• Breaking News

    Heropanti' की एक्ट्रेस कृति सेनन की कुल संपत्ति घुमा देगी आपका दिमाग

    नई दिल्ली. बॉलीवुड की ‘मिमि’ यानि कृति सेनन बहुत कम वक्त में अपने अभिनय का सिक्का जमाने में कामयाब रही हैं. कृति एक ऐसे परिवार से आती हैं, जिसका बॉलीवुड से कोई लेना देना नहीं था. दिलचस्प बात यह है कि कृति ने एक्टिंग का कोई खास कोर्स नहीं किया है, बल्कि बीटेक के बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री की राह बनाई. कृति उन युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत हैं जो एक्टिंग में अपना करियर आजमाना चाहते हैं.
    फिल्मों से पहले मॉडलिंग करती थीं कृति
    कृति सेनन का जन्म 27 जुलाई 1990 को एक पंजाबी फैमिली में हुआ. इनके पिता राहुल सेनन चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं और उनकी मां गीता सेनन दिल्ली यूनिवर्सिटी में फिजिक्स की प्रोफेसर हैं. कृति की पढ़ाई दिल्ली पब्लिक स्कूल से हुई और इसके बाद उन्होंने बीटेक की डिग्री हासिल की. कृति की एक बहन है नुपुर सेनन. नुपुर भी एक्ट्रेस हैं और हिंदी व तेलुगु फिल्मों में काम करती हैं. फिल्मों में अपनी किस्मत आजमाने से पहले कृति मॉडलिंग की दुनिया में उतर चुकी थीं.
    कृति ने दी हैं कई हिट फिल्में
    कृति ने 2014 में सुकुमार की तेलुगु मूवी ‘नेनोक्काडाइन’ से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा. इसी साल कृति ने ‘हिरोपंती’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया. वो साउथ में महेश बाबू के अलावा नागा चैतन्य के साथ काम कर चुकी हैं. वहीं बॉलीवुड में कृति ने अक्षय कुमार से लेकर शाहरुख खान तक के साथ काम किया है. अपनी फिल्मी करियर में कृति ने अभी तक कुल 18 फिल्में की हैं. कृति ने ‘हीरोपंती’, ‘दिलवाले’, ‘बरेली की बर्फी’, ‘लुका छुपी’, जैसी हिट फिल्में की हैं.
    सलमान खान की बड़ी फैन हैं कृति
    यूं तो कृति सेनन की खुद काफी बड़ी फैन फॉलोइंग है. लेकिन कृति सेनन खुद सलमान खान की सबसे बड़ी फैन हैं. वो सलमान की कोई भी फिल्म मिस नहीं करती हैं. मगर, कृति को अभी तक अपने फेवरेट स्टार के साथ काम करने का मौका नहीं मिल पाया है. अभिनेत्रियों में वह प्रियंका चोपड़ा की बड़ी फैन हैं.
    करोड़ों की मालकिन हैं कृति
    बात करें कृति के रॉयल लाइफस्टाइल की तो आज अपने दम वो करोड़ों की मालकिन बन चुकी हैं. रिपोर्ट के मुताबिक साल 2021 में कृति का नेट वर्थ 5 मिलियन डॉलर है. भारतीय करेंसी के हिसाब से 37 करोड़ रूपए. कृति की सालाना कमाई 5 करोड़ रूपए के आस पास है.
    60 करोड़ के घर में रहती हैं कृति
    कृति सेनन का मुंबई के जुहू इलाके में एक बेहद खूबसूरत घर है, जहां वो अपने पैरेंट्स और बहन संग रहती हैं. इस घर को प्रियंका मेहरा ने डिजाइन किया है. इस लैविश प्रॉपर्टी की कीमत 60 करोड़ रुपये बताई जाती है. इसके अलावा वो मुंबई में कई रियल इस्टेट प्रॉपर्टीज में इनवेस्ट करती हैं.





    kriti sanon
    kriti sanon

    No comments