• Breaking News

    जरूरत मंद बच्चों की मदद के लिए आगे आईं अमायरा दस्तूर

    अमायरा दस्तूर न केवल बॉलीवुड में एक जाना-पहचाना नाम है, बल्कि हमेशा से चैरिटेबल आर्गेनाइजेशन  की प्रबल समर्थक रही है। अपनी दमदार परफॉर्मेंस और अपनी मिलियन डॉलर स्माइल के साथ उन्होंने लाखों दलों को अपनी ओर आकर्षित किया है।





    बेहद खूबसूरत अमायरा दस्तूर अब एक ऐसे संगठन से जुड़ी हैं जो जरूरतमंद बच्चों की मदद करता है। उन्होंने शिक्षा सेवा फाउंडेशन के बच्चों को स्कूल बैग, स्टेशनरी और कपड़े डोनेट किए जो इन बच्चों की एजुकेशन की जरूरतों में मददगार होगा।





    भारत में माध्यमिक स्कूल छोड़ने वालों की औसत  दर 17% है जो बेहद चिंताजनक बात है, और यह हमारे देश के भविष्य को खतरे में डालती है, जबकि कोविड के समय ऑनलाइन स्कूली शिक्षा में अपर्याप्त संसाधनों  के कारण स्कूल छोड़ने की दरों में वृद्धि हुई है। महामारी में आई बेरोजगारी के कारण स्कूल की फीस का भुगतान करना लोगों के लिए बहुत ही गंभीर समस्या बन गई थी।





    अमायरा दस्तूर कहती हैं कि," यह दूसरी बार है जब मैं शिक्षा सेवा फाउंडेशन के साथ जुड़ी हूं। बढ़ती उम्र के साथ शिक्षा सबसे महत्वपूर्ण उपकरणों में से एक है। COVID के कारण, बहुत से बच्चों ने या तो स्कूल छोड़ा या सुविधाओं की कमी या फाइनेंशियल प्रोब्लम के कारण अपनी शिक्षा बंद कर दी है। यह इन बच्चों को एक बार फिर से स्कूल के बारे में उत्साहित करने का एक छोटा सा तरीका है और उम्मीद करती हूं कि उन्हें अपनी पढ़ाई जारी रखने के लिए प्रोत्साहित करेगा। यदि कोई कुछ सीखने के लिए उत्सुक है तो उसे अपनी फाइनेंशियल प्रोब्लम के कारण रुकना नहीं चाहिए।"





    अपनी दमदार परफॉर्मेंस से अमायरा ने लाखों दिलों पर एक छाप छोड़ी है, और एक बार फिर उन्होंने जरूरतमंद बच्चों की मदद कर उनके चेहरे पर मुस्कान लाई है। उनका यह जेस्चर सही मायने में मानवता को परिभाषित करता है।





















    No comments

    Amazon

    Amazon