• Breaking News

    कंटेस्टेंट नहीं दे पाई ‘रामायण’ से जुड़ा ये आसान जवाब, गंवाए 12 लाख 50 हजार रुपये

    नई दिल्ली. बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन द्वारा होस्ट किए जाने वाला क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में कई कंटेस्टेंट्स आते हैं और अपने जरनल नॉलेज के दम पर लाखों-करोड़ों रुपये कमाते हैं. कई बीच में ही अटक जाते हैं और उन्हें गेम क्विट करना पड़ता है और कुछ लाखों कमा लेते हैं. ‘कौन बनेगा करोड़पति 14’में अभी कोई कंटेस्टेंट करोड़पति नहीं बना है, लेकिन कई कंटेस्टेंट्स लाखों रुपये जीत चुके हैं.
    केबीसी 14 के बीते एपिसोड में यशस्वी सक्सेना पहुंची, जो पेशे से एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं. यशस्वी ने सिर्फ 10 हज़ार रुपये जीते. उनके आंसू छलक पड़े थे. यशस्वी के बाद शो में ऋचा पवार पहुंचीं, जो गुजरात की रहने वाली हैं. ऋचा ने अच्छा गेम खेला, लेकिन वह 12 लाख 50 हजार रुपये के सवाल पर अटक गईं.
    क्या था 12 लाख 50 हजार रुपये के लिए सवाल
    12 लाख 50 हजार रुपये के लिए अमिताभ बच्चन ने ऋचा से सवाल किया “इनमें से क्या वाल्मीकी रामायण के एक काण्य का नाम नहीं है?” ऑप्शन थे, पहला- सुंदर काण्य, दूसरा- वनवास काण्य, तीसरा- युद्ध काण्य, चौथा- किष्किन्धा काण्य. इस सवाल का सही जवाब था वनावस काण्य. ऋचा को इस सवाल का जवाब नहीं पता था. साथ ही उन्होंने गेम के बीच में ही सारी लाइफलाइन का इस्तेमाल किया था. ऐसे में उन्होंने रिस्क नहीं लिया और गेम को क्विट कर दिया.
    इस सवाल का जवाब देकर ऋचा ने जीते 6 लाख 40 हजार
    ऋचा से 6 लाख 40 हजार रुपये के लिए सवाल किया गया कि, 2022 में अमेरिका के सर्वाच्च न्यायालय ने 'रो बनाम रेड' नाम के एक फैसले को पलट दिया है, जिसने किस चीज का अधिकार स्थापित किया था? ऑप्शन थे, पहला- कैरी गन्स, दूसरा- ट्रांसजेंडर, तीसरा- फ्री स्पीच, चौथा- अबॉर्शन. बिना लाइफलाइन के ऋचा ने इसका जवाब दिया अबॉर्शन, जोकि सही जवाब था. इस तरह ऋचा 6 लाख 40 हजार रुपये लेकर घर गईं.





    केबीसी 14
    केबीसी 14

    No comments