा हुआ हूं क्योंकि मैं इसी राज्य से हूं और कई बार शहर जा चुका हूं, लेकिन इन स्वादिष्ट व्यंजनों की हर बाइट के साथ इनके प्रति मेरा प्यार और बढ़ा ही है. मैं हर बार इनका भरपूर आनंद उठाता हूं.

सवाल : क्या आपको काशी विश्वनाथ जाने का मौका मिला?

जवाब : ऐसा कौन है जो काशी आये और काशी विश्वनाथ के दर्शन किये बिना लौट जाए? जब से हमारी काशी आने की योजना बनी थी तब से ही कामना, हमारी टीम और मैं काल भैरव और काशी विश्वनाथ का आशीर्वाद पाने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. यह मंदिर जादुई है लेकिन इस उत्सव के कारण इसे फूलों से और ज्यादा खूबसूरती से सजाया गया था. इस बार यह एक यादगार अनुभव था. 

सवाल : इस शहर से आप की कौन सी पसंदीदा यादें हैं?

जवाब : काशी के लोगों का प्यार और लगाव, भगवान शिव का आशीर्वाद और देव दीपावली का खूबसूरत नजारा, कुछ मशहूर मंदिरों का भ्रमण करना, मैं इस बार कुछ बेहद यादगार यादों के साथ वापस जा रहा हूं. मेरे कई रिश्तेदार काशी में रहते हैं, और मैं बचपन में अपने कजिन्स से मिलने के लिए छुट्टियों के दौरान अक्सर यहां आता था. शहर से जुड़ी मेरी कई यादें हैं, हम घाटों पर नाव की सवारी करते थे, मंदिर घूमने जाते थे और हमारी पसंदीदा चाट खाते थे. मुझे याद है कि कैसे इतने कम पैसे होने के बावजूद, मैं, मेरा कजिन और उसके दोस्त फिल्में देखने जाते थे और नदी के किनारे घंटो बैठे रहते थे. इस यात्रा के दौरान वो सभी यादें फिर से ताजा हो गईं. मैं ‘हप्पू की उलटन पलटन‘ का आभारी हूं जिसकी बदौलत मुझे लोगों को हंसाने और उनका प्यार पाने का मौका मिला।

*अक्षरा न्यूज सर्विस (Akshara News Service) | ⭆ न्यूज पेपर डिजाइन ⭆ न्यूज पोर्टल अपडेट ⭆ विज्ञापन डिजाइन ⭆ सम्पर्क करें ⭆ Mo. 93240 74534 ⭆  Powered by - Naya Savera Network*
Ad


*गहना कोठी भगेलू राम रामजी सेठ | प्रत्येक 5000/- तक की खरीद पर पाएं लकी ड्रा कूपन | ऑफर 1 अप्रैल 2022 से लागू | प्रथम पुरस्कार मारुति विटारा ब्रीजा | द्वितीय पुरस्कार मारुति वैगन आर | तृतीय पुरस्कार टॉयल एनफील्ड बुलेट | चतुर्थ पुरस्कार 2 पीस बाईक (2 व्यक्तिओं को) | पाँचवा पुरस्कार 2 पीस स्कूटी (2 व्यक्तिओं को) | 5 छठवाँ परस्कार पीस वाशिंग मशीन (5 व्यक्तिओं को) | सातवाँ पुरस्कार 50 मिक्सर (50 safe sifat) | आठवा पुरस्कार 50 डण्डक्शन चूल्हा (50 व्यक्तिओं को) | हनुमान मंदिर के सामने कोतवाली चौराहा, जौनपुर 9984991000, 9792991000, 9984361313 | गोल्ड | जितना सोना उतना चांदी | ( जितना ग्राम सोना खरीदें उतना ग्राम चांदी मुफ्त पाएं) | डायमंड मेकिंग चार्जेस 100% Off | सदभावना पुल रोड नखास ओलंदगंज जौनपुर 9838545608, 7355037762, 8317077790*
Ad


*LIC HOME LOAN | LIC HOUSING FINANCE LTD. Vinod Kumar Yadav Authorised HLA Jaunpur Mob. No. +91-8726292670, 8707026018 email.: vinodyadav4jnp@gmail.com 4 Photo, Pan Card, Adhar Card, 3 Month Pay Slip, Letest 6 Month Bank Passbook, Form-16, Property Paper, Processing Fee+Service Tax Note: All types of Loan Available  | #NayaSaberaNetwork*
Ad

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