• Breaking News

    गुजरात: भूपेंद्र पटेल लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ | #NayaSaberaNetwork




    नया सबेरा नेटवर्क
       अहमदाबाद । विजय रूपाणी के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद गुजरात में सियासी संकट को सुलझाने के लिए रविवार को विधायक दल की बैठक हुई। इसमें राज्य के नए मुख्यमंत्री के नाम का फैसला भी हो गया। गुजरात के अगले मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल होंगे। पर्यवेक्षक और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने मीडिया के सामने उनके नाम का एलान करते हुए कहा कि आजहुई बैठक में पटेल को विधायक दल का नेता चुना गया है।
    इस बीच भूपेंद्र पटेल राज्यपाल आचार्य देवव्रत से मुलाकात करने राजभवन पहुंच गए हैं। पटेल राज्यपाल से मुलाकात कर उन्हें भाजपा विधायक दल की बैठक में नेता चुने जाने से संबंधित पत्र सौंपेंगे। वे सोमवार को गुजरात के नए मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। कई रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि कल वे अकेले ही शपथ ग्रहण कर सकते हैं। मंत्रियों के नाम पर फैसला बाद में किया जाएगा। 
    प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि गुजरात के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल कल शपथ लेंगे। कोई और नहीं मंत्री या उपमुख्यमंत्री पद का शपथग्रहण नहीं होगा। 
      भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी ट्वीट करके भूपेंद्र पटेल को बधाई दी। नड्डा ने ट्वीट में लिखा कि भूपेंद्र पटेल को भूपेंद्र पटेल को गुजरात में भाजपा के विधायक दल का नेता चुने जाने पर हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं। मुझे विश्वास है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आप पूरी निष्ठा व समर्पण भाव से गुजरात की विकास यात्रा और जनकल्याण के कार्यों को नई ऊर्जा व गति प्रदान करेंगे।
      गुजरात में मुख्यमंत्री बनने जा रहे भूपेंद्र पटेल ने चुने जाने के बाद अपने सबसे पहले बयान में कहा कि विकास के काम आगे बढ़ाएंगे। उन्होंने कहा कि मैं नरेंद्र मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा का तहेदिल से आभार मानता हूं। विकास के जो काम बाकी हैं उन्हें बिना टूटे आगे बढ़ाएंगे। संगठन को साथ लेकर आगे बढ़ाएंगे।
     केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी गुजरात का मुख्यमंत्री चुने जाने पर भूपेंद्र पटेल को बधाई दी है। शाह ने ट्वीट कर कहा कि भूपेंद्र पटेल को गुजरात में भाजपा के विधायक दल का नेता चुने जाने पर हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं। मुझे विश्वास है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन व आपके नेतृत्व में प्रदेश की अनवरत विकास यात्रा को नई ऊर्जा व गति मिलेगी और गुजरात सुशासन व जनकल्याण में निरंतर अग्रणी बना रहेगा।
     भूपेंद्र पटेल को विधायक दल का नेता चुने जाने पर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि सर्वसम्मति से चुनाव हुआ है, बहुत अच्छा निर्णय हुआ है।
      भाजपा विधायक दल की बैठक में भूपेंद्र पटेल को पीछे बैठे हुए देखा गया था। उनकी ऐसी ही एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इससे संबंधित एक वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है विधायक दल का नेता चुने जाने से पहले पटेल पीछे बैठे हुए थे। वह कैमरे की ओर देखते हैं और मास्क हटाकर अपने हाथ से विक्ट्री का साइन बनकर दिखाते हैं। 
    गांधीनगर में केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा कि हमारे विधायक दल के नेता का चुनाव हुआ है, इसका पत्र हम शाम छह बजे राज्यपाल को देंगे।
    गुजरात का मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद भूपेंद्र पटेल ने पार्टी नेतृत्व और राज्य के सभी नेताओं व कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया।
     भूपेंद्र पटेल को मुख्यमंत्री बनाए जाने के एलान के बाद विजय रूपाणी ने उन्हें बधाई दी है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं और मीडिया के समक्ष संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश उन्नति कर रहा है। ऐसे में अब मुझे आशा है कि भूपेंद्र पटेल के नेतृत्व में गुजरात भी आगे बढ़ेगा और उन्नति करेगा। मेरी ओर से बहुत-बहुत बधाई। वहीं इसके बाद मीडिया को प्रतिक्रिया देते हुए रूपाणी ने कहा कि भूपेंद्र भाई जिम्मेदारी निभाने में सक्षम हैं और हमें पूर्ण विश्वास है कि आने वाले चुनावों में उनके नेतृत्व में पार्टी जीत हासिल करेगी।
     भूपेंद्र पटेल लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ
    गुजरात में भूपेंद्र पटेल को भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया। भूपेंद्र पटेल गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे। खास बात यह है कि पटेल पाटीदार समुदाय से आते हैं। ऐसे में भाजपा ने सभी समीकरणों को साधने का प्रयास किया है।
     केंद्रीय मंत्री तोमर ने किया एलान
    भाजपा के वरिष्ठ नेता नरेंद्र सिंह तोमर मीडिया को संबोधित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भूपेंद्र पटेल राज्य के नए मुख्यमंत्री होंगे। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने मीडिया के सामने कहा कि भूपेंद्र पटेल को विधायक दल का नेता चुना गया है। 
     गांधीनगर में भाजपा कार्यालय में विधायक दल की बैठक खत्म हो गई है। सूत्रों के अनुसार इस बैठक में भूपेंद्र पटेल के नाम पर चर्चा हुई और सहमति बनी है। हालांकि अभी आधिकारिक एलान होना बाकी है। सूत्रों का कहना है विजय रूपाणी ने ही बैठक में भूपेंद्र पटेल के नाम का प्रस्ताव रखा। गुजरात राज्य भाजपा के मुख्य प्रवक्ता यमल व्यास ने कहा कि भूपेंद्र पटेल विधायक हैं, परंतु अभी कोई अंतिम निर्णय नहीं हुआ है।
      गांधीनगर में भाजपा कार्यालय में हो रही विधायक दल की बैठक में नए चेहरों पर मंथन जारी है। सूत्रों का कहना है कि कुछ ही देर में नए मुख्यमंत्री के नाम का एलान हो सकता है। केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता मनसुख मंडाविया भी कार्यालय में मौजूद हैं। वह बीजेपी विधायक दल की बैठक में भाग लेने के लिए पहुंचे हैं। बता दें कि गुजरात के अगले सीएम के तौर पर मनसुख मंडाविया के नाम की भी चर्चा हो रही है।
     


