• Breaking News

    जब तक हम चीन पर निर्भर रहेंगे, तब तक उनके सामने झुकना पड़ेगा- संघ प्रमुख मोहन भागवत | #NayaSaberaNetwork




    नया सबेरा नेटवर्क
     मुंबई । राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मुंबई के राजा स्कूल में झंडा फहराया। इस दौरान उन्होंने भारत की आर्थिक आजादी पर अपने विचार रखें। इस दौरान उन्होंने चीन पर निर्भरता को लेकर सवाल खड़े किए। आरएसएस प्रमुख भागवत ने कहा, 'हम इंटरनेट का और तकनीक का उपयोग करते हैं जो मूल रूप से भारत से नहीं आती। हम कितना भी चीन के बारे में चिल्लाएं, लेकिन आपके फोन में जो भी चीजें हैं वह चीन से ही आती हैं।  जब तक चीन पर निर्भरता रहेगी तब तक चीन के सामने झुकना पड़ेगा।"
    संघ प्रमुख मोहन भागवत ने आगे कहा कि किसी भी विदेशी आक्रांता का पैर हमारे जमीन पर पड़ता तो संघर्ष शुरू हो जाता था। देश पर आक्रमणकारियों ने कई बार आक्रमण किया, इसे पूर्ण विराम हमने 15 अगस्त को दिया। लड़ाइयां लड़ने वाले महापुरुष प्रेरणा देते हैं। उनको आज स्मरण करने का समय है। 15 अगस्त 1947 को हमारे राज्य की प्राप्ति हुई। हम अपना जीवन चलाने के लिए स्वतंत्र हो गए। 
    देश के 75वें स्वाधीनता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोई बाधा 21वीं सदी के भारत के सपनों को साकार करने से नहीं रोक सकती। चीन और पाकिस्तान का नाम लिए बगैर पीएम मोदी ने यह बात कही।

    *युवा पत्रकार जयप्रकाश तिवारी की तरफ से देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस एवं रक्षाबंधन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं*
    Ad

    *वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. मनोज मिश्र की तरफ से देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस एवं रक्षाबंधन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं*
    Ad

    *राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद जौनपुर के जिलाध्यक्ष राकेश श्रीवास्तव की तरफ से देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस एवं रक्षाबंधन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं*
    Ad

     

    No comments