• Breaking News

    अमृत महोत्सव पर पुलिस व होमगार्डों ने निकाली तिरंगा यात्रा | #NayaSaberaNetwork


    अमृत महोत्सव पर पुलिस व होमगार्डों ने निकाली तिरंगा यात्रा  | #NayaSaberaNetwork


    नया सबेरा नेटवर्क
    स्वंय सेवी संगठन व विद्यालयों में भी निकली जागरूकता रैली
    भारत माता के जयकारे से गूंज उठा इलाका
    जौनपुर। आजादी के 75वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में होमगार्ड मुख्यलय उप्र लखनऊ के निर्देशानुसार 12 अगस्त को अमृत महोत्सव के अन्तर्गत तिरंगा मार्च का आयोजन अम्बेडकर पार्क से भीम राव अम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुये जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा द्वारा हरी झंडी दिखाकर जिला कमाण्डेण्ट  होमगार्ड्स ओपी सिंह के नेतृत्व में तिरंगा मार्च की शुरूआत किया गया। तिरंगा मार्च अम्बेडकर पार्क से कचहरी होते हुये रोडवेज बस अडडा, टी.डी. कालेज होते हुये, लाइन बाजार से रेलवे क्रासिंग होते हुये जगदीशपुर जिला होमगार्डस कार्यालय पर यात्रा का समापन कर जवानों एवं समस्त अधिकारीयों एवं कर्मचारियों को जिला कमाण्डेण्ट द्वारा सम्बोधन किया गया कि अपने कर्तव्य के लिए निष्ठावान होकर कार्य करें। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी सार्इं तेजा सीलम, अपर पुलिस अधिक्षक, पुलिस उपाधिक्षक एवं प्रभारी निरीक्षक यातायात एवं जनपद के समस्त वैतनिक अधिकारी/अवैतनिक अधिकारी एवं होमगार्डस स्वयंसेवक के जवान, महिला प्लाटून सम्मिलित थीं। इसी क्रम में फार्मा वेलफेयर एसोसिएशन के सदस्यों ने शुक्रवार को राष्ट्रीय ध्वज की रैली निकाली। नगर के ढालगर टोला से निकली रैली मानिक चौक, अटाला मस्जिद, ख्वाजगी टोला से होते हुये कोतवाली के सामने पहुंचकर समाप्त हो गयी। इस दौरान संस्था के पदाधिकारियों ने अपनी उपस्थिति में सदस्यों की दुकानों पर तिरंगा झण्डा भी लगवाया। 75वें आजादी के अमृत महोत्सव के कार्यक्रम के अन्तर्गत औषधि निरीक्षक चन्द्रेश द्विवेदी को 200 तिरंगा प्रदान किया गया। इस अवसर पर सोमे·ार केसरवानी, विनय गुप्ता, लालजी गुप्ता, जागे·ार केसरवानी, मदन मोहन वर्मा, मनीष श्रीवास्तव सहित तमाम लोग उपस्थित रहे। 

