• Breaking News

    पत्थरगड्डी तोड़ने वालों पर मुकदमा कर भेजें जेल : डीएम | #NayaSaberaNetwork

    • संपूर्ण समाधान दिवस पर अधिकारियों ने सुनी फरियाद
    • जमीन से संबंधित मामलों की रही अधिकता
    नया सबेरा नेटवर्क
    जौनपुर। जनपद के विभिन्न तहसीलों में समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें अधिकारियों ने लोगों की  समस्याओं को सुना एवं निस्तारण कराने का आदेश संबंधित अधिकारियों को दिया। इसी क्रम में तहसील सदर में आयोजित तहसील दिवस में अपर जिलाधिकारी भू-राजस्व ने प्रतिभाग किया। तहसील दिवस के अवसर पर उन्होंने फरियादियों को सुना तथा उनकी समस्याओं के त्वरित एंव गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारीगण को निर्देशित किया। तहसील दिवस में अधिशासी अभियन्ता, जल निगम व अधिशासी अभियन्ता, ग्रामीण अभियन्त्रण सेव, एसडीओ विद्युत तृतीय व खण्ड विकास अधिकारी करंजाकला तथा एडीओ (कृषि) धर्मापुर अनुपस्थित पाये गये। तहसीलदार सदर को निर्देशित किया गया कि अनुपस्थित संबंधित अधिकारी का स्पष्टीकरण प्राप्त करके आवश्यक प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित करायी जाय। 


    मछलीशहर : शनिवार को स्थानीय तहसील सभागार में जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ। सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी ने बारी-बारी से शिकायते सुनी और सम्बन्धित अधिकारी को निस्तारण के निर्देश दिये। इस दौरान कुल 255 मामले आये जिसमें से 5 का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया और शेष मामलों को सम्बन्धित विभाग को समयबद्ध तरीके से निस्तारित करने के लिए सौंप दिया गया। ग्राम मड़वा के राजपति बिंद ने जमीन विवाद की शिकायत जिलाधिकारी से की जिस पर उन्हाने उप जिलाधिकारी राजेश कुमार को निर्देश दिया कि शीघ्र मामले का निस्तारण कराये। मोहल्ला पुरानी बाजार की रु क्मिणी पत्नी स्व0 मुकुन्दलाल ने प्रार्थना पत्र दिया कि उनका विधवा पेंशन नही बन पा रहा जिस पर जिला प्रोबेशन अधिकारी को तत्काल बनाये जाने के निर्देश दिये गये। ग्राम पं.अमोध के अमरनाथ ने जमीन विवाद की शिकायत जिलाधिकारी से की जिस पर उन्होंने उपजिलाधिकारी को मौके पर जाकर विवाद को निस्तारित करने के निर्देश दिए। ग्राम चौथार के सतन ने पैमाइश में हीलाहवाली की शिकायत जिलाधिकारी के समक्ष की जिस पर आज ही टीम भेजकर पैमाइश कराकर आख्या देने का निर्देश जिलाधिकारी के द्वारा दिये गए। जिलाधिकारी ने अधिकारियो को निर्देश दिया कि फरियादियों की शिकायतों का गुणवत्तापरक, समयबद्ध निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि जनसमस्याओं का निस्तारण शासन की प्राथमिकताओं में है इसलिए सभी अधिकारी रु चि लेकर गुणवत्तायुक्त ढंग से निस्तारण सुनिश्चित करे। इस कार्य में किसी भी स्तर पर लापरवाही क्षम्य नही होगी। भूमि संबंधी मामलों में राजस्व व पुलिस की संयुक्त टीमें मौके पर जाकर गुणवत्तापरक निस्तारण करें। उन्होंने निर्देश दिया कि तालाब पर कब्जे की शिकायत मिलने पर जांच कर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया जाये। पैमाइश के मामलों में जिस व्यक्ति ने सबसे पहले आवेदन किया है उसका पैमाइश पहले किया जाये। उन्होंने कहा कि यदि कोई सरकारी कर्मचारी से दुर्व्यवहार करता है तो उसे जेल भेजने की कार्यवाही कि जाये। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि पत्थरगडडी तोड़ने वाले को मुकदमा दर्ज कर जेल भेंजे। सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर तहसील के बाहर बेसिक शिक्षा विभाग, कृषि विभाग, स्वयं सहायता समूह, सहित विभिन्न विभागों के द्वारा स्टाल लगाकर उनके विभाग द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी देते हुए उन्हें सुविधा का लाभ भी दिलाया। इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.लक्ष्मी सिंह, तहसीलदार सुदर्शन कुमार, जिला विकास अधिकारी बीबी सिंह, क्षेत्राधिकारी सहित अन्य जिलास्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।


