• Breaking News

    स्टीवर्ट कोपलैंड, रिकी केज और लहरी म्यूजिक ने अपने एल्बम डिवाइन टाइड्स के लिए जीता ग्रैमी अवार्ड

    इंडियन म्यूजिक कंपोजर और ग्रैमी विनर रिकी केज और रॉक-लेजेंड स्टीवर्ट कोपलैंड (द पुलिस) को उनके लेटेस्ट एल्बम 'डिवाइन टाइड्स' के लिए 64वें एनुअल ग्रैमी अवार्ड्स में मिला ग्रैमी अवॉर्ड। इस एल्बम के प्रोड्यूसर साउथ इंडिया के सबसे बड़े म्यूजिक लेबल लाहरी म्यूजिक है। ये अवॉर्ड कल रात लास वेगास में हुए जहां रिकी केज और स्टीवर्ट कोपलैंड को डिवाइन टाइड्स के लिए बेस्ट न्यू एज एल्बम के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। इसके YouTube डिस्ट्रीब्यूशन राइट्स टी-सीरीज के पास हैं।

    इस खास मौके पर रिकी ने अपने ट्रेडिशनल अंदाज में 'नमस्ते' के साथ दर्शकों को ग्रीट किया और कहा,"आज मेरा दूसरा ग्रैमी अवॉर्ड जीतना मेरे लिए एक वास्तविक एक्सपीरियंस है। एल्बम डिवाइन टाइड्स लिविंग लेजेन्ड और अब तक के सबसे महान ड्रमर स्टीवर्ट कोपलैंड के साथ एक सक्सेसफुल कोलैबोरेशन है, जो 5 बार ग्रैमी अवॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं और लेजेन्ड्री बैंड, द पुलिस के ड्रमर हैं। हमने इस एल्बम पर लगभग एक साल तक सहयोग किया और यह दूर से शूट ही किया गया क्योंकि इसका ज्यादातर हिस्सा महामारी के दौरान बनाया गया था। ऐसे में उनसे सिर्फ 7 दिन पहले लास वेगास में पर्सनली मिलना एक कमाल का अनुभव था। मैं बचपन से स्टीवर्ट्स का म्यूजिक सुनकर बड़ा हुआ हूं, इसलिए उनके साथ स्टेज पर  होना और अवॉर्ड जीतना वाकई में अनरियल एक्सपीरियंस है। मैं इस अवॉर्ड को भारत की आजादी के 75 साल के लिए डेडिकेट करता हूं, यह 'आजादी का महोत्सव' भारत के लिए एक मील का पत्थर है और मेरे लिए भारत के लिए अवॉर्ड जीतना एक ग्रेट इयर है !"

    लहरी म्यूजिक के CMD, जी मनोहरन ने इस प्रेस्टीजियस अवॉर्ड की जीत पर कहा, "म्यूजिक जीनियस स्टीवर्ट कोपलैंड और रिकी केज के एक साथ आने को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। एल्बम, डिवाइन टाइड्स का निर्माण लहरी म्यूजिक द्वारा किया गया है और भारत के लिए और हमारे लिए इस जीत से अच्छा और कुछ हो ही नहीं सकत। बेस्ट न्यू एज एल्बम है वाकई में हमारे लिए एक बड़ी जीत है और समय आ गया है कि भारत को भी पहचाना जाए और कला के ग्लोबल मैप पर इसे सभी क्षेत्रों में शामिल किया जाए!"

    वहीं इस जीत पर खुशी जाहिर करते हुए टी-सीरीज़ के हेड भूषण कुमार ने कहा, “टी-सीरीज़ में हम इतने प्राउड और खुश हैं कि स्टीवर्ट कोपलैंड और रिकी केज के बीच कोलैबोरेशन और उनके असाधारण काम को दुनिया भर में पहचान मिली है। टी-सीरीज़ उनकी सफलता की कहानी का हिस्सा बनकर खुश है और हमें विश्वास है कि यह कई में से पहला है।”

    दुनिया भर से आर्टिस्ट्स को फीचर करने के साथ हाल के ग्रैमी नॉमिनेटेड म्यूजिक एल्बम 'डिवाइन टाइड्स' हमारी प्राकृतिक दुनिया की खूबसूरती और हमारी प्रजातियों की लचीलापन के लिए एक ट्रिब्यूट है। बता दें, क्रिटिकली अक्लेम्ड इस एल्बम में 9 गाने और 8 म्यूजिक विडियो शामिल हैं, जिन्हें भारतीय हिमालय की एक्स्क्विज़िट ब्यूटी से लेकर स्पेन के बर्फीले जंगलों तक, दुनिया भर में शूट किया गया है। 'डिवाइन टाइड्स' पहले ही दुनिया भर के अलग-अलग फेस्टिवल में कई अवार्ड जीत चुकी है। इतना ही नहीं, यह म्यूजिक वीडियो साउथ इंडिया के लीडिंग रिकॉर्ड लेबल लाहरी म्यूजिक द्वारा एक्सक्लूसिवली रिलीज किया गया है। 

    इंटरेस्टिंग बात यह है कि यह रिकी का दूसरा ग्रैमी और स्टीवर्ट कोपलैंड का छठा ग्रैमी अवार्ड है! आजादी  के 75वें साल में भारत को ग्लोबल मैप पर लाना निश्चित रूप से लहरी म्यूजिक के अलावा देश के लिए भी एक बड़ी जीत है!









    No comments

    Amazon

    Amazon