    अमृत महोत्सव पर पुलिस व होमगार्डों ने निकाली तिरंगा यात्रा  | #NayaSaberaNetwork


    खेतासराय संवाददाता के अनुसार आज़ादी के अमृत महोसत्व पर खेतासराय थाने के पुलिस कर्मियों ने शुक्रवार को तिंरगा यात्रा निकाली। जिसका नेतृत्व थानाध्यक्ष यजुवेंद्र कुमार सिंह ने किया। तिंरगा यात्रा स्थानीय थाना परिसर से निकलकर मुख्य चौराहा पहुँचा, जहां से मुख्य मार्ग होते हुए आदशर््ा कन्या इण्टर कॉलेज पहुँचा, जहां से पुरानी बाजार सड़क से होते हुए दुर्गा मंदिर पहुँचा, यहाँ से निकल कर प्रारम्भ स्थान पर आकर समाप्त हो गया। थानाध्यक्ष ने कहा कि आज देश स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगाँठ पर बड़े धूमधाम से अमृत महोसत्व के रूप में मना रहा है। हम सभी देशवासियों के लिए गर्व की बात है। इस दौरान स्थानीय थाना के समस्त स्टाफ शामिल रहे। 
    तेजी बाजार संवाददाता के अनुसार क्षेत्र के तेजी बाजार चौकी प्रभारी राजीव मल्लव थानाध्यक्ष संतोष कुमार शुक्ला के नेतृत्व में आजादी के अमृत महोत्सव के क्रम में हर घर तिरंगा अभियान में सहभागिता करते हुए रैली निकाली। रैली की शुरु आत थाना परिसर से हुई जो कोल्हुआ, भटपुरा, लोहिन्दा चौराहा, महराजगंज तिराहा गद्दोपुर, गांधीनगर बाजार, राजा बाजार, सराय दुर्गादास, अंगराह होते हुए थाना परिसर में रैली का समापन थानाध्यक्ष द्वारा किया गया। इस दौरान थानाध्यक्ष ने बताया कि हर घर तिरंगा लगाने के लिए लोगों को प्रोत्साहित किया गया स्वतंत्रता के 75 वे वर्ष में एक राष्ट्र के रूप में ध्वज को सामूहिक रूप से घरों पर लगाने की पहल से लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना को जगाना और भारतीय राष्ट्रीय ध्वज के बारे में जागरूकता को बढ़ावा देना यह हमारा मुख्य उद्देश्य था। इस रैली के दौरान हाथ में तिरंगा लेकर मोटरसाइकिल से सवार होकर भारत माता की जय बोलते हुए भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा। इस मौके पर थानाध्यक्ष संतोष कुमार शुक्ला, राजाबाजार चौकी प्रभारी, चौकी प्रभारी राजीव मल्ल, हल्का प्रभारी मुन्नी लाल कनौजिया सहित पुलिस बल के जवान  उपस्थित रहे। 
    बदलापुर संवाददाता के अनुसार आजादी का अमृत महोत्सव श्रृंखला के अंतर्गत 'हर घर तिरंगा' जागरूकता के क्रम में सल्तनत बहादुर पीजी कालेज में राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वावधान में एक तिरंगा जागरूकता रैली निकाली गयी। रैली को महाविद्यालय के प्रबंधक विनोद कुमार सिंह एवं प्राचार्य प्रो. सुनील प्रताप सिंह ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। रैली बदलापुर बाजार होते हुए आस पास की बस्तियों में गयी और लोगों को अपने घरों पर तिरंगा फहराने के लिए प्रेरित किया। फेरी लगाते हुए रैली महाविद्यालय में वापस आ गयी, जहाँ छात्र छात्राओं को प्राचार्य ने संबोधित किया। तिरंगा यात्रा कार्यक्रम अधिकारी डॉ जोरावर सिंह, डॉ महेन्द्र सिंह, मुमताज अंसारी, तमन्ना नाज, डॉ पवन सिंह के निर्देशन में संपन्न हुई। 
    खुुटहन संवाददाता के अनुसार आजादी की 75वीं वर्ष गांठ को अमृत महोत्सव के रूप में मनाए जाने के सरकारी फरमान का बेहतर असर ग्रामीण क्षेत्र में भी खूब दिखाई देने लगाहै। बाजार से लेकर गांवों तक अधिकतर घरों की छतो पर तिरंगा फहरता दिखाई देने लगा है। विभिन्न राजनैतिक पार्टियो के द्वारा भी कार्यकर्ताओं संग निकाली जा रही तिरंगा यात्रा का असर जन जन को भारत माता की आन, बान और शान की रक्षा और सुरक्षा के लिए उद्वेलित कर रहा है। इसी क्रम में शुक्रवार को भाजपा के जिला उपाध्यक्ष संतोष सिंह के नेतृत्व में स्थानीय चौराहे से तिरंगा यात्रा निकाली गयी। जिसमें सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ताओं के अलावा पुलिस बल के जवान भी हाथों में तिरंगा लेकर भारत माता की जयकार लगाते पूरी बाजार का पैदल भ्रमण किया। यहां के बाद यात्रा शेरपुर, भटपुरा, मधदूमपुर होते हुए पटैला बाजार पहुंची। यहां भी पूरी बाजार का भ्रमण कराया गया। इसके बाद समशीपुर, भिखनापुर, नेवादा,उपाध्यापुर आदि गावों मे होते हुए पट्टीनरेंद्रपुर पहुंच गयी। जहाँ स्थापित बलिदानी चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर सभी कार्यकर्ताओं ने श्रद्धांजलि अर्पित उनके सम्मान में राष्ट्रगान गाया। जिसके बाद यात्रा का समापन कर दिया गया। यात्रा में भाजपा किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष नरेन्द्र उपाध्याय, ब्लॉक प्रमुख बृजेश यादव, प्रेमचंद्र तिवारी, श्रीकृष्ण पांडेय, इंस्पेक्टर राणा प्रताप यादव, जिला पंचायत सदस्य सूबेदार सिंह, बेचन पांडेय, अमरनाथ मिश्र, राजू सिंह, अन्नू दूबे, जीतेंद्र सिंह आदि सामिल रहे। 
    केराकत संवाददाता के अनुसार पूर्व विधायक दिनेश चौधरी के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को नगर में आजादी का अमृत महोत्सव  के तहत हर घर  तिरंगा  कार्यक्रम  को सफल बनाने के लिए बाइक रैली निकाला। इस रैली में प्रमुख रूप से इन्द्रसेन सिंह, सर्वेश दीक्षित, मकालू  सोनकर,  अजय सोनकर, सुबाष  गुप्त, विष्णु गुप्त, महेन्द्र सिंह, रवि सौरभ तिवारी, एवं सूबेदार सोनकर  प्रधान  आदि शामिल  रहे।

    *यूपी वर्किंग जनर्लिस्ट यूनियन केराकत जौनपुर के अध्यक्ष डॉ. सत्यदेव सिंह की तरफ से रक्षाबंधन एवं स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं | Naya Sabera Network*
    Ad

    *समाजवादी पार्टी लोहिया वाहिनी के पूर्व जिला उपाध्यक्ष राज यादव की तरफ से रक्षाबंधन एवं स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं | Naya Sabera Network*
    Ad

    *सखी वेलफेयर फाउंडेशन जौनपुर की अध्यक्ष प्रीति गुप्ता की तरफ से रक्षाबंधन एवं स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं | Naya Sabera Network*
    Ad

    No comments