• Breaking News

    जब देवदास में चंद्रमुखी बनीं Madhuri Dixit ने पहना 10 किलो का भारी लहंगा

    नई दिल्ली. संजय लीला भंसाली अपनी फिल्मों में शानदार सेट और कीमती चीजों के लिये जाने जाते हैं. भंसाली ने फिल्म देवदास को उस वक्त बहुत बड़े बजट के साथ बनाया था. फिल्म में एक से एक कीमती सेट और लग्जरी चीजों का इस्तेमाल किया गया. इसके साथ फिल्म में एक्ट्रेसेस की ड्रेस को भी बहुत ही बारीकी के साथ डिजाइन किया गया था. फिल्म में माधुरी दीक्षित के पहने हुए एक मिरर वर्क के लहंगे ने बहुत शोहरत हासिल की थी.
    किसने किया था डिज़ाइन
    फिल्म देवदास में माधुरी दीक्षित के कपड़ो की डिजाइन की जिम्मेदारी संजय लीला भंसाली ने अबू जानी और संदीप खोसला को दी थी. उन्होंने माधुरी के लिए सुंदर लहंगे डिजाइन किए थे. इसके साथ उन्होंने माधुरी के लिये एक असली मिरर वर्क वाला लहंगा भी डिजाइन किया था, जिसका वज़न पूरे 10 किलो था. इसके साथ उस कीमती लहंगे को तैयार करने में आर्टिस्ट की टीम को पूरे 2 महीने का वक्त लगा था.
    यह लहंगा इतना शानदार था कि इसे लंदन के विक्टोरिया एंड अल्बर्ट म्यूजियम की प्रदर्शनी में भी शामिल किया गया था. लहंगे की तारीफ करते हुए अबू जानी और संदीप खोसला ने बताया था कि ये लहंगा आइने का एक मिरिकल है. यह लहंगा असली मिरर से शोभित है. 10 पैनल वाले फ्लेयर्ड को अत्यधिक कुशल कारीगरों ने पूरे 2 महीने का वक्त लिया. ये पूरे 10 किलो का है.फिल्म में इस लहंगे ने जमकर तारीफ लूटी थी. माधुरी के लिए इस लहंगे को पहनकर डांस करना काफी मुश्किल रहा था, लेकिन उन्होंने अपने काम को बेहतरीन ढंग से पूरा किया.





    Madhuri Dixit
    Madhuri Dixit

    No comments