• Breaking News

    जब पैसों की कमी से जूझ रहे अमिताभ बच्चन की मदद को आगे आए धीरूभाई, पूरी कहानी सुन रो पड़े थे मुकेश अंबानी

    नई दिल्ली. अमिताभ बच्चन अपने अभिनय से बीते पांच दशकों से फैंस का मनोरंजन कर रहे हैं. उनके फैंस उनकी एक झलक के लिये बेताब रहते हैं. अपने इसी स्टारडम की बदैलत अमिताभ बच्चन आज करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं. अमिताभ बच्चन ने अपने इस लंबे करियर में कई उतार चढ़ाव देखे. उनकी जिंदगी में एक ऐसा भी वक्त आ चुका है, जब वो आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे. जिंदगी के उस कठिन वक्त में देश के मशहूर बिजनेसमैन धीरू भाई अंबानी उनकी मदद करने के लिए आगे आए थे.
    अमिताभ बच्चन का कठिन वक्त
    सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन उस वक्त मुश्किल दौर से गुज़र रहे थे. पैसों की तंगी से मुश्किलें बढ़ गई थीं. जब उनकी बनाई कंपनी एबीसीएल बुरी तरह से पिट गई थी. इसके बाद उनका बैंक बैलेंस भी खाली हो गया था. तमाम कर्जदार उनके घर के चक्कर काटने लगे थे. उनकी संपत्ति की कुर्की तक की नौबत आ गई थी.
    धीरू भाई अंबानी की मदद
    इस मुश्किल वक्त में धीरू भाई अंबानी अमिताभ बच्चन की मदद करना चाहते थे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अमिताभ खुद इस बात को कुबूल कर चुके हैं कि धीरू भाई अंबानी उनकी इतनी मदद करना चाहते थे. अमिताभ बच्चन ने रिलायंस के के एक सालाना समारोह में बिग बी ने बताया था कि धीरू भाई अंबानी ने अनिल अंबानी के हाथों जो मदद भेजी थी उससे उनका सारा बोझ उतर जाता, लेकिन अमिताभ बच्चन उनकी ये मदद नहीं ली और खुद ही रास्ता बनाने का विचार किया.
    दूसरी पारी की शुरुआत
    इसके बाद उन्हें यश चोपड़ा ने फिल्म मोहब्बतें में काम दिया. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट रही. इसके बाद उन्होंने कौन बनेगा करोड़पति शो को होस्ट किया. अमिताभ का ये शो भी कामयाब रहा. धीरे-धीरे उनका बुरा वक्त बीत गया.
    बुरा वक्त बीत जाने के बाद एक बार अमिताभ बच्चन को धीरू भाई अंबानी ने एक पार्टी में बुलाया था. अमिताभ के मुताबिक जब वो धीरू भाई अंबानी से जाकर मिले तो वो देश विदेश के व्यापारियों के साथ बैठे थे. उन्होंने अमिताभ को अपने दोस्तों से मिलवाते हुए कहा कि ये लड़का गिर गया था, लेकिन मेहनत कर के दोबारा खड़ा हो गया, मैं इसकी इज्जत करता हूं. ये बात शेयर करते हुए अमिताभ बच्चन बहुत ज्यादा भावुक हो गये और बोले कि उनकी उस मदद से उनकी कही ये बात बहुत ज्यादा कीमती थी, जिसे वो कभी भी भूल नहीं सकते.





    अमिताभ बच्चन, मुकेश अंबानी
    अमिताभ बच्चन, मुकेश अंबानी

    No comments