• Breaking News

    BDO ने सेक्रेटरी पत्नी की जगह पति को आफिस में पाकर दिए जांच के आदेश | #NayaSaberaNetwork



    नया सबेरा नेटवर्क
     बस्ती । यूपी के बस्ती जिले के सदर ब्लॉक में एक ऐसा सेक्रेटरी पति है, जो पत्नी की जगह खुद ग्राम पंचायत से जुड़े सारे काम करता है। बाकायदा सदर ब्लॉक के आफिस में बैठता है, इतना ही नहीं सरकारी अभिलेखों में पत्नी की जगह वही सिग्नेचर भी करता है। गांव के विकास कार्यों के मास्टर रोल पर सिग्नेचर करने, गांव में पत्नी की जगह जाकर सरकारी कामों की जांच पड़ताल भी करता है।
     मामला सदर विकास खण्ड के भुअर सराय, कुसमौर, ओठगनपुर, भैंसनपुर और बक्सर गांव का चार्ज पाई सेक्रेटरी पूनम शर्मा से जुड़ा है। सेक्रेटरी पूनम शर्मा खुद सरकारी कामकाज नहीं निपटातीं, बल्कि उसका पति देवब्रत शर्मा सेक्रेटरी के रूप में काम करता है। पूनम शर्मा की जिस भी ग्राम पंचायत में तैनाती रही है। उसकी जगह उसने ही विभागीय दायित्वों और कार्यों को पूरा किया है। पिछले तीन साल से इस फर्जी सेक्रेटरी के कार्यों का खुलासा सरकारी अभिलेखों पर उसके सिग्नेचर करने के वीडियो वायरल होने के बाद हुआ।
     आफिस में सेक्रेटरी पत्नी की जगह बैठकर बाकायदा ब्लॉक के आफिस में काम करने के बारे में जब फर्जी सेक्रेटरी से पूछा गया तो उसने इससे इनकार कर दिया, लेकिन जब उसे सरकारी अभिलेखों पर सिग्नेचर करने का वीडियो दिखाया गया तो गलती स्वीकार करते हुए कहा कि अब आगे से ऐसा नहीं होगा।
     तीन साल से असली सेक्रेटरी की जगह फर्जी सेक्रेटरी विभागीय कार्यों को अंजाम देता रहा, लेकिन अधिकारी आंख मूदे रहे। अब जब मामला उजागर हुआ तो उसकी जांच कराकर कार्रवाई करने की बात की जा रही है। बीडीओ प्रभाशंकर चौबे का कहना है कि मामला संज्ञान में आया है। सेक्रेटरी और उसके पति को बुलाकर जांच की जाएगी। जांच में जो भी दोषी मिलेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

    *जौनपुर बैकर्स परिवार की तरफ से शारदीय नवरात्रि के शुभ अवसर पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं | #NayaSaberaNetwork*
    Ad

    *नवरात्रि के पावन समय घर ले आये समृद्धि गहना कोठी के विशेष ऑफऱ के साथ  | #NayaSaberaNetwork* https://www.nayasabera.com/2021/10/nayasaberanetwork_330.html --- *नवरात्रि के पावन समय घर ले आये समृद्धि गहना कोठी के विशेष ऑफऱ के साथ*✨🎊🎁  *ऑफऱ डिटेल्स :*   🔶 *जितना ग्राम सोना उतना ग्राम चांदी मुफ्त* 🔶 *प्रत्येक 5000 तक कि खरीद पर पाए लकी ड्रॉ कूपन मुफ्त* 🔶*प्रथम पुरस्कार मारुति सुजुकी अर्टिगा।* 🔶 *द्वितीय पुरस्कार स्विफ्ट कार।* 🔶 *बाइक एवं स्कूटी के साथ अन्य आकर्षक उपहार।*  *Address : हनुमान मंदिर के सामने कोतवाली चौराहा, जौनपुर।* 📞*998499100, 9792991000, 9984361313*  *सद्भावना पुल रोड़, नखास, ओलन्दगंज, जौनपुर* 📞*9938545608, 7355037762, 8317077790*
    Ad


    *वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर के समन्वयक डॉ. राकेश कुमार यादव की तरफ से आप सभी को नवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं | #NayaSaberaNetwork*
    Ad

    No comments