• Breaking News

    उत्तर भारत : आंधी के साथ बारिश का कहर, 39 की मौत | #NayaSaberaNetwork

    नया सबेरा नेटवर्क
    नई दिल्ली, एजेंसियां। दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर भारत के कई राज्यों के मौसम में बदलाव से तेज आंधी-तूफान के साथ जोरदार बारिश हुई। मौसम विभाग का अनुमान है कि आज भी दिल्ली, बिहार, झारखंड आदि जैसे राज्यों में तेज बारिश जारी रहेगी। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। 
    आज भी आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग का अनुमान है कि कुछ राज्यों में आंधी-तूफान की वजह से लोगों को मुश्किलें हो सकती है। मौसम विभाग के ताजा अपडेट के मुताबिक ओडिशा के कई स्थानों पर आज भारी वर्षा की संभावना है। हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में अलग-अलग स्थानों पर बिजली की चमक, 40-50 किमी प्रति घंटे की गति से तेज हवाओं और ओलावृष्टि के साथ साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।
    आंधी के साथ बारिश का कहर, गई 39 की जान
    उत्तर प्रदेश में आंधी से कई जगह पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ गए। इनकी चपेट में आने से प्रदेश में 21 लोगों की मौत हो गई। हरियाणा में झोपड़ी में सो रहे एक व्यक्ति की मौत हो गई और फरीदाबाद में करंट लगने से युवती की जान चली गई। पंजाब में चार, बिहार में पांच और मप्र में आंधी से पांच की जान चली गई। मैहर में रोपवे की 28 ट्रालियों में 80 यात्री डेढ़ घंटे तक हवा में फंसे रहे। हरिद्वार में दो लोगों की मौत हो गई।
    इन राज्यों में आज बारिश की आंधी- बारिश की संभावना
    इन राज्यों में आज और कल बारिश का अनुमान उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली, उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में भी आज अलग-अलग इलाकों में हल्की बारिश का अनुमान है। इसके अलावा, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में आज और कल और आज पंजाब में तेज बारिश हो सकती है। वहीं, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी आज बारिश होने का अनुमान है। अगले 2 दिनों के दौरान बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और ओडिशा में भी छिटपुट, मध्यम बारिश होने की संभावना है।
    यूपी में तेज आंधी के साथ बारिश की संभावना, यलो अलर्ट जारी
    उत्‍तर प्रदेश में मौसम व‍िभाग ने आज यलो अलर्ट जारी क‍िया है। यूपी में मौसम का मिजाज अचानक बदलने से भीषण गर्मी के बीच लोगों ने राहत की सांस ली है। आज भी कई ज‍िलों में सुबह से बादल छाए हुए हैं । इसी के साथ तेज आंधी और बार‍िश की संभावना है। सोमवार देर रात गाजि‍याबाद और फि‍रोजाबाद सहित कई ज‍िलों में हुई बार‍िश ने लोगों को तपती जलती गर्मी के बीच चैन की सांस दी है। मौसम व‍िभाग के अनुसार अगले कुछ द‍िनों तक मौसम ऐसा ही रहने की उम्‍मीद है।
    हिमाचल में मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट
    हिमाचल प्रदेश के लाहुल को छोड़ सभी जिलों में आंधी और ओलावृष्टि का अलर्ट। यलो अलर्ट हुआ जारी। कई क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना। मौसम विभाग के अनुसार आंधी, बारिश व ओलावृष्टि से तापमान में और गिरावट आएगी।
    उत्तराखंड में बारिश व ओलावृष्टि की संभावना
    उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में जारी रहेगा बारिश व ओलावृष्टि का क्रम। ऊंची चोटियों पर बर्फबारी के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार मंगलवार को पहाड़ों में ओलावृष्टि और बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। कुमाऊं मंडल में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। वहीं, मैदानी क्षेत्रों में 90 किमी प्रति घंटा की गति से अंधड़ चल सकता है।
    पंजाब में हवा के बारिश का अनुमान, आरेंज अलर्ट जारी
    मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को पंजाब में कई स्थानों पर हवाओं के साथ बारिश का भी अनुमान है। मौसम विबाग के अनुसार पंजाब के अधिकांश इलाकों में आंधी बारिश की संभावना है। जिसे लेकर आरेंज अलर्ट भी जारी कर दिया गया है।

    *Ad : जौनपुर टाईल्स एण्ड सेनेट्री | लाइन बाजार थाने के बगल में जौनपुर | सम्पर्क करें - प्रो. अनुज विक्रम सिंह, मो. 9670770770*
    Ad


    *Admission Open 2022-23 | Mount Litera Zee School Jaunpur | School Campus : Allahabad Road, Fatehganj, Jaunpur | Mo. 7311171181, 7311171182 | #NayaSaberaNetwork*
    Ad

    *अक्षरा न्यूज सर्विस (Akshara News Service) | ⭆ न्यूज पेपर डिजाइन ⭆ न्यूज पोर्टल अपडेट ⭆ विज्ञापन डिजाइन ⭆ सम्पर्क करें - डायरेक्टर - अंकित जायसवाल ⭆ Mo. 9807374781 ⭆  Powered by - Naya Savera Network*
    Ad

    No comments

    Amazon

    Amazon