• Breaking News

    गोरखपुर कांड पर छलका योगी का दर्द, यूपी पुलिस को दी नसीहत | #NayaSaberaNetwork

    नया सबेरा नेटवर्क
     लखनऊ । गोरखपुर में कानपुर के प्रॉपर्टी डीलर की हत्या मामले में यूपी सरकार और पुलिस की जमकर फजीहत हुई। इस दौरान योगी सरकार को भी विपक्ष की खरीखोटी सुननी पड़ी। ऐसे में योगी आदित्यनाथ का दर्द छलका है। उन्होंने यूपी पुलिसवालों को नसीहत दी है कि एक चूक आपको नायक से खलनायक बना देती है। उन्होंने कहा कि पुलिस सही समय पर सही जानकारी पुलिस और सोशल मीडिया पर दे दे तो खलनायक बनने से बच सकते हैं।
     यूपी सीएम पुलिस महानिदेशक कार्यालय, लखनऊ में उत्कृष्ट सेवा पुलिस पदक प्रदान करने पहुंचे थे। उन्होंने प्रदेश के 75 पुलिस अधिकारियों और कार्मिकों को उनके द्वारा दिए गए विशिष्ट योगदान व उत्कृष्ट सेवाओं के लिए अलंकृत किया। इस दौरान उन्होंने यूपी पुलिस के अधिकारियों को नसीहत दी और ईमानदारी से काम करने का पाठ पढ़ाया।
     योगी ने कहा कि अच्छा काम करने पर आपको बधाई मिलेगी, प्रशंसा मिलेगी। यूपी पुलिस के साथ यह खासकर है क्योंकि जनता के साथ जितना ज्यादा गहरा संवाद होगा उतनी ही गहराई से अच्छाई और बुराई देखने को मिलेगी। अगर आप अच्छा करेंगे, जनता इसे हाथोंहाथ लेगी। गलत करेंगे तो जनता आपको देखते ही देखते नायक से खलनायक बनाने में देर नहीं लगाती है।
     जनता आपकी हर एक गतिविधि पर नजर रखती है। हो सकता है कुछ देर तक आप शासन और अधिकारियों की आंखों में धूल झोंक सकें लेकिन लंबे समय तक ऐसा नहीं कर सकते हैं।
      जनता हमारी बॉडी लैंग्वेज पर, संवाद पर, हमारे व्यवहार पर हर किसी पर नजर रखती है। जनता के पास डिप्लोमा-डिग्री भले ही न हो लेकिन जब वह बोलता है तो सब उड़ेल देता है। उसे शब्दों की जरूरत नहीं होती, वह भाव से ही सब बयां कर देता है।
     लोग प्रताड़ित होते हैं तो सबसे पहले पुलिस के पास आते हैं। पुलिस का रेस्पॉन्स पॉजिटिव होता है तो वह अपनी पीड़ा बताते हैं। अगर पॉजिटिव रेस्पॉन्स नहीं होता तो उसकी पीड़ा बढ़ जाती है। यहां से शुरू होता है पुलिस और शासन के खिलाफ मीडिया ट्रायल। इसलिए जब हमारे पास कोई आए तो बेहतर संवाद करें। लोगों के मन से खौफ दूर करें।
     आज कानून व्यवस्था बेहतर है लेकिन थोड़ी सी चूक हमें खलनायक बना देती है। अगर कोई चूक हुई है तो उससे बड़ा अधिकारी मौके पर जाकर मेरिट के आधार पर उसका निराकरण करे तो बात इतनी न बढ़े। मीडिया को क्लियर करें। मीडिया और सोशल मीडिया में सब क्लियर कर दें तो हम नायक से खलनायक बनने से बच सकते हैं। योगी ने कहा कि कुछ भी सोशल मीडिया पर चले तो अपना बचाव न करें। उस पर उपाय करें।
     योगी ने कहा कि अगर समाज का हर नागरिक अपने-अपने क्षेत्र में पूरी ईमानदारी से कर्तव्यों का निर्वहन करने जुट जाए तो लक्ष्य प्राप्ति व संकल्पों को पूरा करने में देर नहीं लगेगी। उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि अमृत महोत्सव का यह वर्ष हम सभी को इस बात के लिए प्रेरित करता है।'

    *एस.आर.एस. हॉस्पिटल एवं ट्रामा सेन्टर स्पोर्ट्स सर्जरी डॉ. अभय प्रताप सिंह (हड्डी रोग विशेषज्ञ) आर्थोस्कोपिक एण्ड ज्वाइंट रिप्लेसमेंट ऑर्थोपेडिक सर्जन # फ्रैक्चर (नये एवं पुराने) # ज्वाइंट रिप्लेसमेंट सर्जरी # घुटने के लिगामेंट का बिना चीरा लगाए दूरबीन  # पद्धति से आपरेशन # ऑर्थोस्कोपिक सर्जरी # पैथोलोजी लैब # आई.सी.यू.यूनिट मछलीशहर पड़ाव, ईदगाह के सामने, जौनपुर (उ.प्र.) सम्पर्क- 7355358194, Email : srshospital123@gmail.com*
    Ad

    *Ad : ◆ सोने की खरीददारी पर शानदार ऑफर ◆ अब ख़रीदे सोना "जितना ग्राम सोना उतना ग्राम चांदी फ्री" ऑफर के साथ ◆ पूर्वांचल के सबसे प्रतिष्ठित ज्वेलरी शोरूम "गहना कोठी" से एवं पाए प्रत्येक 5000 तक की खरीद पर लकी ड्रॉ कूपन भी ◆ जिसमें आप जीत सकते हैं मारुति सुजुकी एर्टिगा ◆ मारुति सुजुकी स्विफ्ट एवं ढेर सारे उपहार ◆ तो देर किस बात की ◆ आज ही आएं और पाएं जबरदस्त ऑफर  ◆ 1. हनुमान मंदिर के सामने, कोतवाली चौराहा, 9984991000, 9792991000, 9984361313  ◆ 2. सद्भावना पुल रोड नखास, ओलन्दगंज, 9838545608, 7355037762*
    Ad

    *Ad : जौनपुर का नं. 1 शोरूम :  Agafya furnitures | Exclusive Indian Furniture Showroom | ◆ Home Furniture ◆ Office Furniture ◆ School Furniture | Mo. 9198232453, 9628858786 | अकबर पैलेस के सामने, बदलापुर पड़ाव, जौनपुर - 222002*
    Ad

    No comments