• Breaking News

    छात्र जीवन से होती है राजनीति की शुरूआत: सिद्धार्थ नाथ सिंह | #NayaSaberaNetwork

    छात्र जीवन से होती है राजनीति की शुरूआत: सिद्वार्थ नाथ सिंह  | #NayaSaberaNetwork


    नया सबेरा नेटवर्क
    भाजपा का तीन दिवसीय जिला स्तरीय प्रशिक्षण वर्ग शुरू 
    अनुशासित तरीके से कार्य करते है भाजपा के कार्यकर्ता
    भारत की संस्कृति और आध्यात्मिक पहचान को पुन: स्थापित कर रही है भाजपा: एमएलसी प्रिंसु
    जौनपुर। भारतीय जनता पार्टी का तीन दिवसीय जिला स्तरीय प्रशिक्षण वर्ग रविवार को नगर के एक होटल में जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह के अध्यक्षता में शुरू हुआ। प्रथम सत्र के मुख्य अतिथि पूर्व मन्त्री सिद्दार्थ नाथ सिंह एवं जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय, श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर, पुष्प हार पहनाकर प्रशिक्षण वर्ग का शुभारंभ किया।


    मुख्य अतिथि सिद्दार्थ नाथ सिंह ने प्रथम सत्र में भाजपा और इतिहास विकास पर संबोधित करते हुए कहा कि छात्र जीवन से राजनीति की शुरुआत होती है और उस समय जिस पार्टी से कार्यकर्ता जुड़ जाए उस पार्टी का रह कर सेवा कार्य करता है। हर पार्टी की अपनी विचारधारा होती है लेकिन भाजपा एक ऐसी पार्टी है जो देश हित को सर्वोपरि मानती है। उन्होंने कांग्रेस के बारे में बताया कि जहां कार्यकर्ता के मन की भावना को पार्टी की विचारधारा के आगे दबाना पड़े ऐसे दल में कोई कब तक रह सकता है। जिस दल में राष्ट्रहित के कार्यों को करने और अपने धर्म की बात कहने का साहस ना हो ऐसे दल में राजनैतिक मजबूरी वश ही कार्यकर्ता रुक सकता। जबकि भाजपा में राष्ट्रहित को सर्वोपरि रखा जाता है। यही वजह है कि जो काम कांग्रेस 70 सालों में नहीं कर पाई, सिर्फ वोट बैंक के चक्कर में, वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने साहस दिखाते हुए कश्मीर से धारा 370 हटाने का काम किया। ऐसे अनेक कार्य है। जिनकी वजह से भाजपा लोकप्रिय है। उन्होंने आगे कहा कि जवाहर लाल नेहरू को हमेशा यह लगता था कि देश के बंटवारे में मुसलमानों के साथ अन्याय हुआ है उनके साथ न्याय नहीं हुआ है उसी का परिणाम है कि शेख अब्दुल्ला से उनकी सन्धि हुआ और कश्मीर का उदाहरण आपके सामने है और जलपाई गुड़ी की समस्या को आप लोग जानते ही होंगे अगर जनसंघ ना रही होती तो जलपाई गुड़ी भी आपके हाथ से निकल जाती क्योकि नेहरू जी यह क्षेत्र भी पाकिस्तान को देने की बात करते थे।


    दूसरे सत्र में मुख्य अतिथि सिद्दार्थ नाथ सिंह ने हमारा विचार परिवार पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी देश की ऐसी पहली अनुशासित और प्रजातांत्रिक पार्टी है जिसमें 11 करोड़ से अधिक सदस्य हैं। भाजपा कार्यकर्ता पूर्ण अनुशासित तरीके से समर्पित होकर पार्टी कार्यों को करता है। उन्होंने भाजपा के पितृ पुरुषों और पूर्व के नेताओं द्वारा किए गए संघर्ष और पार्टी को इस मुकाम तक लाने के विषय में विस्तार से बताया।


    इसके पहले कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह ने स्वागत भाषण देते हुए आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों में वैश्विक महामारी से बचाव के लिए सरकार के अलावा भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा जो जन सरोकार के कार्यों में दिलचस्पी दिखाई गई,कोरोना काल के दौरान जिस तरह से लोगों के बीच जाकर सेवा भावना से कार्य किया गया,वह सराहनीय है।
    भाजपा सरकार द्वारा कोरोना महामारी पर नियंत्रण के लिए जिस गंभीरता से निर्णय लिए गए और इतनी बड़ी आबादी का टीकाकरण कराकर महामारी से सुरक्षित किया गया। उसमें भाजपा कार्यकर्ताओं का भी बड़ा योगदान रहा है। हमें गर्व है कि हम ऐसी पार्टी के लिए कार्यकर्ता हैं जो देश, समाज और व्यक्ति के हितों को सर्वोपरि मानती है। और भाजपा का सूत्र वाक्य भी सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास है।
    भोजन पश्चात कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण वर्ग का तृतीय सत्र शुरू हुआ। इस दौरान मुख्य वक्ता के रूप मे जिला प्रभारी एवं पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष राकेश त्रिवेदी का जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह ने पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया और प्रशिक्षण वर्ग के जिला संयोजक सुनील सेठ ने अंगवस्त्र और स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया। तत्पश्चात प्रशिक्षण वर्ग में 2014 के बाद युगान्तकारी परिवर्तन विषय पर बोलते हुये कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का भारत की राजनीति में क्षितिज पर आना युगांतकारी परिवर्तन है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी भारत की सांस्कृतिक और आध्यात्मिक पहचान को पुनः स्थापित कर रही है। असमान्य व्यक्ति के असाधारण कार्य को आज भारतीय जनता पार्टी की सरकार पद्मभूषण से सम्मानित कर रही है, ये युगांतकारी परिवर्तन ही तो है। उन्होंने कहा कि शस्त्र और शास्त्र में भारत ने पहले शास्त्र को चुना था परंतु मोदी जी ने वर्तमान भारत को शास्त्र के साथ शस्त्र से भी लैस कर दिया है, जो एक मिशाल है।


