• Breaking News

    चीन ने अमेरिका से की अफगानों की मदद की अपील | #NayaSaberaNetwork

    नया सबेरा नेटवर्क
       जेनेवा । संयुक्त राष्ट्र ने दानकर्ताओं के सम्मेलन में अफगानिस्तान में काबिज तालिबान सरकार को 60 करोड़ डालर (करीब 4500 करोड़ रूपये) की सहायता राशि देने पर विचार कर रहा है। इस बीच, चीन ने अमेरिका से अफगानिस्तान की मदद करने की अपील की है। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतेरस ने विश्व समुदाय से 60 करोड़ डालर से अधिक की सहायता राशि अफगान लोगों को देने के लिए अपील की है। मानवीय सहायता बंद होने की सूरत में वहां अस्थिरता बढ़ेगी और माहौल और अधिक खराब होगा। मौजूदा सूखे के चलते वहां पर बड़े पैमाने पर लोगों की मौत होने की आशंका है।
     इस सम्मेलन के जरिये पश्चिमी देशों की कुछ सरकारों और संयुक्त राष्ट्र के कुछ परंपरागत दानदाताओं के आगे आने की उम्मीद है। हालांकि यह लोग अफगानी जनता की मदद तालिबान को कोई नकद दिए बगैर या उससे कोई मतलब रखे बिना करना चाहते हैं। करीब 1.1 करोड़ अफगानों को करीब 60 करोड़ डालर की सालाना मदद देनी होगी।
     इस बीच, चीन ने अमेरिका और अंतरराष्ट्रीय समुदाय से आर्थिक संकट से जूझ रहे अफगानिस्तान की आर्थिक मदद करने की अपील की है। साथ ही उसने तालिबान को भी अपने वादे पर कायम रहते हुए अफगानी जमीन से आतंकी संगठनों को सक्रिय नहीं होने देने को कहा है।
     चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियान ने कहा है कि अफगान तालिबान को अपनी प्रतिबद्धता के प्रति सच्चाई से पेश आना चाहिए। उन्होंने कहा कि वह अफगानिस्तान को 3.1 करोड़ डालर की सहायता देगा। जब वहां के सुरक्षा हालात ठीक होंगे तो वह अफगानिस्तान में शांति स्थापना, पुनर्निर्माण और विकास के लिए कार्य करेगा। 
     बता दें कि अफगानिस्तान में तालिबान की सत्ता आने के बाद वहां अस्थिरता का माहौल है। तालिबान लड़ाके राह चलती महिलाओं और कई पत्रकारों को प्रताड़ित कर रहे हैं। काबुल से अभी भी बड़ी संख्या में लोग मौजूदा हालात को देखकर देश छोड़ने को मजबूर हैं। 
    .
    *Ad : जौनपुर टाईल्स एण्ड सेनेट्री | लाइन बाजार थाने के बगल में जौनपुर | सम्पर्क करें - प्रो. अनुज विक्रम सिंह, मो. 9670770770*
    Ad

    *एस.आर.एस. हॉस्पिटल एवं ट्रामा सेन्टर स्पोर्ट्स सर्जरी डॉ. अभय प्रताप सिंह (हड्डी रोग विशेषज्ञ) आर्थोस्कोपिक एण्ड ज्वाइंट रिप्लेसमेंट ऑर्थोपेडिक सर्जन # फ्रैक्चर (नये एवं पुराने) # ज्वाइंट रिप्लेसमेंट सर्जरी # घुटने के लिगामेंट का बिना चीरा लगाए दूरबीन  # पद्धति से आपरेशन # ऑर्थोस्कोपिक सर्जरी # पैथोलोजी लैब # आई.सी.यू.यूनिट मछलीशहर पड़ाव, ईदगाह के सामने, जौनपुर (उ.प्र.) सम्पर्क- 7355358194, Email : srshospital123@gmail.com*
    Ad

    *Ad : ◆ सोने की खरीददारी पर शानदार ऑफर ◆ अब ख़रीदे सोना "जितना ग्राम सोना उतना ग्राम चांदी फ्री" ऑफर के साथ ◆ पूर्वांचल के सबसे प्रतिष्ठित ज्वेलरी शोरूम "गहना कोठी" से एवं पाए प्रत्येक 5000 तक की खरीद पर लकी ड्रॉ कूपन भी ◆ जिसमें आप जीत सकते हैं मारुति सुजुकी एर्टिगा ◆ मारुति सुजुकी स्विफ्ट एवं ढेर सारे उपहार ◆ तो देर किस बात की ◆ आज ही आएं और पाएं जबरदस्त ऑफर  ◆ 1. हनुमान मंदिर के सामने, कोतवाली चौराहा, 9984991000, 9792991000, 9984361313  ◆ 2. सद्भावना पुल रोड नखास, ओलन्दगंज, 9838545608, 7355037762*
    Ad

    No comments