• Breaking News

    फिल्मों में आने से पहले ये काम करती थीं तापसी पन्नू

    नई दिल्ली. तापसी पन्नू बॉलीवुड की ऐसी अदाकारा हैं जो हमेशा लीक से हटकर चलने के लिए जानी जाती हैं. लगभग 9 साल के अपने करियर में तापसी ने तमाम ऐसी भूमिकाएं निभाई हैं, जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया है. देखते ही देखते उन्होंने बॉलीवुड में अपनी धाक जमा ली है. हालांकि, फिल्मों में हीरोइन बनने का उनका कोई पहले से प्लान नहीं था. चलिए आज उनके जन्मदिन के मौके पर बताते हैं आपको कैसे वह एक इंजीनियर से एक्ट्रेस बन गईं.
    1 अगस्त को तापसी पन्नू अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं. दिल्ली के सीख परिवार में जन्मी तापसी पन्नी हर चीज में काफी मुखर रही हैं. सोशल मीडिया पर एक्टिव रहना हो या देश से जुड़े मुद्दों पर अपनी राय रखनी हो या फिर उनका प्रोफेशनल करियर हो, तापसी हर जगह अपना 100 प्रतिशत देना पसंद करती हैं.
    कम लोग ही इस बात से वाकिफ होंगे कि तापसी पढ़ाई लिखाई में भी काफी अच्छी थी. उनका एजुकेशनल क्वालिफिकेशन काफी हाई रहा है. स्कूलिंग से लेकर इंजीनियरिंग तक तापसी ने दिल्ली से ही पूरी की है. इंजीनियरिंग करने के बाद तापसी ने कुछ समय तक बतौर सॉफ्टवेयर इंजीनियर एक फर्म में नौकरी की थी. उस दौरान उन्होंने नाम की ऐप भी डेवलप की थी. हालांकि वह जल्द ही समझ गई थीं कि उन्हें ग्लैमर वर्ल्ड मे करियर बनाना है और इसीलिए उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया से होते हुए फिल्मों का रुख कर लिया था.
    साउथ से की फिल्मी करियर की शुरुआत
    साल 2008 में चैनल V के टैलंट हंट शो गेट गॉरजस में तापसी ने ऑडिशन दिया और इसमें सिलेक्ट भी हो गईं. तापसी ने इसी साल फेमिना मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में भी हिस्सा लिया था. वहीं फिल्मी करियर की शुरूआत उन्होंने साउथ की फिल्मों से की थी. उन्होंने हिंदी से पहले तेलुगू, तमिल और मलयालम तीनों भाषाओं की फिल्मों में काम किया है. साल 2013 में फिल्म 'चश्मेबद्दूर' से तापसी ने बॉलीवुड में कदम रखा, जिसके बाद से वह दर्शकों के दिलों में राज कर रही हैं. 'मनमर्जियां', 'बदला', 'पिंक', 'मिशन मंगल', 'थप्पड़', 'हसीन दिलरुबा' जैसी फिल्मों में वह नजर आ चुकी हैं.





    Taapsee Pannu
    Taapsee Pannu

    No comments