    उन्होंने भारत सरकार की चर्चा करते हुए कहा कि वर्तमान की मोदी सरकार सनातन संस्कृति का समावेश विदेश नीति में बेहतर ढंग से कर रही है जिससे विदेश नीति के साथ-साथ हमारी सनातन संस्कृति भी मजबूत हो रही है। मोदी ने 2014 में भाजपा की केंद्र में सरकार बनने पर भारत के सभी पड़ोसी देशों के राष्ट्राध्यक्ष व प्रधानमंत्री को शपथग्रहण समारोह में आमंत्रित किया जिससे पड़ोसी देशो के साथ हमारे संबंध और भी प्रगाढ़ हो रहे हैं। कार्यक्रम का संचालन प्रशिक्षण प्रमुख जिला उपाध्यक्ष सुधाकर उपाध्याय ने की।
    इस मौके पर भाजपा के नवनिर्वाचित एमएलसी बृजेश सिंह प्रिंसू ने कहा कि भाजपा सबका साथ, सबका विकास और सबका प्रयास के मंत्र के तहत कार्य कर रही है। केंद्र में पीएम मोदी की सरकार और प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ की सरकार बिना भेद भाव की कार्य कर रही है इसका परिणाम यह है कि सरकार की जनकल्याण कारी योजनाओं का लाभ हर वर्ग को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा भारत की संस्कृति और आध्यात्मिक पहचान को पुन: स्थापित करने का कार्य रही है।
    उक्त अवसर पर जिला महामंत्री पीयूष गुप्ता, सुशील मिश्रा, अमित श्रीवास्तव, सुनील तिवारी जिला उपाध्यक्ष सुरेन्द्र सिंघानिया, संतोष सिंह, ओमप्रकाश निषाद, राकेश वर्मा, रेखा सोनकर, जिला मंत्री उमाशंकर सिंह, अभय राय, अवधेश यादव, विजय लक्ष्मी साहू, विपिन द्विवेदी, ओमप्रकाश सिंह, ,शिव गोविन्द साहू, सुनील यादव, विजय सिंह विद्यार्थी, बृजेश यादव, विनय सिंह, पूर्व विधायक सुरेन्द्र सिंह, रामसूरत बिन्द, धनंजय सिंह, आमोद सिंह, विनीत शुक्ला, धर्मपाल कन्नौजिया, मेनका सिंह, नरेन्द्र उपाध्याय, रागिनी सिंह, अनिल गुप्ता, अजय सरोज, सुरेश धुरिया, मेराज हैदर, रोहन सिंह, सिद्दार्थ राय, इन्द्रसेन सिंह, प्रमोद प्रजापति, ऋषिकेश श्रीवास्तव, विकास ओझा, अवनीश यादव, हर्ष मोदनवाल, सुशांत चौबे, प्रतीक मिश्रा, लक्ष्मी कांत मिश्र, प्रबुद्ध दुबे, रविकांत सिंह, रविन्द्र दुबे, आशीष जायसवाल, उर्वशी सिंह, विपिन सिंह, विमला श्रीवास्तव, निखिल सोनकर, अशोक राजभर संजय सिंह, राजेश उपाध्याय, प्रमोद पाठक आदि उपस्थित रहे।

    *गहना कोठी भगेलू राम रामजी सेठ | प्रत्येक 5000/- तक की खटीद पर पाएं लकी ड्रा कूपन | प्रथम पुरस्कार - मारुति सुज़ुकी अर्टिगा | द्वितीय पुरस्कार - मारुति स्विफ्ट | तृतीय पुरस्कार - दो होण्डा बाईक | चतुर्थ पुरस्कार - दो होण्डा बाईक | पाँचवा पुरस्कार - दो वाशिंग मशीन | छठवाँ पुरस्कार - 50 मिक्सर | सातवाँ पुरस्कार - 50 इण्डक्सन चूल्हा | 📌Address : हनुमान मंदिर के सामने कोतवाली चौराहा, जौनपुर। 📞 9984991000, 9792991000, 9984361313 📌Address : सद्भावना पुल रोड़, नखास, ओलन्दगंज, जौनपुर | 📞 9838545608, 7355037762, 8317077790*
    Ad


    *LIC HOME LOAN | LIC HOUSING FINANCE LTD. Vinod Kumar Yadav Authorised HLA Jaunpur Mob. No. +91-8726292670, 8707026018 email.: vinodyadav4jnp@gmail.com 4 Photo, Pan Card, Adhar Card, 3 Month Pay Slip, Letest 6 Month Bank Passbook, Form-16, Property Paper, Processing Fee+Service Tax Note: All types of Loan Available  | #NayaSaberaNetwork*
    Ad


    *Ad : जौनपुर टाईल्स एण्ड सेनेट्री | लाइन बाजार थाने के बगल में जौनपुर | सम्पर्क करें - प्रो. अनुज विक्रम सिंह, मो. 9670770770*
    Ad

    No comments

    Amazon

    Amazon