• Breaking News

    मुंबई भाजपा कार्यालय में आयोजित शोक सभा में स्व. आर एन सिंह को दी गई भावपूर्ण श्रद्धांजलि | #NayaSaberaNetwork


    मुंबई भाजपा कार्यालय में आयोजित शोक सभा में स्व. आर एन सिंह को दी गई भावपूर्ण श्रद्धांजलि  | #NayaSaberaNetwork


    नया सबेरा नेटवर्क
    मुंबई। उत्तर भारतीय मोर्चा, मुंबई, अग्निशिला तथा उत्तर संगम की ओर से दादर स्थित वसंत स्‍मृति में उत्तर भारतीय संघ के अध्‍यक्ष और भाजपा विधायक स्वर्गीय आरएन सिंह की याद में एक शोकसभा का आयोजन किया गया। शोक सभा में सभी वक्ताओं ने उनके प्रेरक जीवन संघर्ष, समाज के लिए किए गए कार्यों को याद किया।आरएन सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए मुंबई भाजपा अध्यक्ष मंगल प्रभात लोढा ने कहा कि उनके काम को समाज कभी भी भूल नहीं सकता। उन्होंने उत्तर भारतीय समाज को एकजुट करने, मजबूत बनाने का महत्वपूर्ण काम किया और हजारों-लाखों लोगों को रोजगार उपलब्ध कराया। महाराष्ट्र के पूर्व गृह राज्य मंत्री तथा भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष कृपाशंकर सिंह ने स्वर्गीय आर एन सिंह के सुनहरे कार्यों को याद करते हुए कहा कि ऐसे महान व्यक्तित्व के कार्यों को लोगों तक पहुंचाने के लिए एक पुस्तक लिखी जानी चाहिए ताकि आने वाली पीढ़ी को भी उनके कार्यों से प्रेरणा मिल सके।भाजपा विधायक राजहंस सिंह ने आरएन सिंह को याद करते हुए कहा कि वे सौम्य स्वभाव के ऐसे व्यक्तित्व थे, जिन्होंने कड़ा संघर्ष कर एक मुकाम हासिल किया।मुंबई भाजपा उपाध्यक्ष आचार्य पवन त्रिपाठी ने कहा कि आरएन सिंह हमेशा सामाजिक कार्यों में आगे रहे। उन्होंने समाज के लिए बड़ा सेवा कार्य किया और उनके कार्यों को आगे बढ़ाया जाना चाहिए। 
    हिंदी पत्रिका अग्निशिला के संपादक और आरटीआई कार्यकर्ता अनिल गलगली ने आरएन सिंह की यादों को साझा करते हुए कहा कि जब उन्‍हें असल्‍फा के हिंदी स्कूल की जर्जर इमारत के बारे में जानकारी दी गई तो उन्होंने अपने फंड से इमारत की मरम्मत कराई। आरएन सिंह ने खुद के पैसे से समाज की जरुरत को पूर्ण किया ताकि समाज के लोगों परेशानी न हो। मुंबई भाजपा उत्तर भारतीय मोर्चा अध्‍यक्ष जय प्रकाश सिंह ने कहा कि उनका प्रवास शून्य से शिखर तक का रहा। आरएन सिंह में लोगों से जुड़ने और अपना बनाने की काबिलियत थी। उन्होंने समाज हित में अनेक काम किए। वे राजनीति में रहकर भी राजनीतिक व्यक्ति नहीं थे। भाजपा उत्तर भारतीय मोर्चा के प्रदेश अध्‍यक्ष संजय पांडे ने कहा कि आर एन सिंह शून्य से शिखर तक पहुंचे। उनके सपनों को पूरा करने के लिए हमें अब एकजुट होकर काम करना पड़ेगा। 
    मुंबई भाजपा के प्रवक्ता उदय प्रताप सिंह ने कहा कि आरएन सिंह ने जीवन भर जनसेवा की। उनके जीवन का सफर प्रेरणादायी है। पूर्व उपमहापौर बाबूभाई भवानजी ने कहा कि आरएन सिंह के कार्य, उनकी यादें सदैव मन मस्तिष्क में रहेंगी। वे केवल उत्‍तर भारतीय ही नहीं, सारे समाज के नेता थे। हमारा महानगर के कार्यकारी संपादक राघवेंद्र नाथ द्विवेदी ने कहा कि आरएन सिंह ने हमेशा जरूरतमंद लोगों की सेवा की। लड़कियों की शिक्षा के लिए उन्होंने महत्वपूर्ण काम किए। मुंबई भाजपा के प्रवक्ता अजय सिंह ने कहा कि जब आरएन सिंह के निधन की खबर मिली तो विश्वास नहीं हुआ। उन्होंने हजारों लोगों को रोजगार प्रदान किया। मुंबई भाजपा नेता सुमिता सुमन सिंह ने कहा कि उनके निधन की खबर सुनकर धक्‍का लगा। हम सभी उनके कार्यों को हमेशा याद रखेंगे। वरिष्ठ पत्रकार राजकुमार सिंह ने आरएन सिंह को याद करते हुए कहा कि उनके बारे में जितना कहा जाए, वह कम है। वे हमेशा दिल की बात करते थे। शोकसभा में वरिष्ठ पत्रकार अनुराग त्रिपाठी, रमाकांत गुप्ता, विमल भुता, शुभ्रांशु दीक्षित, ओमप्रकाश पांडे, बलवंत वर्मा, एड वीरेंद्र दुबे, प्रदीप त्रिपाठी, प्रदीप सिंह, गजेंद्र सिंह, मदनेश सिंह, अंबिका दुबे, प्रमिला चौरसिया, पत्रकार आनंद श्रीवास्तव, राम दिनेश यादव, मनोज दुबे, दिनेश सिंह, जितेंद्र मिश्रा सहित बड़ी संख्या में उत्तर भारतीय समाज के लोग उपस्थित रहकर स्वर्गीय आर एन सिंह की तस्वीर पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए। कार्यक्रम का संचालन उत्तर संगम के ट्रस्टी वरिष्ठ पत्रकार शिवपूजन पांडे ने किया। कार्यक्रम के अंत में दो मिनट का मौन रखकर आरएन सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।


    *विधान परिषद सदस्य जौनपुर बृजेश सिंह 'प्रिंसू' की तरफ से मकर संक्रान्ति की हार्दिक शुभकामनाएं | Naya Sabera Network*
    Ad


    *आचार्य बलदेव ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस कोपा पतरहीं जौनपुर की तरफ से मकर संक्रान्ति की हार्दिक शुभकामनाएं | Naya Sabera Network*
    Ad


    *शिक्षक संघ, वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर के अध्यक्ष डॉ. विजय कुमार सिंह की तरफ से मकर संक्रान्ति की हार्दिक शुभकामनाएं | Naya Sabera Network*
    Ad

    No comments

    Amazon

    Amazon