    *Ad : ◆ सोने की खरीददारी पर शानदार ऑफर ◆ अब ख़रीदे सोना "जितना ग्राम सोना उतना ग्राम चांदी फ्री" ऑफर के साथ ◆ पूर्वांचल के सबसे प्रतिष्ठित ज्वेलरी शोरूम "गहना कोठी" से एवं पाए प्रत्येक 5000 तक की खरीद पर लकी ड्रॉ कूपन भी ◆ जिसमें आप जीत सकते हैं मारुति सुजुकी एर्टिगा ◆ मारुति सुजुकी स्विफ्ट एवं ढेर सारे उपहार ◆ तो देर किस बात की ◆ आज ही आएं और पाएं जबरदस्त ऑफर  ◆ 1. हनुमान मंदिर के सामने, कोतवाली चौराहा, 9984991000, 9792991000, 9984361313  ◆ 2. सद्भावना पुल रोड नखास, ओलन्दगंज, 9838545608, 7355037762*
    Ad

    *Ad : जौनपुर का नं. 1 शोरूम :  Agafya furnitures | Exclusive Indian Furniture Showroom | ◆ Home Furniture ◆ Office Furniture ◆ School Furniture | Mo. 9198232453, 9628858786 | अकबर पैलेस के सामने, बदलापुर पड़ाव, जौनपुर - 222002*
    Ad



    *प्रवेश प्रारम्भ : कमला नेहरू इण्टरमीडिएट कालेज जौनपुर | शाखाएं : 1. अकबरपुर आदम (निकट शीतला चौकिया धाम जौनपुर, 2. कादीपुर कोहड़ा (निकट जमीन पकड़ी) जौनपुर (अंग्रेजी माध्यम), 3. करमही (निकट सेवईनाला बाजार) जौनपुर (अंग्रेजी माध्यम। नोट- अधिक जानकारी के लिए सम्पर्क करें- 7755817891, 9453725649, 9415896694*
    Ad

     
       
     

    No comments