    शाहगंज : स्थानीय तहसील सभागार में शनिवार को समाधान दिवस सीडीओ की अध्यक्षता में होना था। उनकी अनुपस्थिति में उप जिलाधिकारी नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित समाधान दिवस पर फरियादियों द्वारा कुल 79 प्रार्थना पत्र दिए गए। जिसमें 10 प्रार्थना पत्रों का निस्तारण मौके पर किया गया। शेष प्रार्थना पत्रों को निस्तारण के लिए संबंधित विभाग के सुपुर्द किया गया। समाधान दिवस पर उपस्थित विभागों के अधिकारियों को संबोधित करते हुए एसडीएम नीतीश कुमार ने कहा कि शासन की योजनाओं को आम जनता तक पहुंचाए। लंबित मामलों का गम्भीरता के साथ त्वरित निस्तारण किया जाए। काम में लापरवाही किसी भी तरह से बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस मौके पर उप जिलाधिकारी न्यायिक अंकित कुमार, क्षेत्राधिकारी अंकित कुमार, तहसीलदार महेंद्र प्रताप, नायब तहसीलदार अमित कुमार सिंह,प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार आर्या, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका प्रदीप गिरी,  चिकित्साधीक्षक डॉ. रफीक फारु की, समेत विभाग के सभी अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे। 

    केराकत : उपजिलाधिकारी माज़ अख्तर की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में प्राप्त 164 प्रार्थना पत्रो  में 22 प्रार्थनापत्रो का निस्तारण मौके पर ही किया गया। शेष 152 फरियादी मायूस होकर खाली हाथ घर वापस हो गये। इस अवसर पर सीओ गौरव शर्मा, तहसीलदार  अमित त्रिपाठी उपस्थित रहे। 

    बदलापुर : उप जिलाधिकारी की अध्यक्षता मे सम्पूर्ण समाधान दिवस तहसील सभागार मे सम्पन्न हुआ। जिसमें 47 फरियादियो ने अपनी समस्या का आवेदन सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर दिया। जिसमे से पांच फरियादियो के आवेदन पर त्वरित कार्रवाई कर निस्तारित किया गया। उपजिलाधिकारी ने कर्मचारियों व अधिकारियों को निर्देशित करते हुऐ कहा पीड़ित के विकास पर खरे उतरें और समय से हर पटल का आवेदन निस्तारित करें साथ ही कृत कार्यवाही से अवगत कराएं शिथिलता किसी के लिये क्षम्य नही है। इस मौके पर सभी तहसील स्तरीय हर विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

    *LIC HOME LOAN | LIC HOUSING FINANCE LTD. Vinod Kumar Yadav Authorised HLA Jaunpur Mob. No. +91-8726292670, 8707026018 email.: vinodyadav4jnp@gmail.com 4 Photo, Pan Card, Adhar Card, 3 Month Pay Slip, Letest 6 Month Bank Passbook, Form-16, Property Paper, Processing Fee+Service Tax Note: All types of Loan Available  | #NayaSaberaNetwork*
    Ad

    *राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद जौनपुर के जिलाध्यक्ष राकेश कुमार श्रीवास्तव की तरफ से नया सबेरा परिवार को छठवीं वर्षगांठ की बहुत-बहुत शुभकामनाएं | Naya Sabera Network*
    Ad

    *इंटेलेक्चुअल पब्लिक स्कूल बोदकरपुर (सुक्खीपुर) जौनपुर एवं डी.डी. मेट्रो न्यू दिल्ली के पूर्व संवाददाता आरिफ अंसारी की तरफ से नया सबेरा परिवार को छठवीं वर्षगांठ की बहुत-बहुत शुभकामनाएं | Naya Sabera Network*
    Ad

    No comments