• Breaking News

    डरा रहा कोरोनाः मुंबई में रिकॉर्ड 6347 नए केस, दिल्ली में बढ़े 51 फीसदी मामले | #NayaSaberaNetwork

    डरा रहा कोरोनाः मुंबई में रिकॉर्ड 6347 नए केस, दिल्ली में बढ़े 51 फीसदी मामले  | #NayaSaberaNetwork


    नया सबेरा नेटवर्क
    देश में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। मुंबई में कोरोना विस्फोट हुआ है। महानगर मुंबई में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 6347 नए केस सामने आए हैं। जबकि एक मौत रिकॉर्ड हुई है। वहीं, दिल्ली में कोरोना केस बढ़े हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2716 नए केस सामने आए।
    देश में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों ने चिंता पैदा कर दी है। दिन प्रतिदिन कोरोना के मामलों में इजाफा हो रहा है। शनिवार को अकेले मुंबई शहर में कोरोना के 6,347 नए केस दर्ज किए गए।  इसके अलावा 451 लोग ठीक होकर घर लौटे जबकि एक मौत दर्ज हुई। मुंबई में कोरोना के कुल 750158 केस हो गए हैं। जबकि एक्टिव मामलों की संख्या 22334 हो गई है। 31 दिसंबर को मुंबई में 5631 कोरोना केस दर्ज हुए थे। 

    लॉकडाउन के करीब महाराष्ट्र
    महाराष्ट्र के मंत्री विजय वडेट्टीवार ने शुक्रवार को कहा था कि प्रदेश में लॉकडाउन की स्थिति नजदीक आ रही है लेकिन, ये कब लगाया जाएगा। इस पर फैसला प्रदेश के सीएम उद्धव ठाकरे ही करेंगे। वहीं, उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने शनिवार को कहा कि राज्य के लगभग 10 मंत्री और 20 विधायक कोविड से संक्रमित हुए हैं। उन्होंने कहा, "हमने हाल ही में विधानसभा सत्र में कटौती की। अब तक 10 से अधिक मंत्रियों और 20 से अधिक विधायक कोरोना पॉजिटिव हुए हैं। हर कोई नए साल, जन्मदिन और अन्य अवसरों के जश्न का हिस्सा बनना चाहता है। ध्यान रखें कि नया संस्करण ( ओमिक्रॉन) तेजी से फैल रहा है और इसलिए सावधानी बरतने की जरूरत है।
     
    दिल्ली में 51 फीसदी बढ़े कोरोना केस
    यही हाल दिल्ली का भी है। देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार को कोरोना के 2716 नए केस सामने आए हैं। ये केस 31 दिसंबर की तुलना में 51 फीसदी ज्यादा हैं। दिल्ली में अब कोरोना पॉजिटिविटी रेट 3.64 प्रतिशत हो गया है। दिल्ली में कोरोना एक्टिव मामलों की संख्या 6360 हो गई है।

    महाराष्ट्र से आ सकती है तीसरी लहर
    महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के नए मामलों में फिर से बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। डॉक्टरों और विशेषज्ञों का मानना है कि राज्य में कोरोना वायरस की तीसरी लहर शुरुआती चरण में है। इस बीच, महाराष्ट्र सरकार ने आशंका जताई है कि जनवरी के तीसरी सप्ताह तक राज्य में कोरोना वायरस के 80 लाख मामले आ सकते हैं और 80 हजार लोगों की मौत हो सकती है।

    राज्यों को अलर्ट
    गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने शनिवार को सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को पत्र लिखकर उनसे स्वास्थ्य संबंधी बुनियादी ढांचे की तत्काल जांच करने को कहा है। केंद्र ने अस्पतालों में और बिस्तर जोड़ने, स्वास्थ्य देखभाल सुविधाओं को बढ़ाने के अलावा, राज्यों को सावधानी बरतने के लिए और अपनी ऑक्सीजन उपलब्धता की जांच करने के लिए भी कहा है। सचिव राजेश भूषण ने अपने पत्र में लिखा है कि दुनिया वर्तमान में कोविड-19 मामलों में सबसे अधिक वृद्धि दर्ज कर रही है। तेजी से बढ़ रहे कोरोना मामले तीसरी लहर की ओर इशारा कर रहे हैं। 

    *Ad : जौनपुर टाईल्स एण्ड सेनेट्री | लाइन बाजार थाने के बगल में जौनपुर | सम्पर्क करें - प्रो. अनुज विक्रम सिंह, मो. 9670770770*
    Ad


    *एस.आर.एस. हॉस्पिटल एवं ट्रामा सेन्टर स्पोर्ट्स सर्जरी डॉ. अभय प्रताप सिंह (हड्डी रोग विशेषज्ञ) आर्थोस्कोपिक एण्ड ज्वाइंट रिप्लेसमेंट ऑर्थोपेडिक सर्जन # फ्रैक्चर (नये एवं पुराने) # ज्वाइंट रिप्लेसमेंट सर्जरी # घुटने के लिगामेंट का बिना चीरा लगाए दूरबीन  # पद्धति से आपरेशन # ऑर्थोस्कोपिक सर्जरी # पैथोलोजी लैब # आई.सी.यू.यूनिट मछलीशहर पड़ाव, ईदगाह के सामने, जौनपुर (उ.प्र.) सम्पर्क- 7355358194, Email : srshospital123@gmail.com*
    Ad


    *T20 क्रिकेट का शुभारम्भ-3जनवरी2022*      *रन भूमि-रन युद्ध*   *“KPL-Cup:2021”*   *आयोजक:कुंदन सिंह*     *(संचालक:पवन सिंह)* *Share & Forward it please *    *(M-8429640131)*    *(M-9795333041)* *क्रीड़ा स्थल-करियाँव बड़ी बाग मैदान(निकट शारदा सहायक नहर)मीरगंज,जौनपुर*

    No comments

    Amazon

    Amazon