• Breaking News

    परिवार और पार्टी से तेज प्रताप की बगावत, नहीं मना पाईं राबड़ी देवी | #NayaSaberaNetwork



    नया सबेरा नेटवर्क
    पटना । लालू यादव के बड़े लाल तेज प्रताप यादव पूरी तरह बगावत के मूड में हैं। इसे कंट्रोल करने की अंतिम कोशिश भी बेकार गई। राबड़ी देवी पटना पहुंची थीं ताकि तेज प्रताप की पदयात्रा रोका जा सके। मगर राबड़ी देवी से तेज प्रताप की मुलाकात ही नहीं हो पाई।
     जयप्रकाश नारायण की जयंती के अवसर पर पटना के गांधी मैदान से जेपी आवास तक तेज प्रताप ने पदयात्रा निकाली। इसके बाद वो जेपी आंदोलन की तर्ज पर एलपी आंदोलन की शुरुआत करेंगे। तेज प्रताप की बगावत का इसे क्‍लाइमेक्‍स माना जा रहा है। तेज प्रताप समर्थक के तारापुर उपचुनाव में पर्चा भरने को किसी तरह तेजस्वी ने मैनेज किया था।
     बिहार प्रदेश अध्‍यक्ष जगदानंद सिंह से अदावत का मामला बढ़कर अब बगावत तक पहुंच चुका है। आकाश यादव को छात्र आरजेडी के अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद से इसकी शुरुआत हुई थी। खुद को अपने अर्जुन (तेजस्‍वी यादव) का कृष्‍ण कहते रहे तेज प्रताप उनके खिलाफ खड़े नजर आ रहे हैं। आरजेडी में वे धीरे-धीरे किनारे लगा दिए गए।


     तेज प्रताप यादव सोमवार को लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती के अवसर पर अपने नवगठित छात्र जनशक्ति परिषद के कार्यकर्ताओं के साथ मार्च निकाले। पदयात्रा से पहले उन्‍होंने कहा था कि जो छात्र शक्ति से टकराएगा, उसका नाश हो जाएगा। उन्‍होंने कहा था कि लालू प्रसाद यादव के पटना आने पर वे उनके सामने आरजेडी में जो हो रहा है, उसका पर्दाफाश करेंगे। इसके एक दिन पहले मां राबड़ी देवी पटना आकर उन्‍हें समझाने में नाकाम रहीं हैं।
     उधर, कांग्रेस नेता अशोक राम ने दावा किया है कि तेज प्रताप ने उनसे कुशेश्वरस्थान में कांग्रेस के लिए चुनाव प्रचार करने का वादा किया है। कुशेश्वरस्थान और तारापुर की सीटों को लेकर महागठबंधन में छिड़े विवाद के बीच तेज प्रताप आरजेडी की मुश्किलें बढ़ाते दिख रहे हैं। हाल ही में तेज प्रताप ने कहा था कि उनके पिता लालू यादव को 'कुछ लोग' दिल्ली में बंधक बनाकर रखे हैं। लालू इन दिनों बेटी मीसा भारती के दिल्‍ली स्थित सरकारी आवास पर हैं। तेज प्रताप का इशारा मीसा और तेजस्‍वी की ओर माना गया। जवाब में तेजस्‍वी ने भी सफाई दी कि लालू जैसे बड़े व्‍यक्तित्‍व के नेता को कोई बंधक कैसे बना सकता है।
     विधानसभा उपचुनाव की स्‍टार प्रचारकों की सूची से तेज प्रताप यादव का नाम गायब है। इसमें राबड़ी देवी और मीसा भारती का नाम भी नहीं हैं। इससे भड़के तेज प्रताप यादव ने फिर से हमला किया था। उन्‍होंने राबड़ी और मीसा को सूची में जगह नहीं देने पर नारी शक्ति का अपमान बताया था। तेज प्रताप की वजह से आरजेडी में लंबे समय से बवाल खड़े होते रहे हैं। ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर तेज प्रताप क्‍या चाहते हैं? वो अपनी शर्तों के साथ रहना चाहते हैं, जो पार्टी लाइन के खिलाफ जाती रही है। सिर्फ विधायक बनकर नहीं बल्कि पार्टी पर पकड़ चाहते हैं। अपने हिसाब से पार्टी में नियुक्तियां चाहते हैं। जिसे परिवार मंजूर करने को तैयार नहीं है।

    *एस.आर.एस. हॉस्पिटल एवं ट्रामा सेन्टर स्पोर्ट्स सर्जरी डॉ. अभय प्रताप सिंह (हड्डी रोग विशेषज्ञ) आर्थोस्कोपिक एण्ड ज्वाइंट रिप्लेसमेंट ऑर्थोपेडिक सर्जन # फ्रैक्चर (नये एवं पुराने) # ज्वाइंट रिप्लेसमेंट सर्जरी # घुटने के लिगामेंट का बिना चीरा लगाए दूरबीन  # पद्धति से आपरेशन # ऑर्थोस्कोपिक सर्जरी # पैथोलोजी लैब # आई.सी.यू.यूनिट मछलीशहर पड़ाव, ईदगाह के सामने, जौनपुर (उ.प्र.) सम्पर्क- 7355358194, Email : srshospital123@gmail.com*
    Ad
    *समस्त जनपदवासियों को शारदीय नवरात्रि, दशहरा, धनतेरस, दीपावली एवं छठ पूजा की हार्दिक शुभकानाएं : ज्ञान प्रकाश सिंह, वरिष्ठ भाजपा नेता*
    Ad



    *Ad : जौनपुर टाईल्स एण्ड सेनेट्री | लाइन बाजार थाने के बगल में जौनपुर | सम्पर्क करें - प्रो. अनुज विक्रम सिंह, मो. 9670770770*
    Ad

    No comments