• Breaking News

    KGF 2 के रॉकी भाई के बारे में यह बात नहीं जानते होंगे आप

    क्या आपको पता है कि अभिनेता यश ने पहली बार किस फिल्म में रॉकी नाम का किरदार किया था? या कि उनके पिता स्टेट रोडवेज में एक मामूली बस ड्राइवर रहे हैं? कर्नाटक के एक गांव में जन्मे यश का असली नाम भी यश नहीं है। और, परदे पर तीन बार अपनी संगिनी बनने वाली हीरोइन से ही उन्होंने शादी भी कर ली। यश के बारे में जो बात बहुत कम लोगों को पता है, वह है उनका कर्नाटक के सूखा ग्रस्त गावों में पीने का पानी मुहैया कराने के लिए किया जा रहा उनका प्रयास। यश की नई फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ (KGF Chapter 2) यानी ‘केजीएफ 2’ (KGF 2) 14 अप्रैल को रिलीज हने जा रही है। यश के किरदार रॉकी भाई को फिर से परदे पर देखने के लिए लोग फिल्म की खूब एडवांस बुकिंग भी कर रहे हैं। फिल्म रिलीज होने में अभी तीन दिन और बाकी हैं, इस बीच चलिए आपको बताते हैं यश की दिलचस्प जिंदगी के बारे में….






    https://www.instagram.com/p/CElJpBxn1Hv/?utm_source=ig_embed&ig_rid=4aaa1283-f59d-4179-985d-3998b050b5f7




    असली नाम नवीन कुमार गौडा
    अभिनेता यश का 8 जनवरी 1986 को कर्नाटक में हसन जिले के गांव बूवनहल्ली में हुआ। उनका असली नाम नवीन कुमार गौडा है। यश नाम उन्होंने अभिनय क्षेत्र में आने के बाद अपनाया। यश के पिता अरुण कुमार कर्नाटक रोडवेज और बेंगलुरू मेट्रो रोडवेज में बस चालक रहे हैं। मां उनकी सुघड़ गृहिणी रहीं और इन दोनों से ही यश ने जीवन में सच्चाई के रास्ते पर चलने, दूसरों की मदद करने और मित्रता निभाने के गुण सीखे। यश की एक छोटी बहन भी है जिसका नाम है नंदिनी। मैसूर में शुरुआती पढ़ाई करने के बाद यश ने बी वी कारंत के मशहूर नाट्य समूह ‘बेनाका ड्रामा ट्रूप’ में अभिनय की बारीकियां सीखीं।






    https://www.instagram.com/p/CcCrQU0ALN4/




    टेलीविजन से कैमरे के सामने शुरुआत
    ये तो सभी जानते हैं कि यश की गिनती कन्नड़ सिनेमा के सबसे महंगे सितारों में होती है, लेकिन ये बात कम ही लोगों को पता है कि वह टेलीविजन से निकले सितारे हैं। ईटीवी कन्नड़ पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक ‘नंद गोकुल’ से उन्होंने परदे पर अपना डेब्यू 2004 में किया। इसके अलावा तमाम दूसरे धारावाहिकों में काम करने के बाद यश को बड़े परदे पर मौका मिला 2008 में रिलीज हुई निर्देशक शशांक की फिल्म ‘मोग्गिनी मनसु’ में। इस फिल्म में उनकी सहायक भूमिका थी। अभिनय के पहले पड़ाव टेलीविजन में उनकी संगिनी रहीं राधिका पंडित उनकी पहली फिल्म की भी हीरोइन रहीं। और, दोनों बार राधिका का साथ यश के लिए सौभाग्यवर्धक रहा। इसी साल पहली बार यश ने परदे पर फिल्म ‘रॉकी’ में शीर्षक भूमिका निभाई।






    https://www.instagram.com/p/CcANpJlKlso/




    ‘केजीएफ 1’ ने बनाया पैन इंडिया स्टार
    साल 2010 में रिलीज हुई यश की फिल्म ‘मोदलसल’ उनकी पहली हिट फिल्म मानी जाती है। अगले साल आई फिल्म ‘राजधानी’ में लोगों ने उन्हें अच्छे से नोटिस किया और ये फिल्म यश के करियर का टर्निंग प्वाइंट मानी जाती है। साल 2012 में रिलीज हुई फिल्म ‘ड्रामा’ ने यश को कन्नड़ सिनेमा का सुपरस्टार बना दिया। यश की कामयाब फिल्मों में ‘किरातका’, ‘गूगली’, ‘राजा हुली’, ‘गजकेसरी’, ‘मिस्टर एंड मिसेज रामाचारी’, ‘मास्टरपीस’ और ‘संथू स्ट्रेट फॉरवर्ड’ की गिनती होती है। साल 2018 में आई फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 1’ ने यश के आभामंडल का विस्तार पूरे देश में कर दिया।






    https://www.instagram.com/p/CcAFG3BqSFf/




    ‘मिस्टर एंड मिसेज रामचारी’
    राधिका पंडित के साथ यश की फिल्म ‘मिस्टर एंड मिसेज रामचारी’ कन्नड़ सिनेमा की तब तक की सबसे बड़ी हिट फिल्म रही और इसी फिल्म ने उन्हें कन्नड़ सिनेमा के सबसे महंगे सितारे का रुतबा भी दिलाया। ये बात साल 2014 की है। राधिका पंडित के साथ उनका साथ फिर कामयाब रहा और दोनों के अफेयर की चर्चाएं भी यहीं से शुरू हुईं। ये दोनों की साथ में तीसरी फिल्म भी थी। दोनों ने अपने रिश्तों को सार्वजनिक किया 12 अगस्त 2016 को गोवा में हुई अपनी सगाई से और इसी साल 9 दिसंबर 2016 को दोनों ने शादी कर ली। यश ने अपनी शादी का रिसेप्शन बैंगलोर पैलेस में रखा और इस रिसेप्शन के दरवाजे हर खासो आम के लिए खुले रखे गए। यश ने इसमें राज्य के सभी लोगों और खासतौर से अपने सारे प्रशंसकों को आने का न्यौता दिया था। दोनों के एक बेटा यथर्व और एक बेटी आर्या है।






    https://www.instagram.com/p/Cb2f2QHqoud/




    हर चुल्लू को पानी की मुहिम
    अभिनेता यश ने अपनी पत्नी राधिका पंडित के साथ मिलकर साल 2017 में यश मार्ग फाउंडेशन की स्थापना की थी। इस संस्थान ने अपने पहले प्रयास में कर्नाटक जिले के कोप्पल जिले में पानी की समस्या दूर करने का प्रयास शुरू किया है। यश ने जिले की झीलों की सफाई और सूखा प्रभावित गांवों में पीने का पानी मुहैया कराने के लिए करीब चार करोड़ रुपये इस परियोजना के लिए अपने फाउंडेशन के जरिये दान दिए हैं।






    https://www.instagram.com/p/Cbt3lP3gK6b/




    No comments

    Amazon

    Amazon