• Breaking News

    जीका वायरस के मरीजों की संख्या पहुंची 66, भारतीय वायुसेना के हैं 9 मरीज | #NayaSaberaNetwork



    नया सबेरा नेटवर्क
    कानपुर । उत्तर प्रदेश के कानपुर में 30 और लोगों के संक्रमित होने के साथ जिले में जीका वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 66 हो गई है । जिलाधिकारी विशाख जी. अय्यर ने शुक्रवार को बताया कि कानपुर में 30 और लोगों में जीका वायरस का संक्रमण पाया गया है।
     जिलाधिकारी ने बताया कि जिले में जीका वायरस संक्रमण का पहला मामला 23 अक्टूबर को भारतीय वायुसेना के एक अधिकारी में पाया गया था, तब से अब तक यह संख्या बढ़कर 66 हो गई है।
     वायुसेना केन्द्र के आसपास के इलाकों में लोगों के नमूने एकत्र किए गए थे, जिन्हें जांच के लिए लखनऊ के किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय में भेजा गया था। उन्होंने बताया कि जीका वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किए गए 66 में से 9 भारतीय वायुसेना के हैं।
     अय्यर ने बताया कि जीका वायरस से संक्रमित लोगों में 45 पुरुष और 21 महिलाएं शामिल हैं। उन्होंने बताया कि यह वायरस मच्छरों से फैलता है और इसके खात्मे के लिए अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग की टीम बुखार के मरीजों और गम्भीर रूप से बीमार लोगों को चिह्नित कर उनका इलाज कर रही है।
     उन्होंने बताया कि जीका एक मच्छरजनित वायरस है और इसलिए मच्छरों से बचाव करना ही सुरक्षित तरीका है। उन्होंने बताया कि बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए, स्वास्थ्य दल लार्वा विरोधी छिड़काव और बुखार के रोगियों की पहचान करने, गंभीर रूप से बीमार लोगों और गर्भवती महिलाओं की जांच करने सहित स्वच्छता कार्यक्रम चला रहे हैं।
     उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से निगरानी और वायरस की टेस्टिंग के लिए घर-घर जाकर नमूने लेना सुनिश्चित करने के आदेश दिए गए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी जीका वायरस का प्रकोप फैलने से रोकने के लिए त्वरित और प्रभावी कदम उठाने के आदेश दिए हैं।

    *मिर्च मसाला रेस्टोरेन्ट एण्ड होटल # ठहरने हेतु कमरे की उत्तम व्यवस्था उपलब्ध है। # ए.सी. रूम # डिलक्स रूम # रेस्टोरेन्ट # कान्फ्रेंस हाल # किटी पार्टी # बर्थ-डे # बैंकवेट हाल # क्लब मीटिंग # सम्पर्क करें - Mob. 9161994733, 9936613565* Ad
    Ad



    *समस्त जनपदवासियों को शारदीय नवरात्रि, दशहरा, धनतेरस, दीपावली एवं छठ पूजा की हार्दिक शुभकानाएं : ज्ञान प्रकाश सिंह, वरिष्ठ भाजपा नेता*
    Ad


    *Ad : जौनपुर टाईल्स एण्ड सेनेट्री | लाइन बाजार थाने के बगल में जौनपुर | सम्पर्क करें - प्रो. अनुज विक्रम सिंह, मो. 9670770770*
    Ad

    No comments

    Amazon

    Amazon