• Breaking News

    गणेश चतुर्थी: लालबागचा राजा के इस बार ऑनलाइन दर्शन | #NayaSaberaNetwork



    नया सबेरा नेटवर्क
    मुंबई । पूरे देश में गुरुवार को गणेश चतुर्थी का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। हालांकि, कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से त्योहारों के दौरान सरकारों ने पाबंदियों का एलान किया हुआ है। महाराष्ट्र इसे सबसे ज्यादा प्रभावित है।  
    महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से इस बार गणेश चतुर्थी का त्योहार पाबंदियों के साथ मनाया जा रहा है। राज्य सरकार ने प्रदेश में जुलूस, समारोह की मंजूरी नहीं दी है। मुंबई में तो पंडालों में भी गणपति दर्शन की इजाजत नहीं है। आयोजकों को ऑनलाइन दर्शन कराने की व्यवस्था कराने को कहा गया है। मुंबई में इसी के मद्देनजर प्रसिद्ध लालबागचा राजा के दर्शन के लिए भी आयोजकों ने ऑनलाइन दर्शन की व्यवस्था की है। पुजारियों ने गुरुवार सुबह गणपति की पूजा-अर्चना की और भक्तों ने ऑनलाइन बप्पा के दर्शन किए। 
    गडकरी ने घर पर की पूजा
    केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी अपने घर पर गणपति की प्रतिमा स्थापित की। उन्होंने घर पर ही बप्पा की पूजा-अर्चना की। बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना की वजह से राज्य सरकार ने गणेश चतुर्थी पर कई पाबंदियां लगा रखी हैं।
     पंजाब में पाबंदियां 30 सितंबर तक बढ़ीं
    पंजाब में कोरोना के मद्देनजर पाबंदियों को 30 सितंबर तक बढ़ा दिया गया है। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने इस संबंध में आदेश जारी किए। आने वाले दिनों में त्योहारों को ध्यान में रखते हुए सरकार ने यह फैसला लिया गया है। राज्य में राजनीतिक और अन्य जमावड़ों में 300 लोगों की सीमित संख्या की मंजूरी होगी। मास्क लगाना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य होगा।
    पाबंदियों को लेकर नारायण राणे ने उद्धव सरकार को घेरा
    केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने महाराष्ट्र की उद्धव सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि त्योहारों के दौरान भी राज्य सरकार पाबंदियां लगा रही है। यह गलत है। यह हिंदू विरोधी सरकार है। उन्हें उसी वक्त पाबंदियों की याद आती है, जब हिंदुओं के त्योहार आते हैं। शिवसेना सिर्फ हिंदूत्व की बातें करती है, लेकिन उनका हिंदूत्व उसी वक्त खत्म हो गया था, जब उन्होंने भाजपा से किनारा किया था।

    *Ad : जौनपुर टाईल्स एण्ड सेनेट्री | लाइन बाजार थाने के बगल में जौनपुर | सम्पर्क करें - प्रो. अनुज विक्रम सिंह, मो. 9670770770*
    Ad

    *एस.आर.एस. हॉस्पिटल एवं ट्रामा सेन्टर स्पोर्ट्स सर्जरी डॉ. अभय प्रताप सिंह (हड्डी रोग विशेषज्ञ) आर्थोस्कोपिक एण्ड ज्वाइंट रिप्लेसमेंट ऑर्थोपेडिक सर्जन # फ्रैक्चर (नये एवं पुराने) # ज्वाइंट रिप्लेसमेंट सर्जरी # घुटने के लिगामेंट का बिना चीरा लगाए दूरबीन  # पद्धति से आपरेशन # ऑर्थोस्कोपिक सर्जरी # पैथोलोजी लैब # आई.सी.यू.यूनिट मछलीशहर पड़ाव, ईदगाह के सामने, जौनपुर (उ.प्र.) सम्पर्क- 7355358194, Email : srshospital123@gmail.com*
    Ad

    *Ad : ◆ सोने की खरीददारी पर शानदार ऑफर ◆ अब ख़रीदे सोना "जितना ग्राम सोना उतना ग्राम चांदी फ्री" ऑफर के साथ ◆ पूर्वांचल के सबसे प्रतिष्ठित ज्वेलरी शोरूम "गहना कोठी" से एवं पाए प्रत्येक 5000 तक की खरीद पर लकी ड्रॉ कूपन भी ◆ जिसमें आप जीत सकते हैं मारुति सुजुकी एर्टिगा ◆ मारुति सुजुकी स्विफ्ट एवं ढेर सारे उपहार ◆ तो देर किस बात की ◆ आज ही आएं और पाएं जबरदस्त ऑफर  ◆ 1. हनुमान मंदिर के सामने, कोतवाली चौराहा, 9984991000, 9792991000, 9984361313  ◆ 2. सद्भावना पुल रोड नखास, ओलन्दगंज, 9838545608, 7355037762*
    Ad


     

    No comments