• Breaking News

    बॉलीवुड में आने से पहले कुक की नौकरी करते थे Pankaj Tripathi, मुंबई में सालों की स्ट्रगल के बाद मिला था फिल्मों में काम

    नई दिल्ली.  बॉलीवुड एक्टर पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. उनका जन्म 5 सितंबर को बिहार के एक छोटे से गांव में हुआ था. उनके पिता आज भी गांव में खेती-किसानी करते हैं और बचपन में काफी समय तक पंकज ने भी उनके इस काम में हाथ बंटाया है. गांव में मूलभूत सुविधाओं का अभाव था इसलिए पंकज त्रिपाठी की पढ़ाई कई बार पेड़ के नीचे बैठकर पूरी हुई.





    जब वो 11वीं में आए तो उन्होंने गांव में होने वाली नौटंकी में हिस्सा लेना शुरू कर दिया और इसमें लड़की की एक्टिंग करने लगे. लोगों को पंकज का ये अंदाज़ खूब भाता और लोग उन्हें फिल्मों में काम करने की सलाह देने लगते. यहीं से पंकज त्रिपाठी के मन में एक्टिंग के प्रति प्रेम जाग गया लेकिन उनके पिता चाहते थे कि वो डॉक्टर बनें इसलिए उन्होंने पंकज को गांव से बाहर शहर जाकर पढ़ने को कहा.









    थिएटर से निखारे एक्टिंग स्किल्स     





    पंकज ने फिर इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट में दाखिला लिया. इसी दौरान वह थिएटर से जुड़ गए और एक्टिंग में खुद को निखारते गए. इसी दौरान खर्चा चलाने के लिए वह एक होटल में कुक का काम करने लगे. दो साल तक होटल में नौकरी करने के बाद पंकज दिल्ली चले गए और यहाँ नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा में एडमिशन ले लिया.









    मुंबई में किया काफी स्ट्रगल 





    कोर्स पूरा करके वो दिल्ली से मुंबई पहुंच गए लेकिन यहां काम पाने में काफी स्ट्रगल करना पड़ा. उन्हें सबसे पहला ब्रेक फिल्म रन में मिला जिसमें उनका बहुत ही छोटा सा रोल था और इस वजह से उनका काम किसी की नज़र में नहीं आया. पंकज त्रिपाठी की किस्मत खुली फिल्म गैंग्स ऑफ़ वासेपुर से जिसमें उनके रोल और काम दोनों को ही सराहा गया.इसके बाद पंकज ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और वो वेब सीरीज मिर्जापुर से सक्सेस की राह पर चल पड़े.





    Pankaj Tripathi

    No comments