• Breaking News

    Salman Khan के पिता के कहने पर Amjad Khan को मिला था 'गब्बर सिंह' का रोल, रातों रात बन गए थे स्टार

    नई दिल्ली. अमजद खान हिंदी सिनेमा के सबसे खूंखार विलन में से एक गब्बर सिंह का किरदार निभाकर अमर हो गए. फिल्म शोले में निभाया गया डाकू गब्बर सिंह का किरदार सिनेमा के सबसे मशहूर किरदारों में से एक बन गया. शोले में उनके द्वारा बोले गये संवाद आज भी हर किसी को याद हैं. इस दिग्गज अभिनेता की जिंदगी के कई पहलू हैं. आइए जानते हैं अमजद खान के बारे में कुछ अनजानी बातों के बारे में.
    तंगी का दौर
    अमजद खान की जिंदगी में एक ऐसा भी दौर आ चुका है जब उनकी माली हालत बहुत खराब हुआ करती थी. एक बार उनकी पत्नी को एक संतान हुई तो उनके पास इतने भी पैसे नहीं थे कि वो अस्पताल का बिल दे पाते. जिंदगी के उस कठिन वक्त में उनके एक हमदर्द ने उनकी मदद की.
    शोले का मिलना
    जब रमेश सिप्पी ने शोले बनाने का फैसला किया तो गब्बर सिंह के रोल के लिये उनकी पसंद डैनी थे, लेकिन उनके बिजी शेड्यूल के चलते डैनी गब्बर सिंह का किरदार नहीं निभा सके. इसके बाद सलीम खान और जावेद अख्तर के कहने पर रमेश सिप्पी ने अमजद खान को डैनी का रोल दे दिया. हालांकी रमेश सिप्पी अमजद खान को लेकर काफी कश्मकश में थे, लेकिन उन्होंने उन्हें वो किरदार दे दिया. फिर जब फिल्म रिलीज हुई तो उसके बाद की कहानी सब जानते हैं.
    मशहूर किरदार
    अमजद खान के निभाए हुए कई और किरदार भी बहुत फेमस हैं. उन किरदारों में फिल्म मुकद्दर का सिकंदर में निभाया गया दिलावर का रोल, फिल्म कालिया में शाहनी सेट का किरदार और फिल्म याराना में बिशन का रोल आज भी याद किया जाता है. फिल्म द ग्रेट गैंबलर की शूटिंग के लिये कार से गोवा जाते वक्त उनका एक्सीडेंट हो गया था. इसके बाद अमजद अपनी याद्दाश्त खो बैठे और जब ठीक हुए तो कुछ वक्त के बाद दिल का दौरा पड़ने से में उनकी मौत हो गई. वो आज भी अपनी फिल्मों के जरिये हमारे बीच जिंदा हैं.





    अमजद खान, सलमान खान
    अमजद खान, सलमान खान

    No comments