• Breaking News

    काशी से पूरे देश को बड़ी सौगात देंगे पीएम मोदी | #NayaSaberaNetwork


    नया सबेरा नेटवर्क
     वाराणसी ।  वाराणसी से गोरखपुर तक बन रहे फोरलेन हाईवे का पैकेज दो बनकर तैयार हो चुका है। 25 अक्तूबर को वाराणसी आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विभिन्न विकास योजनाओं के लोकार्पण के साथ ही इसकी भी सौगात देंगे। इसके शुरू हो जाने से वाराणसी से गोरखपुर आने-जाने वालों को सहूलित मिलेगी। यह हाईवे रिंगरोड से जुड़ा है।
     इससे लखनऊ, जौनपुर, आजमगढ़, गाजीपुर, चंदौली सहित बिहार के लोगों को भी आवागमन की सुविधा मिलेगी। इसमें वाराणसी के संदहा (चिरईगांव) से गाजीपुर के बिरनो तक पैकेज दो का काम पूरा हो चुका है। करीब 72.15 किमी लंबे इस मार्ग पर जमीन अधिग्रहण से लेकर सड़क और पुल निर्माण पर 3509 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं।    परियोजना प्रबंधक आरएस यादव का कहना है कि वाराणसी-गोरखपुर हाईवे के पैकेज दो का काम पूरा करा लिया गया है।
    इधर, पीएम मोदी की 25 अक्तूबर को आयोजित जनसभा के लिए रिंगरोड किनारे मेंहदीगंज गांव में बन रहा जर्मन हैंगर पंडाल का निर्माण अंतिम चरण में पहुंच चुका है। हेलीपैड बनाने का काम तेजी से चल रहा है। एसपीजी की टीम ने भी मोर्चा संभाल लिया है। 
      मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौर पर 23 अक्तूबर को वाराणसी आएंगे। मुख्यमंत्री पहले प्रधानमंत्री मोदी के काशी आगमन की तैयारियों की समीक्षा करेंगे और इसके बाद वे परियोजनाओं का भौतिक सत्यापन भी करेंगे। अधिकारियों के मुताबिक, पीएम के हाथों लोकार्पण के लिए 30 परियोजनाओं की सूची पर सहमति मिली है।मगर, मुख्यमंत्री के निरीक्षण के बाद इस पर अंतिम निर्णय लेंगे। मुख्यमंत्री के आगमन से पहले प्रशासन अब परियोजनाओं को पूरा करने के साथ ही उसे संवारने में जुट गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को अपराह्न करीब पांच बजे हेलीकॉप्टर से सीधे मिर्जामुराद के मेंहदीनगर स्थित जनसभा स्थल पहुंचेंगे।
     यहां निरीक्षण के बाद वे सर्किट हाउस में तैयारियों की समीक्षा करेंगे। देर रात वे पीएम के हाथों लोकार्पित होने वाली परियोजनाओं का निरीक्षण करेंगे। अगले दिन सुबह जनप्रतिनिधियों से तैयारियों पर बैठक कर भदोही रवाना हो जाएंगे।
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी से ही 25 अक्तूबर को पूरे देश को बड़ी सौगात देंगे। जनसभा से पहले पीएम मोदी आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना का शुभारंभ करेंगे। 64 हजार 180 करोड़ रुपये की इस योजना से देश की स्वास्थ्य सेवाओं में बढ़ोत्तरी होगी। वाराणसी में जनसभा से पहले वे इस योजना को राष्ट्र को समर्पित करेंगे।  इसके बाद वाराणसी की पांच हजार दो सौ 33 करोड़ की परियोजनाओं को लोकार्पित करेंगे। 

    *Ad : जौनपुर का नं. 1 शोरूम :  Agafya furnitures | Exclusive Indian Furniture Showroom | ◆ Home Furniture ◆ Office Furniture ◆ School Furniture | Mo. 9198232453, 9628858786 | अकबर पैलेस के सामने, बदलापुर पड़ाव, जौनपुर - 222002*
    Ad


    *मिर्च मसाला रेस्टोरेन्ट एण्ड होटल # ठहरने हेतु कमरे की उत्तम व्यवस्था उपलब्ध है। # ए.सी. रूम # डिलक्स रूम # रेस्टोरेन्ट # कान्फ्रेंस हाल # किटी पार्टी # बर्थ-डे # बैंकवेट हाल # क्लब मीटिंग # सम्पर्क करें - Mob. 9161994733, 9936613565* Ad
    Ad


    *समस्त जनपदवासियों को शारदीय नवरात्रि, दशहरा, धनतेरस, दीपावली एवं छठ पूजा की हार्दिक शुभकानाएं : ज्ञान प्रकाश सिंह, वरिष्ठ भाजपा नेता*
    Ad


     

    No comments