• Breaking News

    इंग्लैंड के कप्तान ने गिनाए हार के कारण, अपनी खराब विकेट कीपिंग को भी माना जिम्मेदार





    नई दिल्ली. इंग्लैंड ने भारत खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला गंवा दिया. इसी के साथ यह टीम सीरीज भी 2-1 से गंवा बैठी. मैनचेस्टर में हुए सीरीज के आखिरी मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 260 रन का लक्ष्य दिया, जिसे ऋषभ पंत (125) और हार्दिक पांड्या (71) की दमदार बल्लेबाजी के चलते टीम इंडिया ने आसानी से हासिल कर लिया. मैच के बाद इंग्लिश कप्तान जोस बटलर कुछ निराश दिखे. उन्होंने अपनी टीम की हार के कारण भी गिनाए.
    बटलर ने कहा, 'मुझे लगता है कि हमने कम रन बनाए. इसके बाद हमें गेंदबाजी में अच्छी शुरुआत की जरूरत थी जो हमें मिल भी गई. लेकिन दो खिलाड़ी (ऋषभ और हार्दिक) इस मैच को हमसे दूर ले गए. टी20 हो या वनडे, अब तक इस समर सीजन में हमने अपनी सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी नहीं की है. हमें बस थोड़े ज्यादा समय तक बल्लेबाजी करने की जरूरत है.
    इस मैच में जोस बटलर ने ऋषभ पंत की स्टंपिग करने का मौका गंवा दिया था. इसके बाद ऋषभ ने शतकीय पारी खेलकर भारत को जीत दिलाई. इस पर बटलर कहते हैं, 'जब आप विकेट चटकाने का मौका छोड़ देते हैं तो फिर बल्लेबाज आपके लिए मुश्किलें पैदा करेगा ही. हमने हार्दिक को भी आउट करने का मौका गंवाया. हमने एक छोटा स्कोर खड़ा किया था, ऐसे में हमें विपक्षी बल्लेबाजों को आउट करने का हर मौका भूनाना चाहिए था.
    बटलर ने इस दौरान एक विकेटकीपर कप्तान के तौर पर अपनी भूमिका से जुड़े सवाल का भी जवाब दिया. उन्होंने कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो मुझे यह ठीक लग रहा है. मैंने आज विकेटकीपिंग के दौरान जरूर एक मौका गंवाया लेकिन मुझे नहीं लगता कि इसका मेरी कप्तानी से कोई लेना-देना है.

    No comments